Friday, May 17, 2024
No menu items!
Homeआरा भोजपुरबिहियानवोदय विद्यालय बिहिया में प्रभारी प्राचार्य ने किया योगदान

नवोदय विद्यालय बिहिया में प्रभारी प्राचार्य ने किया योगदान

13 January: खबरे आपकीबिहिया/आरा: जवाहर नवोदय विद्यालय बिहिया में गत गुरूवार को हुए हंगामे के बाद प्राचार्य को सस्पेंड कर दिया गया है. नवोदय विद्यालय समिति के पटना संभाग के डीसी श्रीहरि बाबू के निर्देश पर औरंगाबाद नवोदय विद्यालय के प्राचार्य रविन्द्र कुमार सिंह ने शनिवार को बिहिया में नये प्रभारी प्राचार्य के रूप में अपना योगदान दिया. इस दौरान उन्होंने विद्यालय के सभी शिक्षकों व कर्मियों के साथ बैठक की और विद्यालय में शैक्षणिक माहौल को बनाये रखने के अलावा अन्य दिशा-निर्देश दिये. प्रभारी प्राचार्य ने इस दौरान छात्रों व छात्राओं से भी अलग-अलग बातचीत की और उन्हें लगन से पढ़ाई करने को कहा.

मालूम हो कि गत् दिनों नवोदय विद्यालय के सीनियर कक्षाओं के कुछ छात्रों द्वारा विद्यालय की शिक्षिकाओं व छात्राओं की अश्लील तस्वीरें कक्षा की दीवारों पर बनायी गयी थी और अश्लील बातें लिखी गयी थी. मामले को लेकर छात्राओं द्वारा निवर्तमान प्राचार्य विनोद कुमार को शिकायत की गयी थी फिर भी विद्यालय प्रबंधन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गयी. मामले को लेकर आक्रोशित छात्राएं गुरूवार को विद्यालय के कार्यालय के समक्ष धरने पर बैठ गयीं और डीसी को बुलाने की मांग की. मामले की सूचना पाकर देर शाम विद्यालय में पहुंचे डीसी ने मामले की जानकारी ली और कई अभिभावकों का भी आवेदन लिया. प्राप्त आवेदनों के आधार पर डीसी ने प्राचार्य विनोद कुमार को सस्पेंड करते हुए उन्हें लखनउ में रिपोर्ट करने का आदेश दिया. डीसी द्वारा अपने आदेश में औरंगाबाद जिला स्थित नवोदय विद्यालय के प्राचार्य को अतिरिक्त प्रभार के रूप में बिहिया नवोदय विद्यालय का प्रभारी प्राचार्य नियुक्त किया है. हालांकि विद्यालय के उद्दंड छात्रों पर क्या कारवाई की गयी है, इसकी जानकारी नहीं मिल पायी है.

Election Commission of India
Election Commission of India

छापेमारी में देशी शराब बरामद, धंधेबाज फरार
13 January बहोरनपुर/आरा: बहोरनपुर ओपी पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर ओपी क्षेत्र के चमरपुर गांव में शुक्रवार की शाम छापेमारी कर 5 लीटर देशी शराब जब्त किया है. हालांकि इस दौरान पुलिस की भनक पाकर धंधेबाज मौके से फरार हो गया. ओपी प्रभारी अभय कुमार सिंह ने बताया कि शराब बरामदगी को लेकर चमरपुर गांव निवासी राजेश राम के विरूद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

परिजनों की शिकायत पर घर में हंगामा मचाते शराबी गिरफ्तार
13 January तियर/आरा: तियर थाना की पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर करखिया गांव से शराब के नशे में घर में हंगामा मचाते एक शराबी को गिरफ्तार कर लिया. थानाध्यक्ष आशीष कुमार साह ने बताया कि मामले में पकड़े गये शराबी करखिया गांव निवासी श्रीकांत ठाकुर को जांचोपरांत जेल भेज दिया गया है.

Shahpur news
Shobhi Dumra - News
Vishnu Nagar Ara Crime
Shahpur news
Shobhi Dumra - News
Vishnu Nagar Ara Crime
previous arrow
next arrow

अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा व मतविभाजन में उप मुखिया की छीनी कुर्सी
13 January बिहिया/आरा: बिहिया प्रखंड के कटेया पंचायत के उप मुखिया धनु यादव के खिलाफ गत् दिनों लाये गये अविश्वास प्रस्ताव पर शनिवार को चर्चा व मतविभाजन को लेकर विशेष बैठक आयोजित की गयी. बैठक में मजिस्ट्रेट के रूप में बीसीओ कार्यपालक सतबीर कुमार व पंचायत सचिव संजीव कुमार मौजूद रहे. अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के बाद हुए मतविभाजन में कुल 15 वार्ड सदस्यों में से 9 सदस्यों ने उप मुखिया धनु यादव के खिलाफ वोट दिया जिससे उप मुखिया की कुर्सी चली गयी. बैठक के बाद जहां विपक्षी खेमे में खुशी देखी गयी वहीं उप मुखिया खेमे में उदासी नजर आयी. बैठक को लेकर गहमा-गहमी बनी रही.

- Advertisment -
Vikas singh
Vikas singh
sambhavna
aman singh

Most Popular

Don`t copy text!