Tuesday, May 28, 2024
No menu items!
Homeखेलक्रिकेटदिवाली पर देशवासियों को जीत का तोहफा देना चाहेगी भारतीय टीम

दिवाली पर देशवासियों को जीत का तोहफा देना चाहेगी भारतीय टीम

India and Netherlands match: विश्व कप 2023 में अब तक की अपराजेय भारतीय टीम नीदरलैंड्स के खिलाफ आखिरी लीग मैच में इस विजय अभियान को कायम रखकर देशवासियों को दिवाली का तोहफा देना चाहेगी।

  • हाइलाइट :-
    • भारत सेमीफाइनल में पहुंच चुका है जबकि नीदरलैंड्स टूर्नामेंट से बाहर हो चुका है
    • विराट कोहली के पास वनडे शतकों के अर्धशतक का रिकॉर्ड बनाने का सुनहरा मौका

India and Netherlands match खबरे आपकी: विश्व कप 2023 में अब तक अपराजेय भारतीय टीम नीदरलैंड्स के खिलाफ आखिरी लीग मैच में इस विजय अभियान को कायम रखकर देशवासियों को दिवाली का तोहफा देना चाहेगी। विराट कोहली के पास वनडे शतकों के अर्धशतक का रिकॉर्ड बनाने का सुनहरा मौका होगा। भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है जबकि नीदरलैंड्स टूर्नामेंट से बाहर हो चुका है और उसका यह आखिरी मैच है। औपचारिकता के इस मैच में भारतीय टीम में बहुत ज्यादा बदलाव की संभावना नहीं है।

Election Commission of India
Election Commission of India

कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कोलकाता में सचिन तेंदुलकर के 49 वनडे रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है और अब 50वां शतक बनाने के करीब हैं। कोहली बाहरी आवाजों को दरकिनार करके अपने खेल पर फोकस रखना चाहेंगे लेकिन आईपीएल के अपने घरेलू मैदान पर दर्शकों की उम्मीदें आसमान छू रही होंगी। कोहली भारत के आखिरी लीग मैच में बल्लेबाजी का अच्छा अभ्यास करके सेमीफाइनल की तैयारी करना चाहेंगे।

भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के बाद एक सप्ताह का अभ्यास मिल गया है। टीम के नजरिए से प्रबंधन सूर्यकुमार को रन बनाते देखना चाहेगा जो चार मैचों में 85 रन ही बना सके हैं। बाकी सभी प्रमुख बल्लेबाज कम से कम एक अर्धशतक बना चुके हैं। हार्दिक पंड्या के चोट के कारण बाहर होने से सूर्यकुमार को अंतिम एकादश में जगह मिली लेकिन वह इसे भुना नहीं सके हैं। नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच उनके लिए सुनहरा मौका है।

Shobhi Dumra - News
Vishnu Nagar Ara Crime
Shobhi Dumra - News
Vishnu Nagar Ara Crime
previous arrow
next arrow

भारतीय गेंदबाजों ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है। बुमराह, शमी और सिराज ने विरोधी बल्लेबाजों को दबाव में रखा है हालांकि सिराज और बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं। नीदरलैंड्स टीम के पास लोगान वान बीक, बास डि लीडे और पॉल वान मीकेरेन जैसे कुछ अच्छे गेंदबाज हैं लेकिन चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों की ऐशगाह मानी जाती है। उनके शीर्षक्रम के बल्लेबाज तेजा निदामानुरू, मैक्स ओडोड और वेस्ले बारेसी रनों के लिये जूझते नजर आए हैं और भारतीय गेंदबाजों के सामने रन बनाना तो टेढ़ी खीर है।

- Advertisment -
Vikas singh
Vikas singh
Vikas singh
Vikas singh

Most Popular

Don`t copy text!