Monday, March 4, 2024
No menu items!
HomeबिहारArrahआरा में राज्य स्तरीय वालीबॉल प्रतियोगिता का आगाज,गुब्बारा उड़ाकर उद्घाटन

आरा में राज्य स्तरीय वालीबॉल प्रतियोगिता का आगाज,गुब्बारा उड़ाकर उद्घाटन

Ara Stadium – Volleyball Competition: आरा शहर के आरएनएस डीपीएस स्कूल की छात्राओं ने मनमोहक नृत्य प्रस्तुत कर अतिथियों व खिलाड़ियों का स्वागत किया।

  • हाइलाइट :-
    • स्कूली बच्चों को खेल के साथ पढ़ाई पर भी ध्यान देना जरूरी- डीएम
    • एलडीएम की ओर से सभी खिलाड़ियों को मैदान में कैप पहनाया गया

Ara Stadium – Volleyball Competition : आरा शहर के रमना मैदान स्थित वीर कुंवर सिंह स्टेडियम में शुक्रवार को विद्यालय राज्य स्तरीय वालीबॉल प्रतियोगिता का आगाज हुआ। उद्घाटन डीएम राजकुमार, एलडीएम राजेश चौधरी, नाबार्ड के जिला प्रबंधक रंजीत सिन्हा व खेल पदाधिकारी संजीव सिंह ने गुब्बारा उड़ाकर किया। मौके पर डीएम ने कहा कि खुशी की बात है कि पूरे बिहार के सभी जिलों के वालिबॉल खिलाड़ी वीर कुंवर सिंह की धरती पर खेलने आये हैं। खेल हार और जीत के साथ अनुशासन भी सिखाता है। स्कूली बच्चों को खेल के साथ पढ़ाई पर भी ध्यान देना जरूरी है। खेल से शारीरिक व मानसिक विकास भी होता है। जिले व राज्य का नाम रौशन करने की कामना की। फिर शहर के आरएनएस डीपीएस स्कूल की छात्राओं ने मनमोहक नृत्य प्रस्तुत कर अतिथियों व खिलाड़ियों का स्वागत किया। इस तरह बिहार के सभी 38 जिलों से प्रतियोगिता में हिस्सा लेने पहुंचे विद्यालय स्तर के अंडर 14 और 19 वर्ग के खिलाड़ियों की वालीबॉल की प्रतियोगिता की शुरुआत हुई। एलडीएम की ओर से सभी खिलाड़ियों को मैदान में कैप पहनाया गया।

बता दें कि बिहार के स्कूल स्तरीय वालीबॉल प्रतियोगिता के लिए दोनों वर्ग के कुल 800 खिलाड़ी हिस्सा लेने पहुंचे हैं। वहीं प्रतियोगिता के आयोजन के साथ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले दोनों वर्ग के 18-18 खिलाड़ियों के चयन के लिए राज्य के कई जगहों से 20 तकनीकी पदाधिकारी भी पहुंचे हैं। पहले दिन अंडर 19 वर्ग में कुल आठ मुकाबले हुए और अंडर 14 वर्ग में कुल नौ मुकाबले हुए।

भोजपुर की टीम को अंडर 19 वर्ग में जीत मिली तो अंडर 14 वर्ग में हार का सामना करना पड़ा। भोजपुर की टीम ने अंडर 19 वर्ग में समस्तीपुर की टीम को 25-22 व 25-21 के अंतर से हराया। सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले 18 खिलाड़ियों का होगा चयन वीर कुंवर सिंह स्टेडियम में आयोजित हो रहे राज्य स्तरीय वालीबॉल प्रतियोगिता के दौरान सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले अंडर 19 और अंडर 14 दोनों वर्ग से 18-18 खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा। इन खिलाड़ियों को कैंप में रखकर बेहतर प्रशिक्षक की ओर से प्रशिक्षण दिया जायेगा और इनमें सबसे बेहतर प्रदर्शन करने वाले दोनों वर्ग से 12 खिलाड़ियों का चयन राष्ट्रीय स्तर विद्यालय प्रतियोगिता के लिए किया जायेगा।

किस जिले के टीम को मिली जीत, किसको मिली हार

वीर कुंवर सिंह स्टेडियम में आयोजित हो रहे विद्यालय स्तरीय वालीबॉल प्रतियोगिता के पहले दिन कुल 17 मुकाबले हुए। अंडर 19 वर्ग में रोहतास ने भागपुर की टीम को हराया। कैमूर ने पटना को हराया, भोजपुर ने समस्तीपुर को हराया, बेगूसराय ने जमुई को हराया, बक्सर को हरा सारण की टीम जीती, दरभंगा को हरा पूर्णिया जीती, अररिया ने मधेपुरा को हराया और गोपालगंज ने सुपौल की टीम को हरा जीत हासिल की। वहीं अंडर 14 वर्ग के खेले गये मुकाबले में रोहतास की टीम ने भागलपुर को हराया, कैमूर ने पटना को हराया, समस्तीपुर ने भोजपुर को हराया, बेगूसराय ने गोपालगंज को हराया, सीवान ने गया को हराया, जहानाबाद ने दरभंगा को हराया, बक्सर को सारण ने हराया, मुजफरपुर ने कटिहार को हराया और नवादा की टीम ने लखीसराय की टीम को हरा जीत हासिल की।

- Advertisment -

Most Popular