Wednesday, February 24, 2021
No menu items!
Home करियर शिक्षा संभावना स्कूल के 35 एनसीसी कैडेट्स को प्रदान किया गया 'ए' सर्टिफिकेट

संभावना स्कूल के 35 एनसीसी कैडेट्स को प्रदान किया गया ‘ए’ सर्टिफिकेट

मानसिक तथा शारीरिक दक्षता को देखते हुए 20 कैडेट्स को प्रदान किया गया अल्फा ग्रेड

आरा। स्थानीय संभावना आवासीय उच्च विद्यालय शुभ नारायण नगर मझौंवा, आरा में सत्र-2018-20 के एनसीसी कैडेट्स (NCC cadets) को एनसीसी ‘ए’ सर्टिफिकेट प्रदान किया गया। सामाजिक दूरी का पालन करते हुए सादे समारोह में 5 बिहार बटालियन एनसीसी के कमांडिंग अफसर कर्नल तरसेम सिंह ने विद्यालय के कुल 35 एनसीसी कैडेट्सो को प्राचार्या डॉ. अर्चना सिंह की मौजूदगी में ‘ए’ सर्टिफिकेट प्रदान किया।

प्राचार्या डॉ. अर्चना सिंह की मौजूदगी में एनसीसी के कमांडिंग आफिसर कर्नल तरसेम सिंह ने प्रदान किया सर्टिफिकेट

इस अवसर पर 5 बिहार बटालियन एनसीसी के कमांडिंग आफिसर कर्नल तरसेम सिंह ने कहा कि एनसीसी (NCC) का मूल मंत्र एकता और अनुशासन है। संभावना स्कूल के कैडेट्सो में एकता और अनुशासन कूट-कूट कर भरा है। इस विद्यालय के एनसीसी कैडेट्स का ड्रिल और परेड देखने योग्य है। उन्होंने बताया कि एनसीसी ‘ए’ सर्टिफिकेट के लिए आयोजित परीक्षा में इस विद्यालय के 20 कैडेट्स ने टॉप कर उच्चतर स्थान प्राप्त किया है। यहां के कैडेटस (cadets) के मानसिक तथा शारीरिक दक्षता को देखते हुए 20 कैडेट्स को अल्फा ग्रेड प्रदान किया गया। अल्फा ग्रेड उन्हीं कैडेट्स (cadets) को दिया जाता है। जिनका ड्रिल, परेड और परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन हो।

उन्होंने यह भी घोषणा की कि यहां के कैडेट्स यदि आगे कालेज स्तर पर एनसीसी (NCC) लेना चाहेंगे। तो उन्हें ओपन वैकेंसी द्वारा दाखिला दिया जाएगा। विद्यालय की प्राचार्या डॉ. अर्चना सिंह ने कहा कि एनसीसी (NCC) का उद्देश्य देश के लिए शारीरिक और मानसिक रुप से स्वस्थ देश सेवा के लिए योग्य नागरिक तैयार करना है। भारतीय सेना में जो लोग अपनी सेवा देना चाहते हैं उनके लिए एनसीसी प्रथम प्रवेश द्वार है। उन्होंने अपने विद्यालय के छात्र-छात्राओं से ज्यादा से ज्यादा संख्या में एनसीसी ज्वाइन करने की अपील की।

एनसीसी के एएनओ प्रवीण कुमार ने बताया कि सत्र 2020-22 के लिए एनसीसी कैडेट की चयन प्रक्रिया शुरू कर दी गई। विद्यालय में कक्षा नवम के कुल 50 छात्र-छात्राओं को एनसीसी दिया जाएगा। जिसमें 40 छात्र तथा 10 छात्राएं होंगी। विद्यालय में अध्ययनरत कक्षा नवम के जो भी छात्र-छात्रा नये सत्र में एनसीसी लेना चाहते हैं। वह विद्यालय की प्राचार्या के पास 5 सितंबर तक अपना आवेदन जमा करा सकते हैं। एनसीपसी के लिए कैंडेटस का चयन उनके मानसिक एवं शारीरिक दक्षता का परीक्षण करने के बाद किया जाएगा।

देखें: – खबरे आपकी – फेसबुक पेज

मामला भोजपुर के शाहपुर एसएफसी गोदाम पर तैनात महिला एजीएम की सरकारी राशन पर मनमानी का

आरा में सीनियर सिटीजन के टिकट पर यात्रा करते पकड़े गये दर्जन भर यात्री

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular