Monday, April 12, 2021
No menu items!
Home खेल शतरंज खेलने से नही होती है मानसिक बीमारी-डाॅ. केएन सिन्हा

शतरंज खेलने से नही होती है मानसिक बीमारी-डाॅ. केएन सिन्हा

Chess Competition – भोजपुर जिला ओपन शतरंज प्रतियोगिता का उद्घाटन

कृष्णा कुमार खबरे आपकी आरा। भोजपुर जिला शतरंज संघ द्वारा आयोजित भोजपुर जिला ओपन शतरंज प्रतियोगिता Chess Competition का आयोजन शहर के.पकडी गैस एजेंसी रोड स्थित नर्चर फिजिक्स के प्रांगण में हुआ। उद्घाटन संघ के अध्यक्ष डॉ. केएन सिन्हा के द्वारा चाल चलकर किया गया। इस मौके पर उन्होंने डाॅ. सिन्हा ने कहा कि शतरंज खेलने से मानसिक बीमारी नहीं होती है। बुढ़ापे में याददाश्त नहीं जाती है। शतरंज खेलने वाले खिलाड़ी शांत और एकाग्रचित होते हैं।

विशिष्ट अतिथि शतरंज संघ के मुख्य संरक्षक डॉ. रामकृष्ण ने कहा कि शतरंज खेल को लोकप्रिय बनाने के लिए हर माह शतरंज प्रतियोगिता करना चाहिए, उन्होंने भोजपुर में शतरंज के बढावा के लिए सचिव डॉ. मो. सैफ के प्रयास की सराहना की। स्वागत सचिव डॉ. मो. सैफ, अध्यक्षता वीरेंद्र कुमार उपाध्याय तथा धन्यवाद ज्ञापन ओएन मिश्रा ने किया। निर्णायक शुभम पांडेय और रंजन कुमार सिन्हा के अनुसार परिणाम इस प्रकार रहा।

Chess Competition

प्रतियोगिता के द्वितीय चक्र में सुधांशु रंजन ने आर्यन सागर को, हिमांशु रंजन ने अर्पिता सिंह को, सक्षम श्रेयांश ने चंद्र प्रकाश को, नीरज विशाल ने अभिषेक कुमार, अभिषेक राज ने श्रेरांश सौम्या को, राज मौर्य ने आदेश पांडेय को, तिग्मांशु तरसवी ने अंकुश कुमार गुप्ता को, अविनाश कुमार ने तरुण वर्मा को, अभिषेक प्रकाश ने श्रेया श्रीवास्तव को, प्रीति कुमारी ने अनिकेत कुमार सिंह को, असगर हुसैन ने सतीश कुमार को, अश्वनी कुमार ने श्रीमान्या जैन को, जय सिन्हा ने सिमरन कुमारी को, मयंक पांडेय ने शुभम राज को और विजय कुमार सिंह ने निधि कुमारी को हराया।

पढ़े :- भोजपुर जिला सीनियर ओपन शतरंज प्रतियोगिता

सचिव डॉ. मो. सैफ ने बताया कि Chess Competition इस टूर्नामेंट में भोजपुर जिले के कई रेटेड खिलाड़ी खेल रहे हैं, जिन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर जिले का नाम रोशन किया है। प्रतियोगिता में अभी हाल में ही इलाहाबाद में एक राष्ट्रीय ओपन शतरंज प्रतियोगिता में विजेता और उपविजेता बने दोनों भाई सुधांशु रंजन और हिमांशु रंजन का इस प्रतियोगिता में भाग लेना, यहां के खिलाड़ियों के लिए आगे प्रेरणा का काम करेगा और साथ ही इस टूर्नामेंट की उपयोगिता को भी साबित करेगा।

आज के Chess Competition मैच में विजय कुमार, मयंक पांडेय, पूनम, विशाल, धर्मेंद्र कुमार, माउंट लिट्रा के पीटीआई राहुल, जिला अग्रणी प्रबंधक जेके वर्मा, राष्ट्रीय खिलाड़ी विजय जी, विजय जमुआर, एडवोकेट देवव्रत शर्मा, विकास, प्रीतम, तौकीर अहमद आदि उपस्थित हुए।

पढ़े :- पीएम नरेंद्र मोदी के नाम से जाना जायगा दुनिया के सबसे बड़ा मोटेरा स्टेडियम

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular