Monday, June 21, 2021
No menu items!
HomeNewsभोजपुर में असरदार रहा लॉक डाउन का पहला दिन

भोजपुर में असरदार रहा लॉक डाउन का पहला दिन

Lock Down दुकानों और व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में लटका रहा ताला, सड़कों पर पसरा सन्नाटा

Lock Down – चौक-चौराहों पर सजग दिखा पुलिस-प्रशासन, घर में रहें-सुरक्षित रहें” का पढ़ाया पाठ

खबरे आपकी बिहार/आरा: कृष्ण कुमार कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए आरा शहर समेत पुरे भोजपुर जिले में पूर्ण लॉक डाउन का पहला दिन असरदार रहा। अगामी 15 मई तक निर्धारित लॉक डाउन के पहले दिन आरा शहर की तमाम सड़कों पर आम दिनों की तुलना में भीड़-भाड़ नहीं दिखी। यात्री वाहन बस, ऑटो, रिक्सा समेत अन्य निजी वाहन भी कम चलें। मोटरसाइकिल सवार भी सामान्य दिनों की तुलना में काफी कम दिखाई पड़े। लाॅक डाउन के पहले दिन शहर के बाजारों में दुकान और प्रतिष्ठान बंद देखे गए। सुबह 7 से 11 बजे तक राशन, दूध और सब्जी आदि की दुकाने खोलने की इजाजत थी। इसके अलावे नर्सिग होम, मेडिकल स्टोर, हार्डवेयर, पेट्रोल पंप समेत अन्य आवश्यक सेवाओं से सम्बंधित कार्य कोरोना गाइडलाइन के नियमानुसार संचालित किया गया। कुछ इलाकों में छोटे-छोटे दुकाने चोरी-छिपे खोल दिए गए। जिसे पुलिस-प्रशासन ने मुस्तैदी से बंद करा दिया। 

डीएम, एसपी समेत अन्य अफसर सडको पर लगाते रहे गश्त

पढ़े :- नौ अपराधियों ने मिल घटना को दिया था अंजाम, एक की मौत और सात गिरफ्तार

Lock Down कोरोना को लेकर शहर में लॉक डाउन का असर देखने को मिला। सुबह से ही पुलिस प्रशासन के अफसर लाॅक डाउन को लेकर सडकों पर उतर गये। दोपहर में डीएम रोशन कुशवाहा, एसपी राकेश कुमार दूबे, सदर एसडीओ वैभव श्रीवास्तव, सदर एसडीपीओ पंकज कुमार रावत समेत अन्य अफसर शहर के विभिन्न इलाकों में गश्त लगाते दिखे। सदर एसडीओ ने माइकिंग कर लोगों को घरों में रहने की सलाह दी, साथ ही लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की बात कही इसके अलावे पुलिस की बाइकर्स टीम गली-मुहल्लों में घूम-घूम कर लोगों को घरों में रहने की सलाह दी।

बेवजह सड़कों पर घूम रहे बाइक चालकों की लगी क्लास

पढ़े :- फर्जी जांच रिपोर्ट संलग्न कर अवकाश पर चले गये दो डॉक्टर

Lock Down के पहले दिन शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर पुलिस पुलिस ने रोको, टोको और ठोको अभियान चलाया। इस दौरान शहर के टाउन थाना मोड़, जज कोठी मोड़, कतीरा मोड़ समेत अन्य इलाकों में पुलिस ने बेवजह सड़कों पर घूमने वाले बाइक सवारों को रोककर पूछताछ करते दिखी। इस दौरान बेवजह सड़कों पर घूमने वाले बाइक सवारों की ठुकाई भी की गई। कुछ से उठक-बैठक भी कराया गया। इतना ही नहीं बिना हेलमेट व मास्क के चलने वाले बाइक सवारों से जुर्माना भी वसूला गया। पुलिस के जवानों ने उन्हें मास्क के साथ सामाजिक दूरी का अनुपालन किये जाने का संदेश देते हुए “घर में रहें-सुरक्षित रहें” का पाठ पढ़ाया।

रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड एवं ऑटो स्टैंड पर पसरा रहा सन्नाटा

Lock Down
Lock Down

Lock Down के पहले दिन रेलवे स्टेशन बस स्टैंड एवं ऑटो स्टैंड समेत अन्य वाहन पड़ावों पर सन्नाटा पसरा रहा। यात्री बसों का परिचालन नहीं हुआ। बस, ऑटो, ई-रिक्शा आदि वाहनों के फेर में यात्री इधर-उधर भटकते देखे गए। दूरदराज से आए यात्री अपने गंतव्य तक जाने के लिए काफी परेशान दिखे। वे किसी तरह वाहनों का इंतजाम कर अपने गंतव्य तक गए। मरीज को इलाज के लिए ले जाने के लिए निजी वाहनों का प्रयोग किया गया। दवाएं एवं जरूरी सामान खरीदने के लिए लोग अपने निजी वाहनों से गए।

पढ़े :- Basic Corona Care – सिलिंडर से मरीजों को आक्सीजन चढ़ाने के संबंध में बताया गया

- Advertisment -
khabreapki.com-politics
AD
Ad-school-
khabreapki.com-politics

Most Popular