Friday, February 26, 2021
No menu items!
Home News डाॅ. प्रवीण कुमार सिन्हा ने बताया कि ह्रदय रोग से आप कैसे...

डाॅ. प्रवीण कुमार सिन्हा ने बताया कि ह्रदय रोग से आप कैसे बचे?

Dr. Praveen Kumar Sinha -विश्व हृदय दिवस पर स्वास्थ्य जांच कर लोगो को किया गया जागरूक

आरा सदर अस्पताल के नशा मुक्ति केंद्र में मंगलवार को विश्व हृदय दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर कोविड-19 के नोडल पदाधिकारी डॉ. प्रवीण कुमार सिन्हा (Dr. Praveen Kumar Sinha) ने विश्व हृदय दिवस के अवसर पर 40 से अधिक लोगों की ब्लड प्रेशर जांच कर उन्हें इलाज हेतु परामर्श दिया।

इस मौके पर डाॅ. सिन्हा (Dr. Praveen Kumar Sinha) ने बताया कि प्रत्येक वर्ष 29 सितम्बर को पूरे विश्व में हार्ट-डे यानी विश्व हृदय दिवस मनाया जाता है। इसी बहाने लोगों को हमलोग हृदय बीमारी के बारे में जानकारी देते हैं एवं उनमें जागरूकता पैदा करते हैं, कि ह्रदय रोग से आप कैसे बचे?

क्योंकि यदि आपको हृदय रोग हो गया, तो आप किसी काम के नहीं रहेंगें। इस बीमारी से बचने के लिए हमलोगों को बताते हैं कि अगर इस बीमारी से आपलोग बचना चाहते हैं, तो किसी भी प्रकार का तंबाकू का सेवन नही करें। तंबाकू का सेवन करना हानिकारक होता है। इससे हार्ट का जो ब्लड सप्लाई होता है। वह ब्लॉक हो जाता है। इससे हमारे शरीर का पूरा मांस डेड हो जाता है। कभी-कभी साइलेंट हार्ट अटैक भी होता है। इसमें ना ही कोई दर्द होती है और ना ही किसी प्रकार की बेचैनी होती है, बल्कि सडनली मौत हो जाती है।

मृत जमीन कारोबारी के पिता के बयान पर दर्ज करायी गयी नामजद प्राथमिकी

वाहन से अवैध वसूली को लेकर हंगामा और नोकझोंक का वीडियो वायरल

प्रमुख उम्मीदवारों की टिकट पर भावी विधायक उम्मीदवारों की मजबूत दावेदारी

आरा रजिस्ट्री ऑफिस में चालान कटाने आये शख्स के सवा लाख रुपये उड़ाये

आरा में हथियारबंद बदमाशों ने किशोर को मारी गोली, जख्मी

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular