Friday, March 5, 2021
No menu items!
Home स्वास्थ्य डीएम ने पांच दिवसीय पल्स पोलियो अभियान का किया शुभारंभ

डीएम ने पांच दिवसीय पल्स पोलियो अभियान का किया शुभारंभ

Pulse Polio : 0-5 वर्ष तक के लगभग 410191 बच्चों को प्रतिरक्षित करने का रखा गया लक्ष्य

खबरे आपकी Pulse Polio आरा शहर के अनाइठ स्थित आंगनबाडी़ केंद्र संख्या-78 पर रविवार से शुरू होने वाले पांच दिवसीय राष्ट्रीय सघन पल्स पोलियों अभियान का शुभारंभ जिला पदाधिकारी रोशन कुशवाहा एवं सदर अनुमंडल पदाधिकारी वैभव श्रीवास्तव द्वारा संयुक्त रुप से किया गया। इस दौरान द्वय पदाधिकारियों ने नवजात बच्चे को दो बुंद पोलियों की खुराक पिलाकर अभियान का शुभारंभ किया।

आगामी 4 फरवरी तक चलेगा राष्ट्रीय सघन पल्स पोलियो अभियान

इस मौके पर जिलाधिकारी श्री कुशवाहा ने कहा कि यह अभियान आगामी 4 फरवरी तक चलेगा। पांच दिवसीय अभियान के दौरान 0 से 5 वर्ष के बच्चों को पोलियो की खुराक दी जाएगी, उन्होंने जिले के लोगों से अपील की कि वे अपने 0 से 5 वर्ष के बच्चों को पोलियो की खुराक अवश्य पिलाएं, ताकि पोलियो को जड़ से खत्म किया जा सके।

इस अवसर पर जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. संजय कुमार सिन्हा ने बताया कि इस बार भोजपुर जिले में पल्स पोलियों अभियान के दौरान 0-5 वर्ष तक के लगभग 410191 बच्चों को प्रतिरक्षित करने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए 1171 हाउस टू हाउस टीम, 132 ट्रांजिट टीम, 25 मोबाइल टीम, 17 वन मैन टीम तथा 407 सुपरवाइजर को लगाया गया है।इस मौके पर एसएमओ डॉ. आशीष, एसएमसी कुमुद रंजन मिश्रा डॉ. इरफान आदि मौजूद रहें।

Loot in Ara : अपराधियों की धरपकड़ में जुटी पुलिस, पहचान को ले खंगाल रही सीसीटीवी

डॉग स्कॉवयड की टीम द्वारा साढ़े तीन घंटे तक की जाती रही जांच

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular