Tuesday, November 29, 2022
No menu items!
Homeस्वास्थ्यएसीएमओ ने बड़हरा के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा

एसीएमओ ने बड़हरा के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा

Badhra flood affected areas-कै-दस्त व बुखार से बचाव हेतु ओआरएस एवं जरूरी दवाओं का किया वितरण

खबरे आपकी आरा। बड़हरा प्रखंड के पीएचसी एवं बड़हरा, एकौना केशोपुर ग्राम के बाहरी बाढ़ प्रभावित क्षेत्रो का दौरा एसीएमओ डॉ. केएन सिन्हा ने किया। उन्होंने पीएचसी में प्रभारी डॉ. अरविंद से क्षेत्र की समस्या एवं ग्रामीणों को दिए गए। स्वास्थ्य मेडिकल सुविधा का जायजा लिया। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को स्पष्ट आदेश दिया की सभी छुट्टियां रद्द कर सारे कर्मचारी एवं पदाधिकारी बाढ़ कार्य में मुस्तैद रहेंगे और समस्याओं पर निगरानी एवं त्वरित कार्रवाई, सुविधा मुहैया कराएंगे।

पढ़े-अब डरावना लगने लगा है बाढ़ का पानी दियारांचल के कई गांवों में घुसा,मिट्टी कटाव से दहशत

डॉ. केएन सिन्हा ने अपने साथ एक आए मेडिकल टीम के साथ Badhra flood प्रखंड के ग्रामीण क्षेत्र का दौरा किया एवं कै-दस्त बुखार से बचाव के लिए ओआरएस, दवाइयों का वितरण करवाया। अपने पास से फूड पैकेट्स एवं फल का वितरण ग्रामीणों के बीच में किए। एवं उनकी समस्याओं के बारे में तथा मिल रहे स्वास्थ सुविधाओं की जानकारी ली। उन्हें आश्वस्त किया कि जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग आपकी हर समस्या में आपका सहयोग करने के लिए हर समय तैयार है। जरूरत पड़ने पर आप एसीएमओ ऑफिस में अपनी कोई भी समस्या की सूचना दें।

Badhra flood
एसीएमओ ने बड़हरा के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा

पढ़े-छापेमारी करने गई भोजपुर पुलिस टीम पर बालू माफियाओं का हमला,आधा दर्जन गाड़िया क्षतिग्रस्त

डाॅ. सिन्हा ने बताया की कोरोना जांच एवं टीकाकरण का कार्य कभी भी बाधित नहीं रहेगा। जरूरत पड़ने पर नाव की सहायता से बाढ़ से घिरे क्षेत्र में भी जाकर कोराना का कार्य करना है। क्षेत्र की गर्भवती महिलाओं पर विशेष ध्यान रखना है। ताकि डिलीवरी के पहले वह सुरक्षित जगह पर आ जाएं। जिससे उन्हें समय पर उचित चिकित्सा सहायता मुहैया हो सके। मेडिकल टीम में डॉ. रीता शर्मा थी। एएनएम सिस्टर सिसिलिया मरांडी, रमेश कुमार बर्मन, तारकेश्वर प्रसाद, जयप्रकाश, छोटू ने मरीजों की जांच एवं दवा वितरण में मदद किया।

पढ़े-डस्टबीन खरीद मनमानी- जिलाधिकारी ने अफसरों और पंचायत प्रतिनिधियों को चेताया

KRISHNA KUMAR
KRISHNA KUMAR
Journalist
- Advertisment -

Most Popular