Saturday, February 27, 2021
No menu items!
Home अन्य चर्चित खबर दिल्ली से भोजपुर के श्रमिकों को लेकर आ रहा ट्रक पलटा, एक...

दिल्ली से भोजपुर के श्रमिकों को लेकर आ रहा ट्रक पलटा, एक की मौत

हरियाणा के पलवल इलाके में हुआ हादसा, आधा दर्जन जख्मी

मृत श्रमिक चरपोखरी थाना क्षेत्र के खरांटी गांव का रहने वाला

आरा। लॉकडाउन अब बाहर फंसे श्रमिकों पर भारी पड़ने लगा है। अपने गांव लौटने की आपाधापी में श्रमिक जान भी गंवाने लगे हैं। अभी कुछ रोज पहले कोईलवर पुल पर झारखंड के दो श्रमिकों की हादसे में मौत हो गयी थी। वहीं आज दिल्ली से अपने गांव लौट रहे आ रहे जिले के चरपोखरी के एक श्रमिक की सड़क हादसे में मौत हो गयी। आधा दर्जन श्रमिक जख्मी भी हो गये। मृतक चरपोखरी थाना क्षेत्र के खरांटी गांव निवासी हरदयाल सिंह का पुत्र श्याम बहादुर सिंह है। घायलों में उसी गांव के अनुज कुमार, लालबाबू सिंह, मनोज कुमार, अनिल कन्हैया यादव, मालिकपुर गांन निवासी राम अवधेश सिंह सहित अन्य लोग हैं। सभी हरियाणा में काम करते थे और तीसरे फेज के लॉकडाउन के बाद सब्जी लदे ट्रक से अपने गांव आ रहे थे।

हादसे की सूचना से खरांटी गांव में पसरा मातम, घर में मचा कोहराम

बताया जाता है कि चरपोखरी इलाके के अलग-अलग गांवों के चौदह की संख्या में श्रमिक दिल्ली से अपने गांव बिहार सब्जी लदी ट्रक से आ रहा थे। इसी बीच पलवल क्षेत्र में अचानक ट्रक पलट गया। इसमें सभी मजदूर जख्मी हो गए। सभी जख्मी लोगों के इलाज के बाद डाक्टरों ने सफदरगंज अस्पताल में रेफर कर दिया। वहां जाने के क्रम में खराटी गांव निवासी हरिदयाल सिंह का पुत्र श्याम बहादुर (23) की मौत हो गयी। हादसे की सूचना मिलते ही गांव में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया, परिजन रोते हुए चिखने-चिल्लाने लगे। वहीं परिजनों ने इसकी सूचना स्थानीय प्रखंड प्रशासन को दी।

बीडीओ संदीप कुमार पांडेय ने बताया कि परिजनों को सूचना देने के साथ ही प्रखंड एवं जिला प्रशासन के सहयोग से दिल्ली स्थित बिहार भवन से संपर्क बनाकर सभी जख्मों का इलाज की समुचित व्यवस्था एवं मृतक के शव को परिजनों तक लाने के लिए एंबुलेंस सेवा उपलब्ध कराने की दिशा में पहल की गई। मृतक व्यक्ति के चचेरे भाई कन्हैया सिंह शव को पोस्टमार्टम कराकर एंबुलेंस से पैतृक गांव लेकर आएंगे। वहीं राजद के प्रखंड अध्यक्ष विमल यादव ने राजद के जिलाध्यक्ष बिरबल यादव एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को मेल संदेश भेज कर मृतक के पैतृक गांव खरांटी तक शव को परिजनों को उपलब्ध कराने एवं सभी जख्मी को इलाज की समुचित व्यवस्था करने के बाद सकुशल घर तक छोडवाने की मांग की है।

भोजपुर में एक और युवक मिला कोरोना पाॅजिटिव

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular