Friday, February 26, 2021
No menu items!
Home करियर शिक्षा पूरे देश को एक सूत्र में बांधे हुए है हमारा संविधान-डाॅ.अर्चना

पूरे देश को एक सूत्र में बांधे हुए है हमारा संविधान-डाॅ.अर्चना

constitution in democracy – चित्रकला प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थी हुए पुरस्कृत

संभावना आवासीय उवि में संविधान दिवस समारोह का हुआ आयोजन

constitution in democracy आरा। शहर के शुभ नारायण नगर मझौंवा स्थित संभावना आवासीय उच्च विद्यालय में गुरुवार को संविधान दिवस समारोह का आयोजन किया गया। आज ही के दिन 1949 में बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की अध्यक्षता में हमारे संविधान को अंगीकार किया गया था। संविधान दिवस के अवसर पर विद्यालय के कक्षा नवम एवं दशम में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को संविधान रक्षा की शपथ दिलाई गई, साथ ही सामाजिक दूरी का पालन करते हुए विद्यार्थियों के बीच constitution in democracy “लोकतंत्र में संविधान की महत्ता विषय” पर चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

विद्यालय के निर्देशक डॉ. कुमार द्विजेंद्र ने चित्रकला प्रतियोगिता में बेहतर करने वाले छात्र-छात्रा प्रेरणा केसरी, अलका कुमारी, सौम्या पांडेय, शांभवी कुमारी तथा प्रिया राज तिवारी को पुरस्कृत किया। संविधान दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में 5 बिहार बटालियन एनसीसी संभावना विंग के कैडेट्सो ने विंग के एएनओ प्रवीण कुमार सिंह के नेतृत्व में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। इस अवसर पर विद्यालय शानदार प्रदर्शन किया।

विद्यालय की प्राचार्य डॉ. अर्चना सिंह ने कहा कि हमारे संविधान को संविधान सभा ने 2 वर्ष 11 महीने और 18 दिन में तैयार किया था। डॉ. भीमराव अंबेडकर संविधान प्रारूप समिति के अध्यक्ष थे। संविधान को तैयार करने में उनकी बहुत बड़ी भूमिका थी। उन्होंने कहा कि अगर संविधान नहीं रहता, तो हम सब बिखर जाते। हमारा संविधान ही पूरे देश को एक सूत्र में बांधे हुए हैं। कार्यक्रम की अध्यक्षता निदेशक डॉ. कुमार द्विजेंद्र, संचालन एनसीसी एएनओ प्रवीण कुमार सिंह तथा धन्यवाद ज्ञापन उप प्राचार्य राघवेंद्र कुमार वर्मा ने किया।

Khabreapki.com देखें- खबरें आपकी – फेसबुक पेज – वीडियो न्यूज – अन्य खबरें

Komal Tola Narayanpur Bhojpur – पति ही निकला पत्नी का कातिल, विरोधी को फंसाने के लिये कर दी थी हत्या 

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular