Thursday, February 25, 2021
No menu items!
Home स्वास्थ्य डयूटी से लगातार अनुपस्थित रहने वाले मेडिकल अफसरो पर कसेगी नकेल

डयूटी से लगातार अनुपस्थित रहने वाले मेडिकल अफसरो पर कसेगी नकेल

आरा। नियमित रूप से कर्तव्य यानि डयूटी पर उपस्थित नहीं रहने वाले आरा सदर अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारियों को अब काफी महंगा पड़ेगा। उनके मकान भाड़ा भता के भुगतान पर रोक लगा दी जाएगी। इतना ही नहीं डयूटी पर अनुपस्थित होने पर अनुशासनिक कार्रवाई हेतु भोजपुर डीएम एवं प्रधान सचिव स्वास्थ्य विभाग से अनुसंशा की जाएगी। इसको लेकर असैनिक शल्य चिकित्सक सह मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर ललितेश्वर प्रसाद झा ने निर्देश जारी किया है।

जेल में बंद पत्रकार नवीन निश्चल हत्याकांड के मुख्य आरोपित की मौत

असैनिक शल्य चिकित्सक सह मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी ने दिया निर्देश

सिविल सर्जन कार्यालय द्वारा जारी निर्देश में कहा गया है कि प्रायः ऐसी सूचना मिल रही है कि कोराना वायरस जैसे वैश्विक महामारी के दौरान भी कतिपय चिकित्सा पदाधिकारी मुख्यालय में आवासन नहीं करते हैं तथा नियमित रूप से अपने कर्तव्य पर उपस्थित नहीं होते हैं, जिसके चलते चिकित्सीय कार्य प्रभावित होता है तथा जिला प्रशासन एवं उच्चाधिकारी का कोपभाजन बनना पड़ता है। इस संबंध में चिकित्सकों को कई बार दूरभाष एवं व्हाटसअप द्वारा कर्तव्य पर उपस्थित होने हेतु निर्देशित किया गया है। बावजूद इसके चिकित्सा पदाधिकारी के कार्यशौली में अपेक्षित सुधार नहीं हो रहा है।

 भोजपुर एसपी सुशील कुमार द्वारा नवादा एवं जगदीशपुर थाना इंचार्ज सहित 18 थाना इंचार्जो के वेतन भुगतान पर रोक

निर्देश का अनुपालन नहीं करने पर मकान भाड़ा भता के भुगतान पर लगायी जाएगी रोक

आरा सांसद एवं केन्द्रीय राज्यमंत्री आरके सिंह के द्वारा भी चिकित्सकों के डयूटी अनुपस्थिति को लेकर काफी क्षोभ व्यक्त किया गया है। चिकित्सकों को पुनः अंतिम चेतावनी दी जाती है कि वे कोराना वायरस जैसे वैश्विक महामारी के दौरान मुख्यालय में आवासन करते हुए नियमित रूप से अपने डयूटी पर उपस्थित रहना सुनिश्चित करें। दिये गये निर्देश का अनुपालन नहीं करने पर मकान भाड़ा भता का भुगतान पर रोक लगा दी जाएगी। नियमित उपस्थिति के संबंध में प्रतिदिन अनुश्रवण की जाएगी तथा अनुपस्थित होने पर अनुशासनिक कार्रवाई हेतु जिला पदाधिकारी, भोजपुर एवं प्रधान सचिव स्वास्थ्य विभाग से अनुसंशा कर दी जाएगी।

डयूटी से लगातार अनुपस्थित रहने वाले मेडिकल अफसरो पर कसेगी नकेल

राकेश गोस्वामी हत्याकांड का खुलासा-बहन के साथ देख कातिल बन गया दोस्त,कर दी हत्या

और भी पढ़े – खबरें आपकी-फेसबुक पेज

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular