Friday, July 30, 2021
No menu items!
HomeNewsबिहारआरा में मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा

आरा में मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा

Ara Mini Gun Factory: नवादा थाना के विष्णु नगर किराये के मकान में चल रही थी गन फैक्ट्री

21 गोली, एक कट्टा, देसी अर्द्ध निर्मित राइफल का चैंबर,बोल्ट, गार्ड ट्रिगर मैगजीन,वेल्डिंग मशीन बरामद

खबरे आपकी Ara Mini Gun Factory आरा शहर के विष्णु नगर मोहल्ले में किराये के मकान में मिनी गन की फैक्ट्री चल रही थी। रोहतास के रहने वाले दो भाई असलहों को व्यापार कर रहे थे। वेल्डिंग का काम करते करते दोनों कट्टा और देसी राइफल बनाने लगे। हथियार बनाने के साथ दोनों खरीद और बिक्री भी कर रहे थे। शनिवार को भारी मात्रा में गोली और हथियार बनाने के औजार के साथ दोनों भाइयों को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार हथियार के सौदागर रोहतास के काराकाट थाना के केचुआ गांव के रहने वाले संतोष शर्मा और जनार्दन शर्मा हैं।

एसपी हर किशोर राय ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शनिवार को विष्णु नगर पानी टंकी के पास छोटन सिंह के मकान में हथियार का निर्माण और खरीद-बिक्री की सूचना मिली। उस आधार पर सदर एसडीपीओ पंकज कुमार रावत के नेतृत्व में टीम बनाकर छापेमारी की गयी। इस दौरान दोनों भाइयों को गिरफ्तार किया गया। तलाशी के क्रम में जनार्दन शर्मा के पास से साढ़े 22 हजार रुपये बरामद किये गये। घर की तलाशी के दौरान एक कट्टा, अलग-अलग बोर की 21 गोली, देसी राइफल के अर्द्ध निर्मित दो चैंबर, दो मैगजीन, दो अर्द्ध निर्मित गार्ड ट्रिगर, एक राइफल का बोल्ट और वेल्डिंग मशीन सहित अन्य औजार बरामद किये गये। छापेमारी में नवादा थाना के दारोगा अविनाश कुमार, डीआईयू के दारोगा सुदेह कुमार और अवधेश कुमार शामिल थे।

रोहतास के दो भाई आरा में चला रहे थे मिनी गन फैक्टी

सात साल से आरा में रह रहे दोनों भाई, कुछ दिनों से बना रहे हथियार

एसपी ने बताया कि रोहतास के रहने वाले दोनों भाइयों ने हथियार बनाने और बेचने की बात स्वीकार की है। पूछताछ में दोनों ने बताया कि करीब सात साल से आरा में रह रहे हैं। हालांकि हथियार बनाने का काम कुछ दिनों से ही कर रहे हैं। एसपी ने बताया कि दोनों से हथियार बनाने और बेचने के बारे में पूछताछ की जा रही है। यह पता लगाया जा रहा है कि अबतक कितने हथियार का निर्माण और बिक्री की जा चुकी है। दोनों के अपराधी तत्वों के साथ कनेक्शन की भी जांच की जा रही है। साथ ही दोनों के आपराधिक इतिहास की जानकारी ली जा रही है। एसपी ने बताया कि हथियार और औजार बरामदगी को लेकर नवादा थाने में आर्म्स एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

Ara Mini Gun Factory-Sp-arrested

पढ़े:- अंक के खेल से आरा पहुंची दिल्ली पुलिस को अंक समझने में हो गयी चूक

पढ़े:- छेड़खानी के आरोप में पकड़े गये थे पिता-पुत्र, बेटा हो गया फरार,एएसआई पर गिरी गाज

- Advertisment -
AD
Ad
Bhojpur Police web Link
Akash Yadav Murder Shahpur
Sakdi murder case
Bhojpur Police web Link
Akash Yadav Murder Shahpur Bihar
Sakdi-murder-case-

Most Popular