Saturday, May 15, 2021
No menu items!
HomeNewsडीएम ने सिविल सर्जन एवं डाक्टरों के साथ की समीक्षा बैठक

डीएम ने सिविल सर्जन एवं डाक्टरों के साथ की समीक्षा बैठक

Bheletilators मानव हित में भेंटीलेटर्स को चलाने वाले सक्षम लोग सीएस से संपर्क कर दें जानकारी

Bheletilators है उपलब्ध,सदर अस्पताल में चलाने हेतु कर्मी नहीं

1 मई से 18 वर्ष की आयु से ऊपर आयु वर्ग वाले लोगों के लिए टीकाकरण चालू होने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्था करने का निर्देश

खबरे आपकी बिहार/आरा: जिला पदाधिकारी रोशन कुशवाहा द्वारा कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ने, संक्रमण के मामले को नियंत्रित करने एवं संक्रमित लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए सिविल सर्जन एवं डाक्टरों के साथ समीक्षा बैठक की गयी। इस दौरान महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा की गई।

  • कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बेड की संख्या बढ़ाने, आक्सीजन की उपलब्धता, जिले में जो आक्सीजन उपलब्ध हैं, उन आॅक्सीजन का उपयोग गंभीर मरीजों एवं आवश्यतानुसार अन्य मरीजों को किस प्रकार देकर ज्यादा से ज्यादा लोगों का समुचित इलाज किया जा सकता है आदि बिन्दुओं पर चर्चा की गयी एवं सिविल सर्जन को आवश्यक कार्रवाई करने हेतु निर्देशित किया गया।
  • सदर अस्पताल में भेंटीलेटर्स (Bheletilators) उपलब्ध है, परंतु उसे चलाने हेतु कर्मी नहीं रहने के कारण इसका उपयोग नहीं हो पा रहा है। ऐसी स्थिति में जिला प्रशासन द्वारा अपील किया गया कि मानव हित में भेंटीलेटर्स को चलाने संबंधित कार्य हेतु जो लोग सक्षम हैं, वे सिविल सर्जन, भोजपुर तथा जिला प्रशासन से संपर्क स्थापित कर जानकारी दे सकते हैं। इस संबंध में विस्तृत जानकारी सिविल सर्जन कार्यालय से प्राप्त किया जा सकता है।
  • सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं अनुमंडलीय अस्पताल में अधिक से अधिक कोरोना मरीजों को बेसिक इलाज हेतु सभी आवश्यक दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया गया।
  • कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन द्वारा जिलावासियों से अपील किया गया कि लोग सावधानी बरतें एवं सजग रहें। लोग अनावश्यक रूप से बाहर न घूमें, भीड़-भाड़ में नहीं जाए, मास्क का प्रयोग करें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। जिला प्रशासन एवं जिले के चिकित्सक 24 घंटे इस महामारी से निपटने हेतु आप सभी के साथ है।
Bheletilators
Bheletilators
  • कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आवश्यकतानुसार एम्बूलेंस किराए पर लेने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया गया।
  • कोविड लक्षण वाले रोगी भले ही कोविड टेस्ट का रिपोर्ट निगेटिव है, उनका भी अस्पताल भी इलाज कराने हेतु आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया गया।
  • कोरोना जांच एवं वैक्सीनेशन कार्य में तेजी लाने हेतु सिविल सर्जन को निर्देशित किया गया। साथ ही 1 मई से 18 वर्ष की आयु से ऊपर आयु वर्ग वाले लोगों के लिए टीकाकरण चालू होने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्था एवं तैयारी करने हेतु भी निर्देशित किया गया ।

पढ़े :- डाक्टरो के साथ मारपीट व दुर्व्यवहार करवाने वाले भेजे जाएंगे जेल-आरके सिंह

पढ़े :- पाइप लाइन से होगी ऑक्सीजन की आपूर्ति, इमरजेंसी वार्ड में सेंट्रल पाइप लाइन व्यवस्था चालू

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular