Saturday, February 27, 2021
No menu items!
Home अन्य चर्चित खबर बालू कारोबारी की हत्या में वांटेड सूरज पासवान साथी के साथ रोहतास...

बालू कारोबारी की हत्या में वांटेड सूरज पासवान साथी के साथ रोहतास से गिरफ्तार

आरा शहर के नवादा में 26 जुलाई को गोली मार की गयी थी बालू कारोबारी की हत्या

रोहतास के डेहरी से हथियार के साथ पकड़ा गया सूरज

सूरज व उसके साथी के पास से एक पिस्टल व तीन गोली भी बरामद

आरा। आरा शहर के नवादा थाना क्षेत्र के बंगाली हाता में बालू कारोबारी की हत्या में वांटेड कुख्यात सूरज पासवान (Wanted Suraj Paswan) को पुलिस ने उसके एक साथी के साथ गिरफ्तार कर लिया। दोनों को रोहतास के डेहरी से पकड़ा गया। सूरज पासवान की निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल देसी पिस्टल व तीन गोली भी बरामद की गयी है।

गिरफ्तार सूरज पासवान (Wanted Suraj Paswan) शहर के जवाहर टोला का रहने वाला है। जबकि उसका दोस्त गड़हनी थाना क्षेत्र के सहंगी गांव निवासी विपीन कुमार है। सूरज पासवान पुराना हिस्ट्रीशीटर है। उस पर हत्या और आर्म्स एक्ट सहित छह मामले दर्ज है। उसे इनामी रह चुके कुख्यात का शूटर भी बताया जाता है। उसने हत्या में शामिल होने की बात भी स्वीकार की है।

एसपी हर किशोर राय ने बताया कि 26 जुलाई की रात हत्या में सूरज पासवान का नाम आने के बाद से ही टीम को उसकी गिरफ्तारी में लगाया गया था। इस बीच सूचना मिली सूरज पासवान (Wanted Suraj Paswan) रोहतास के डेहरी में किराये के मकान में रहता है। इसके आधार पर डीआईयू इंचार्ज व नवादा थानाध्यक्ष के नेतृत्व में टीम को डेहरी भेजा गया।

टीम ने छापेमारी कर सूरज व उसके दोस्त विपीन को पकड़ लिया। उनकी निशानदेही पर एक देसी पिस्टल और तीन गोलियां बरामद की गयी। टीम में डीआईयू इंचार्ज ललन कुमार, नवादा थानाध्यक्ष संजीव कुमार, दारोगा प्रशांत कुमार, सुभाष राय व मनीष कुमार शामिल थे।

सूरज पासवान हत्या सहित आठ मामलों में आरोपित

वर्तमान विधायक राहुल तिवारी, राजद नेता हीरा ओझा एवं धनन्जय कुमार की उम्मीदवारी की चर्चा

आरा। एसपी ने बताया कि शहर के जवाहर टोला का रहने वाला सूरज पासवान कुख्यात एक अपराधकर्मी है। उसने 26 जुलाई को शहर के नवादा इलाके में पवन पासवान नामक युवक की गोली मार हत्या कर दी थी।

इसके अलावे वह हत्या, हत्या के प्रयास व छिनतई सहित छह मामलों में आरोपित है। चार मामले नवादा और दो गड़हनी थाने में दर्ज है।

पुलिस के अनुसार 2018 में उसने रंगदारी के लिये गड़हनी बाजार में एक मिठाई दुकानदार की हत्या कर दी थी। इसी तरह 2014 में रंगदारी के लिये शहर के एक कोचिंग संचालक को गोली मारने में आरोपित है। 2017 में भी नवादा थाना के हत्या, 2010 व 2011 में छिनतई के मामले में वह आरोपित किया गया है।

Facebook-आरा में बर्थडे केक लेने गये रिटायर फौजी के बाइक की डिक्की से उड़ाये एक लाख

भोजपुर के बेलवनिया बाजार SBI बैँक से फर्जी अंगूठा निशान लगा पर्ची के माध्यम की गई निकासी

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular