Tuesday, October 8, 2024
No menu items!
Homeबिहारआराआरा: उत्तर प्रदेश के जौनपुर से छपरा ले जायी जा रही थी...

आरा: उत्तर प्रदेश के जौनपुर से छपरा ले जायी जा रही थी गोलियों की खेप

आरा भोजपुर की नवादा थाने की पुलिस द्वारा बालू माफियाओं को गोली सप्लाई करने वाले गिरोह का खुलासा किया गया है।

Bullet supply Gang: आरा भोजपुर की नवादा थाने की पुलिस द्वारा बालू माफियाओं को गोली सप्लाई करने वाले गिरोह का खुलासा किया गया है।

  • हाइलाइट : Bullet supply Gang
    • बालू माफियाओं को सप्लाई करने के लिए लायी जा रही गोलियां की खेप के साथ दो तस्कर गिरफ्तार
    • नवादा थाना क्षेत्र के स्टेशन पंचमुखी मंदिर के समीप रविवार की देर शाम पकड़े गए दोनों तस्कर
    • तस्करों के पास से आठ एमएम की 154 गोलियां, एक पल्सर बाइक और दो मोबाइल बरामद

Bullet supply Gang आरा: भोजपुर की नवादा थाने की पुलिस द्वारा बालू माफियाओं को गोली सप्लाई करने वाले गिरोह का खुलासा किया गया है। उस दौरान यूपी और छपरा के दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से गोलियों की खेप भी बरामद की गयी है। दोनों को सदर एसडीपीओ टू रंजीत कुमार सिंह के नेतृत्व में रविवार की देर शाम स्टेशन रोड स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर के पास गिरफ्तार किया गया है। उनमें यूपी के जौनपुर के सरपतहा थाना क्षेत्र के सबाभन चौहान का धुरा गांव निवासी मंजीत चौहान और छपरा के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के लवकुश पुर गांव निवासी दुर्गेश कुमार शामिल हैं। उनके पास से आठ एमएम के 153 सहित 154 गोली, दो मोबाइल और एक पल्सर बाइक बरामद की गयी है। एक गोली पर एस एंड बी 8 गुणे 57 जेएस लिखा हुआ है।

Ankit
Guput

एसपी राज की ओर से सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि रविवार की शाम यूपी से ट्रेन के जरिए गोलियों की खेप आरा लाये जाने की सूचना मिली थी। उस आधार पर एसडीपीओ टू रंजीत कुमार सिंह के नेतृत्व में टीम काम कर रही थी। उसे लेकर टीम द्वारा स्टेशन के समीप पहुंची और आने जाने वाले लोगों की निगरानी करने लगी। तभी पुलिस को देख बाइक सवार दो लोग तेजी से भागने लगे। हालांकि पंचमुखी हनुमान मंदिर के पास दोनों को पकड़ लिया गया। तलाशी के दौरान उनके बैग से 154 गोली बरामद की गयी। दोनों से पूछताछ में बालू माफियाओं को देने के लिए गोलियों की खेप लाये जाने की बात सामने आयी है। गोली मंगाने वाले माफियाओं की पहचान कर ली गयी है। इस मामले कुछ अपराधियों के नाम सामने आये हैं। उनकी जांच की जा रही है। तस्करी के धंधे में जो भी तस्कर या अपराधी शामिल होंगे, उन्हें गिरफ्तार किया जायेगा। टीम में थानाध्यक्ष सहित नवादा थाने के अन्य पुलिस कर्मी शामिल थे।

Bijay singh

ट्रेन से आरा लाने के बाद बाइक के जरिए की जानी थी गोलियों की खेप की डिलीवरी

भोजपुर व छपरा के माफियाओं द्वारा सोन नद से बालू लुटने की तैयारी की गयी थी। उसके लिए उत्तर प्रदेश से गोलियों की बड़ी खेप मंगाई जा रही है। हालांकि माफियाओं तक पहुंचने से पहले ही पुलिस को सूचना मिल गयी। नतीजा हुआ कि गोलियां की खेप जब्त करते हुए तस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के अनुसार गोलियों की खेप ट्रेन से यूपी से आरा लायी गयी थी। वहां से बाइक के जरिए बालू माफियाओं को सप्लाई की जानी थी। उसे लेकर थानाध्यक्ष के बयान में दोनों हथियार तस्करों के खिलाफ नवादा थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है। प्राथमिकी के अनुसार ट्रेन से अवैध गोलियों की खेप आने की सूचना पर टीम स्टेशन के बाहर पहुंची। स्टेशन से आने-जाने वाले लोगों की निगरानी की जाने लगी। तभी स्टेशन से काले रंग का पीठू बैग लिये एक युवक तेजी से पूर्वी गेट के पास पहुंचा। तब तक पल्सर बाइक सवार एक युवक पहुंचा। उसके बाद बैग लिये युवक बाइक पर बैठा और दोनों तेजी से पंचमुखी हनुमान मंदिर के ओर तेजी से भागने लगे। हालांकि पुलिस की ओर से बाइक सवार दोनों को पकड़ गया लिया गया। तलाशी के दौरान बैग से 154 गोलियां बरामद की गयी।

अवैध बालू माफियाओं का यूपी और उत्तराखंड के तस्करों से कनेक्शन

भोजपुर, पटना और छपरा जिले के बालू माफियाओं का कनेक्शन यूपी एवं उत्तराखंड के अवैध हथियार तस्करों से रहे हैं। पूर्व में भी माफियाओं द्वारा गोलियों की खेप मंगाई जाती रही है। दो साल पूर्व बिहार एसटीएफ और भोजपुर पुलिस की टीम द्वारा बड़हरा के दियारा क्षेत्र में छापेमारी कर दो हजार राउंड गोलियों के साथ तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया गया था। उनमें कोईलवर थाने के निवासी सोनू कुमार राय, आशुतोष जिंदल और चांदी के नीरज कुमार शामिल थे। तब पुलिस की जांच में पकड़े गए अपराधियों का कनेक्शन अवैध बालू के धंधेबाजों से मिला था। पटना के सिपाही गैंग से भी तार जुड़े होने की बात शुरुआती जांच में सामने आ रही है।

- Advertisment -
Ranglal
कामेश्वर कुमार राज
शम्भू कुमार भगत

Most Popular

Don`t copy text!