Sunday, November 27, 2022
No menu items!
HomeUncategorizedप्रशासन ने दिखाई सख्ती, गैरजरूरी वस्तुओं की दुकानें बंद करायी गई

प्रशासन ने दिखाई सख्ती, गैरजरूरी वस्तुओं की दुकानें बंद करायी गई

प्रशासन ने भीड न लगाने का दिया निर्देश

बिहार आरा/पीरो । कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए सूबे की सरकार द्वारा राज्य में लाॅक डाउन की घोषणा के बाद स्थानीय प्रशासन एक्सन में आ गया है । सरकार के निर्देशों का अनुपालन कराने के लिए अब सख्ती बरतनी शुरू कर दी गई है । स्थानीय प्रशासन द्वारा सोमवार की सुबह ध्वनि विस्तार यंत्र के माध्यम से अनुमंडल मुख्यालय व आसपास के क्षेत्रों में लोगों को सरकार द्वारा लाॅक डाउन की घोषणा की जानकारी दी गई बावजूद इसके यहां बहुत सी दुकानें खुली दिखाई दी और सडको पर लोगों की आवाजाही शुरू थी ।

ऐसे में प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए फल, सब्जी, दूध, किराना व दवा की दूकानों को छोड अन्य गैरजरूरी वस्तुओं की दुकानों को बंद करा दिया । जो लोग सडकों पर या सार्वजनिक स्थानों पर बेवजह खडे दिखाई दिए उन्हें चेतावनी के साथ अपने घर जाने का निर्देश दिया गया । अनुमंडल पदाधिकारी सुनील कुमार, डीएसपी अशोक कुमार आजाद, बीडीओ मानेन्द्र कुमार सिंह, थानाध्यक्ष पंकज कुमार सहित अन्य अधिकारी घूम घूम कर खुली दुकानों को बंद कराते तथा लोगों को अपने घरों के अंदर रहने का निर्देश देते नजर आए ।

Piro lockdown
Piro lockdown

सब्जी व किराना मंडियों में दिखी भीड

पीरो । कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर जनता कर्फ्यू के कारण रविवार को घरों से बाहर नहीं निकल पाए लोग सब्जी, किराना व अन्य जरूरी सामानों की खरीददारी करने सोमवार को बाहर निकले । इससे स्थानीय सब्जी व किराना मंडियों में लोगों की भारी भीड देखी गई । यात्री वाहनों का परिचालन बंद रहने के बावजूद आसपास के गांवों से लोग पैदल चलकर जरूरी सामान खरीदने के लिए यहां पहुंचे थे । हालांकि प्रशासन की सख्ती को देखते हुए ज्यादातर लोग सामान खरीदने के बाद सीधे अपने घरों को लौट गए । शाम होते होते सब्जी व किराना मंडियों में इक्के दुक्के लोग ही नजर आ रहे थे । वैसे दवा दुकानों पर शाम के बाद भी लोगों की कतार देखी गई ।

सब्जी व फलों की कीमत में उछाल

पीरो । सूबे में लाॅक डाउन की घोषणा के बाद स्थानीय मंडियों में फल , सब्जी व कुछ अन्य जरूरी चीजों की कीमतों में उछाल आ गया । आम दिनों बीस रूपये प्रति किलो बिकने वाला टमाटर चालीस से पचास रूपये प्रति किलो बिका । आलू की कीमत 120 रूपये प्रति पांच किलो पहुंच गया । बैगन 40 रूपये किलो तो भिंडी 60 रूपये किलो तक बिकी । प्याज की कीमतें सामान्य रही । दूसरी हरी सब्जियां मंडी से नदारद थी ।

दाम तय होने के बावजूद मनमाने दर पर बिके मास्क

पीरो । सरकार द्वारा मास्क व सैनेटाइजर के दाम तय कर दिए जाने के बावजूद यहां दुकानदारों की मनमानी जारी रही । स्थानीय मंडियों में साधारण मास्क की कीमतें पचास से साठ रूपये वसूली जा रही है । वहीं थोडी अच्छी क्वालिटी के मास्क सौ रूपये तक बेचे जा रहे हैं । यहां मास्क बेचने वालों पर प्रशासन का कोई अंकुश नहीं है ।

- Advertisment -
chhotki singhi firing
chhotki singhi firing
chhotki singhi firing
chhotki singhi firing

Most Popular