Thursday, September 19, 2024
No menu items!
Homeबिहारआराभोजपुर डीएम तनय सुल्तानिया के द्वारा विद्यालयों का औचक निरीक्षण

भोजपुर डीएम तनय सुल्तानिया के द्वारा विद्यालयों का औचक निरीक्षण

भोजपुर जिलाधिकारी तनय सुल्तानिया के द्वारा मांनी बैजनाथ +2 उच्च विद्यालय, कुल्हड़ीया एवं हरिवंश उच्च माध्यमिक विद्यालय, चाँदी का निरीक्षण किया गया।

Bhojpur DM Tanay Sultania: भोजपुर जिलाधिकारी तनय सुल्तानिया के द्वारा मांनी बैजनाथ +2 उच्च विद्यालय, कुल्हड़ीया एवं हरिवंश उच्च माध्यमिक विद्यालय, चाँदी का निरीक्षण किया गया।

  • हाइलाइट : Bhojpur DM Tanay Sultania
    • डीएम ने विद्यालय निरीक्षण के दौरान छात्राओं से मूलभूत सुविधाओं की जानकारी ली

आरा: भोजपुर जिलाधिकारी तनय सुल्तानिया के द्वारा मांनी बैजनाथ +2 उच्च विद्यालय, कुल्हड़ीया एवं हरिवंश उच्च माध्यमिक विद्यालय, चाँदी का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के क्रम में वे वहाँ की छात्राओं से मिले तथा उन छात्राओं से साईकिल, सैनेटरी पैड, छात्रवृत्ति एवं पोशाक जैसी योजनाओं का लाभ मिल रहा है या नहीं इसकी जानकारी ली। जिसमें जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि छात्राओं को डी०बी०टी० के माध्यम से 6600 रु० दिया जा रहा है।

वहीं छात्राओं से मूलभूत सुविधाओं (शौचालय, पानी एवं अन्य) की भी जानकारी ली। जिला पदाधिकारी महोदय ने स्कूल में बने जिम एवं लाईब्रेरी का भी निरीक्षण किया एवं पी०टी०शिक्षक को खराब पड़े खेल सामग्रियों का जल्द से जल्द ठीक कराने का आदेश दिया।

जिलाधिकारी ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को सभी विद्यालयों में Self defence classes के लिए D.P.O(I.C.D.S) तथा महिला एवम बाल संरक्षण विभाग से समन्वय स्थापित करते हुए इसे प्रारंभ करने का निर्देश दिया। साथ ही पुस्तकालय में आवश्यकता के अनुरूप प्रतियोगिता परीक्षा के तैयारी से संबंधित पुस्तकों की उपलब्धता को सुनिश्चित करने को कहा।

- Advertisment -
Shahpur - Bhojpur -Fllod
Shahpur - Bhojpur -Fllod

Most Popular