Friday, March 5, 2021
No menu items!
Home प्रसिद्ध व्यक्ति बाबु राम खेलावन सिंह के नाम पर थोक सब्जी मंडी का होगा...

बाबु राम खेलावन सिंह के नाम पर थोक सब्जी मंडी का होगा निर्माण

Babu RamKhelevan Singh के 36वें परिनिर्वाण दिवस के अवसर पर श्रद्धांजलि सभा

खबरे आपकी आरा शहर के भलुहीपुर कोठी के समीप मंगलवार को स्वतंत्रता सेनानी व समाजसेवी बाबु राम खेलावन सिंह (Babu RamKhelevan Singh) के 36वें परिनिर्वाण दिवस के अवसर पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता उनके पौत्र दिलीप सिंह ने की। इस मौके पर बाबू रामखेलावन सिंह के तैल चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई। जिसमे सर्व समाज के लोगों ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

आरा शहर के भलुहीपुर कोठी में आयोजित हुआ कार्यक्रम

इस अवसर पर भलुहीपुर कोठी सभा में उपस्थित बुजुर्गों ने बाबु साहेब को याद करते हुए उनसे जुड़ी अनेकों रोचक किस्सों का बखान किया साथ ही उनके द्वारा सर्व समाज के लिए खासकर गरीबों और वंचितों के लिए किए गए कार्यों को याद किया। इस पावन अवसर पर शाहाबाद क्षेत्रीय विचार मंच के अध्यक्ष बबन सिंह ने कहा कि बाबु साहेब एक युग पुरुष थे और ऐसी हस्तियां युगों में जन्म लेती है, तभी तो परिनिर्वाण के 36 वर्ष गुजर जाने के बाद भी बाबु साहेब आज भी जीवंत है और दिलीप सिंह अपने बाबा के गौरवशाली विरासत को सही ढंग से आगे ले जा रहे हैं।

हथियार एवं कारतूस के साथ कुख्यात दीपक पांडेय गिरोह का एक सदस्य गिरफ्तार

बिहिया में भी टोपी वाले बाबु साहेब को श्रद्धांजलि देने के लिए एक सभा का आयोजन किया गया, क्योंकि बिहिया स्थिति अपने खानदानी मंदिर में ही बाबु साहेब ने आज ही के दिन अपनी अतिम सांस ली थी।

किसानो के उत्थान के लिए आरा-बडहरा रोड में पांच बीघे में होगा सब्जी मंडी का निर्माण

सभा को संबोधित करते हुए दिलीप सिंह ने कहा कि उनके बाबा एक किसान थे। किसानों के उत्थान के लिए हमेशा तत्परता कार्यरत रहते थे और उनका पौत्र होने के नाते मेरा भी यह धर्म बनता है कि किसानों कि प्रगति के लिए मैं भी कार्यरत रहूं और इसी कड़ी में मैं आज उनके परिनिर्वाण दिवस पर किसानों के उत्थान के लिए आरा में थोक सब्जी मंडी के निर्माण की घोषणा करता हूं, जिसे बाबु राम खेलावन सिंह थोक सब्जी मंडी के नाम से जाना जाएगा। बाबु राम खेलावन सिंह थोक सब्जी मंडी का निर्माण आरा-बडहरा रोड पर पांच बीघे के क्षेत्रफल में किया जायेगा। इस थोक सब्जी मंडी के निर्माण का मुख्य उद्देश्य है। किसानों की आय में इजाफा और आरा शहर को जाम से निजात मिल सके।

Black marketing : डिलर व ऑटो चालक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

इस मौके पर शाहाबाद क्षेत्र विचार मंच के अध्यक्ष बबन सिंह के द्वारा प्रधान कार्यालय मीरगंज आरा में झंडातोलन किया गया। इसमें रमता सिंह, टुनटुन सिंह, प्रवक्ता वीरमणी सिंह, कल्पना सिंह, अवधेश सिंह ठाकुर, राज किशोर सिंह, भूजाल सिंह, तेज नारायण सिंह एवं बसावन सिंह सहित कई लोग मौजूद थे

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular