Friday, June 21, 2024
No menu items!
Homeखेलक्रिकेटन्यूजीलैंड को हराकर विश्व कप 2023 के फाइनल में पहुंचा भारत

न्यूजीलैंड को हराकर विश्व कप 2023 के फाइनल में पहुंचा भारत

India World Cup final: इस जीत के साथ ही भारत का बदला भी पूरा हो गया। 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रन से हराया था। अब भारत ने 70 रन से हराकर न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल में धूल चटाई है

  • हाइलाइट :-
    • विराट कोहली ने 113 गेंद में 117 रन की पारी खेली
    • शमी ने गजब की गेंदबाजी की और गेमचेंजर साबित हुए

India World Cup final: भारत ने न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में जगह बना ली है। टीम इंडिया ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में चार विकेट गंवाकर 397 रन बनाए। विशाल लक्ष्य का पीछा कर रही न्यूजीलैंड की टीम 48.5 ओवर में 327 रन पर ऑलआउट हो गई।

Ravi Kumar & krishna kumar
Ravi Kumar & krishna kumar

भारत ने यह मैच 70 रन से अपने नाम किया। टीम इंडिया की जीत के कई हीरो रहे। जहां विराट कोहली ने 113 गेंद में 117 रन की पारी खेली। वहीं, मोहम्मद शमी ने विलियम्सन का एक अहम कैच छोड़ा था। हालांकि, इसकी भरपाई उन्हें विस्फोटक अंदाज में की और सात विकेट झटके। जहां एक समय मुकाबला रोमांचक हो चुका था जब डेरिल मिचेल और केन विलियम्सन बल्लेबाजी कर रहे थे। फिर मिचेल का साथ निभाने आए ग्लेन फिलिप्स ने भी ताबड़तोड़ पारी खेली।

मैच मिचेल बनाम भारतीय गेंदबाज हो गया था, लेकिन इसके बाद शमी ने गजब की गेंदबाजी की और मिचेल को पवेलियन भेजा। इतना ही नहीं इस जीत में कुलदीप यादव भी गेमचेंजर साबित हुए। उन्होंने अपने शुरुआती आठ ओवर में 50 रन दिए थे और कोई विकेट नहीं लिया था। इसके बाद वह 42वें और 44वें ओवर में गेंदबाजी के लिए आए और अपने आखिरी दो ओवर में बिना कोई बाउंड्री दिए बिना 11 रन दिए और मार्क चैपमैन का विकेट भी लिया।

Ara Crime - CCTV of Firing -  आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो

इस जीत के साथ ही भारत का बदला भी पूरा हो गया। 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रन से हराया था। अब भारत ने 70 रन से हराकर न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल में धूल चटाई है ।

- Advertisment -
khabre
khabre

Most Popular