Saturday, March 6, 2021
No menu items!
Home News विषैले सांप के डंसने से युवक की हालत बिगड़ी

विषैले सांप के डंसने से युवक की हालत बिगड़ी

आरा। भोजपुर जिले के उदवंतनगर थाना क्षेत्र के गांव बामपाली गांव में बुधवार की दोपहर विषैले सांप के डंसने से एक युवक की हालत बिगड़ गई। उसे आनन-फानन में इलाज के सदर अस्पताल लाया गया। जानकारी के अनुसार उक्त युवक बामपाली गांव निवासी उमेश चौधरी है। बताया जाता है कि आज दोपहर घर में रखे थैले से वह सामान निकाल रहा था। इसी बीच विषैले सांप ने डंस लिया।

छात्रा के अगवा का आरोपित युवक प्रेमिका के साथ पहुंचा थाने

गर्मी व बरसात के दिनों में सबसे अधिक सांप काटने की घटना घटती है-खासकर ग्रामीण क्षेत्र में

विदित रहे कि गर्मी व बरसात के मौसम में सांप का प्रकोप काफी बढ़ जाता है।इस मौसम में अगर कोई सांप किसी व्यक्ति को काट लिया और उसका इलाज एक घंटे के अंदर नहीं शुरु किया गया तो निश्चित तौर पर उस व्यक्ति की मौत हो सकती है। गर्मी व बारिश के समय ग्रामीण क्षेत्र में अक्सर देखा गया है कि सांप काटा व्यक्ति को जबतक प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र अथवा इससे उपर वाले दर्जे के अस्पताल तक इलाज के लिए ले जाया जाता तब तक काफी देर हो जाती है।

संदेश विधायक की करीब 12 करोड़ की अचल संपत्ति पर प्रशासन की नजर

आम तौर पर किसी व्यक्ति को सांप काटता है तो परिवार जन झाड़-फूंक कराने लगते हैं। अंध विश्वास में फंसकर वह काफी समय गंवा देते हैं। अस्पताल पहुंचने में काफी देर हो जाती है और खतरा बढ़ जाता है।अभी विगत दिन शाहपुर के सहजौली गांव में विषैले सांप ने एक महिला को डस लिया था।परिजन उसे आनन-फानन में झाड़-फूक हेतु लेकर चले गये और रास्ते मे ही उसने दम तोड़ दिया था।सांप काटने के तुरंत बाद व्यक्ति को अस्पताल ले जाना चाहिए। अस्पताल में इलाज कर उसे बचाया जा सकता है।

और भी पढ़े – खबरें आपकी-फेसबुक पेज

हत्या के पीछे वर्चस्व की भी चर्चा, एक कुख्यात का भी आ रहा नाम=पढिए पुरी खबर विस्तार से…

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular