Wednesday, May 1, 2024
No menu items!
Homeकरियरजॉब्सराजस्व अधिकारी बने बिहिया के अजहरुद्दीन, सपने हुए साकार

राजस्व अधिकारी बने बिहिया के अजहरुद्दीन, सपने हुए साकार

भोजपुर/बिहियां: Azharuddin Bihiya बिहार लोक सेवा आयोग 64 वी परीक्षा ने अपना रिजल्ट प्रकाशित किया। जिसमें भोजपुर जिले के होनहारों ने भी अपने प्रतिभा परचम लहराया। उसी कड़ी में एक नाम मो.अज़हरूदीन, पिता- महाउद्दीन अंसारी ग्राम-पिपरा जगदीश, थाना- बिहिया, भोजपुर के रहने वाले है। मो.अज़हरुद्दीन ने बीपीएससी की परीक्षा में 1153 वा रैंक पाया। इस तरह उन्हें राजस्व अधिकारी बनने का मौका मिला। जिस पर पूरे परिवार के साथ-साथ सगे संबंधियों का लगातार शुभकामनाएं मिल रहा है।

Azharuddin Bihiya ने कहा अभी आईएएस बनने की है तमन्ना

Azharuddin of Bihiya became revenue officer
Azharuddin of Bihiya became revenue officer

अजहरुद्दीन की लालसा तो यूपी.एस.सी की परीक्षा देकर बिहार कैडर में आई एस बनने की है। पिता महाउद्दीन अंसारी भोजपुर जिले के बिहिया में फुटवेयर की दुकान चलाते है। पिता ने कहा मुझे अपने पुत्र पर गर्व है मां शाहजहां बेगम भी अपने पुत्र की सफलता पर फूली नही समा रही है। मो.अज़हरुद्दीन ने साक्षात्कार के दौरान बताया मैंने +2 उच्च विद्यालय बिहिया से वर्ष 2007 में मैट्रिक प्रथम श्रेणी 2009 में जवाहर नवोदय विद्यालय से 12 वी प्रथम श्रेणी और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिर्वसिटी से 2012 में ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएट कर के सिविल सर्विसेज की तैयारी में लग गया।

BREAKING NEWS
BREAKING NEWS

पढ़े : सहार थानाध्यक्ष आनंद कुमार खिलाफ प्राथमिकी -सस्पेंड थानाध्यक्ष फरार

खबरे आपकी Azharuddin Bihiya अज़हरुद्दीन ने कहा कि मेरा लक्ष्य अभी बाकी है। राजस्व अधिकारी बनकर मैं तो अभी जमीनी खाका तैयार करूँगा और अनुभव प्राप्त करूँगा। आगे इच्छा आईएएस अधिकारी बनकर समाज के वंचित वर्ग के लोगो की मदद करना है। आज के युवा पीढ़ी को सफ़क्त का संदेश देते हुये कहा की निरंतर केंद्रित लक्ष्य आधारित अध्यन जरूरी है। क्योंकि सिविल सर्विस परीक्षा का सिलेबश बड़ा होता है। एक से दो साल तैयारी में लग जाते है। इसलिए निरंतर स्वास्थ्य पर भी ध्यान दीजिए लक्ष्य निर्धारित करे नियमित छः से आठ घण्टे अध्यन भी आवश्यक है। अज़हरुद्दीन महात्मा गांधी, एपीजे अब्दुल कलाम साहब और अपने पिता को अपना आदर्श मानते है। साथ ही अपनी सफलता का श्रेय भी माता-पिता और मित्रो को देते है।

पढ़े : पति ने गुनाह कबूला, बोला: अवैध संबंध का आरोप लगा रही थी पत्नी तो मार डाला

पढ़े : सोन नदी ब्रिज के उपर से नदी में कूदे प्रेमी-प्रेमिका नदी के तेज धारा में बहते चले गए

- Advertisment -
Vikas singh
Vikas singh
sambhavna
aman singh

Most Popular

Don`t copy text!