Friday, March 5, 2021
No menu items!
Home News गांधी जी की 150वीं वर्षगांठ पर राज्य के सभी जिलों में फिट...

गांधी जी की 150वीं वर्षगांठ पर राज्य के सभी जिलों में फिट हेल्थ वर्कर कंप्लेन का होगा आयोजन

Fit Health Worker घोषित किए गए स्वास्थ्य कर्मियों/ कार्यकर्ताओं को दिया जाएगा प्रशस्ति पत्र

आरा। Fit Health Worker राज्य स्वास्थ्य समिति बिहार द्वारा राज्य के सभी जिलों में 2 अक्टूबर से अगामी 23 अक्टूबर तक की अवधि में फिट हेल्थ वर्कर कैंपेन का आयोजन किया गया है। भारत सरकार के निर्देशानुसार गांधी जी की 150वीं वर्षगांठ के अवसर पर राज्य के सभी जिलों में फिट हेल्थ वर्कर कंप्लेन का आयोजन किया जा रहा है

जिसके निमित्त भोजपुर जिले में भी प्रस्तावित अभियान की अवधि में सभी संबंधित स्वास्थ्य संस्थानों पर कार्यरत सभी चिकित्सा पदाधिकारी एवं अन्य स्वास्थ्य कर्मियों यथा स्टाफ नर्स, एएनएम, लैब टेक्नीशियन आदि तथा सभी आशा एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ता /सहायिका आदि के स्वास्थ्य की जांच की जाएगी, जिसमें सामान्य NCD स्क्रीनिंग यथा उच्च रक्तचाप, मधुमेह एवं तीनों प्रकार के कैंसर (ओरल कैविटी,breast एवं cervix) की जांच की जाएगी। जांच हेतु प्रतिनियुक्त चिकित्सा दल एवं पैरामेडिकल कर्मी अपने-अपने ड्रेस कोड में उपस्थित रहेंगे।

उक्त अभियान के समापन के अवसर पर फिट हेल्थ वर्कर (Fit Health Worker) घोषित किए गए स्वास्थ्य कर्मियों/ कार्यकर्ताओं को प्रशस्ति पत्र भी दिया जाएगा। उक्त अभियान को सफल बनाने हेतु सभी स्वास्थ्य कर्मियों, आशा एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं से जांच हेतु शिविर में उपस्थित होने का अनुरोध किया गया है, साथ ही शिविर में कोविड-19 के गाइडलाइन को पूरी तरह से पालन करने का भी निर्देश है, जिसके अंतर्गत एक साथ अधिक संख्या में लोग एकत्रित ना हो एवं सामाजिक दूरी बनी रहे।

पटना की ट्रांसजेंडर मोनिका बनेंगी पीठासीन पदाधिकारी,ट्रांसजेंडर समुदाय में खुशी की लहर

केरल में पोस्टेड भोजपुर का जवान हुआ शहीद,दिसंबर महीने में होनी थी शादी

आश्चर्य है लालू यादव के पैतृक गांव विधानसभा में कभी नही जली लालटेन

लालू डेरा में ताबड़तोड़ फायरिंग से थर्राया दियारा इलाका,दबंग नामजदों ने दर्जनों राउंड फायरिंग की

हत्या क्यों और किसने की? राज खोलना भोजपुर पुलिस के लिये चुनौती,खोजी कुत्ते को नहीं मिला सुराग

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular