Friday, February 26, 2021
No menu items!
Home News बिहार में संभल कर रहें, चुनाव भी है और कोरोना भी

बिहार में संभल कर रहें, चुनाव भी है और कोरोना भी

Bihar elections चुनावी प्रत्याशियों का जनसंपर्क अभियान चरम पर,टूट रहा सामाजिक दूरी

बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar elections) की तैयारियां चल रही है और स्वभाविक तौर पर लोगों के बीच कोरोना को लेकर कई तरह की आशंकाएं और संशय बरकरार है। चुनावी प्रत्याशियों का जनसंपर्क अभियान चरम पर है इस दौरान सामाजिक दूरी के पालन का भी खेयाल नही किया जा रहा है।

वही सबसे बड़ा कन्फ्यूजन इस बात को लेकर भी था कि क्या कोरोना से ठीक होने के बाद भी किसी को दोबारा कोरोना का संक्रमण हो सकता है। लेकिन मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की प्रेस कांफ्रेंस में इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च ने कहा कि कोविड में रीइन्फेक्शन हो सकता है। और लोगों को दोबारा संक्रमित होते पाया गया है। अब सवाल बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar elections) को लेकर है जहाँ कोरोना से ठीक हुए लोग भी अपने उमीदवार के साथ लोगों के बीच जनसंपर्क कर रहे है जहाँ सामाजिक दूरी का भी खेयाल नही किया जा रहा है।

साफ है कि अगर कोई कोरोना संक्रमण से ठीक हुआ और मानकर निश्चिंत हो जाये कि उसे दोबारा संक्रमण नही होगा, तो यह उसकी गलतफहमी होगी। इसलिए संक्रमण से ठीक होने पर भी सावधानी में किसी तरह की कोताही नही बरतनी चाहिए। सतर्कता, समझदारी और सफाई व्यवस्था का अनुशासन में रहकर पालन करने से ही हम इस जानलेवा बीमारी को मात दे सकते है। अन्यथा तमाम उपायों के बावजूद संक्रमितों की संख्या बढ़ती जाएगी। लिहाजा इसबार बिहार विधानसभा के चुनाव (Bihar elections) में सुरक्षात्मक उपाय बेहद ही जरूरी है और यही बचाव की कुंजी है। इसलिए संभल कर रहे इस बार बिहार में चुनाव भी है और कोरोना भी।

Ara Harshita विक्रम ने इमर्जिंग आर्टिस्ट ऑफ इंडिया कार्यक्रम में दी प्रस्तुति

शाहपुर में कॉलेज से पढ़ाई कर लौट रही छात्रा पर गिरा ठनका घटनास्थल पर ही मौत

आरा पूर्वी गुमटी (Ara Eastern Gumti) पार करना वाहनों के लिये काफी मुश्किल होगा

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular