Wednesday, October 28, 2020
No menu items!
Home करियर शिक्षा हित नारायण क्षत्रिय विद्यालय के प्राचार्य और शिक्षकों का पूर्ववर्ती छात्रों ने...

हित नारायण क्षत्रिय विद्यालय के प्राचार्य और शिक्षकों का पूर्ववर्ती छात्रों ने किया सम्मान

बिहार का गौरव है क्षत्रिय विद्यालय- योगेंद्र

पूर्ववर्ती छात्रों ने दी है समाज को नई दिशा-सीताराम सिंह

तकनीकी विद्यालयों की सूची में नंबर वन आने वाले स्कूल के प्राचार्य और शिक्षकों का पूर्ववर्ती छात्रों ने किया सम्मान

आरा शहर के कतिरा मोहल्ले में हित नारायण क्षत्रिय विद्यालय (Ara Kshatriya) के पूर्ववर्ती छात्रों (क्षत्रियन परिवार) द्वारा एक सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में विद्यालय को देश के सर्वश्रेष्ठ तकनीकी विद्यालयों में 13 वां और बिहार में पहले स्थान पर आने के उपलक्ष्य में विद्यालय के प्राचार्य और पूर्ववर्ती प्राचार्य, शिक्षकों का अभिनंदन और सम्मान किया गया।

अध्यक्षता करते हुए पूर्ववर्ती छात्र संघ के संयोजक अमरेंद्र कुमार ने कहा कि हित नारायण क्षत्रीय विद्यालय (Ara Kshatriya) का गौरवशाली इतिहास आज भी स्वर्णिम वर्तमान और उज्जवल भविष्य के साथ कायम है। यही कारण है कि एक छोटे से शहर में होने के बावजूद भी इस विद्यालय में अपनी अमिट छाप राष्ट्रीय फलक पर स्थापित की है और इस विद्यालय को पूरे देश में तकनीकी शिक्षा के स्तर पर जहां 13 वां स्थान मिला है। वहीं बिहार में यह नंबर एक पर आया है। विद्यालय के प्राचार्य योगेंद्र प्रसाद सिंह ने अपने अनुभव को साझा करते हुए कहा कि इस उपलब्धि को विद्यालय के छात्रों की मेहनत द्वारा ही हासिल किया गया है।

शादी के 22 साल बाद जुड़वे पुत्र की हुई प्राप्ति-भोजपुर-रोहतास का पहला सफल आईवीएफ बेबी

श्री सिंह ने बताया कि (Ara Kshatriya) विद्यालय का चयन पूरे भारत में 13 वें स्थान पर हुआ है, लेकिन हम बिहार में नंबर वन हैं। ऐसे में मेरी पूरी कोशिश रहेगी कि पूर्ववर्ती छात्रों को साथ में लेकर उनके सहयोग और विचार विमर्श से इस बार कुछ ऐसा किया जाए कि हमारा विद्यालय पूरे देश में नंबर वन रैंक पर काबिज हो। उन्होंने कहा कि आज भी सरकारी स्कूलों के बच्चों में प्रतिभा की कमी नहीं है, बस काम है तो उन्हें सही दिशा देने की.

इस कार्यक्रम में विद्यालय (Ara Kshatriya) के पूर्व प्राचार्य और राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित शिक्षक सीताराम सिंह, पूर्व प्राचार्य नुनू बाबू झा, पूर्व प्राचार्य बृज बिहारी सिंह, पूर्व प्राचार्य बीडी शर्मा का भी शॉल और बुके देकर सम्मानित किया गया। विद्यालय के पूर्व प्राचार्य सीताराम सिंह ने पूर्ववर्ती छात्रों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि जब से विद्यालय परिवार में पूर्ववर्ती छात्रों द्वारा एक संघ की स्थापना की गई है। तब से ऐसा लगता ही नहीं कि हम उनसे या फिर पठन-पाठन के कार्य से दूर हुए हैं।

उन्होंने (Ara Kshatriya) पूर्ववर्ती छात्रों के प्रयास की भूरी भूरी प्रशंसा करते हुए कहा कि हमारे विद्यालय के पूर्ववर्ती छात्र ना केवल अच्छे पदों पर काबिज हैं बल्कि वह लगातार समाज और शिक्षा के उत्थान के लिए कुछ ना कुछ कर रहे हैं। धन्यवाद ज्ञापन विनोद कुमार ने किया। इस मौके पर नीलेश कुमार गुल्लू, प्रकाश कुमार, चंदन सिंह, डॉ. प्रभात कुमार, जयप्रकाश उर्फ मंटू सिंह, निखिल कुमार, अनिल कुमार, रितेश कुमार, श्रीमन्नारायण शर्मा, विकास कुमार पाल सहित कई पूर्ववर्ती छात्र उपस्थित थे।

Facebook-आरा में बर्थडे केक लेने गये रिटायर फौजी के बाइक की डिक्की से उड़ाये एक लाख

भोजपुर के बेलवनिया बाजार SBI बैँक से फर्जी अंगूठा निशान लगा पर्ची के माध्यम की गई निकासी

- Advertisment -
Rekha-pandit.jpg
Dr.-sailesh-kumar.jpg
Dr-pravin-kumar-sinha.jpg
Dr-RN-Yadav.jpg
Dr-Shailendra-kumar.jpg
Slider
Hareram-shop.jpg
Slider

Most Popular

ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत

Zamira Halt - पुलिस ने शव का सदर अस्पताल में कराया पोस्टमार्टम आरा। दानापुर-पीडीडीयू रेलखंड पर कुल्हड़िया एवं आरा...

नर्तक राजा ने घुंघरुओं की झंकार से दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध

Dumraon Gharana ध्रुवपद परम्परा के बैनर तले आयोजित हुआ सोलह दिवसीय संगीत सम्मेलन आरा। डुमरांव घराना (Dumraon Gharana) ध्रुवपद...

भोजपुर जिले में कुल 34 सुपर जोन का किया गया गठन

super zones Bhojpur - विधानसभा चुनाव-2020 7 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान की प्रक्रिया को स्वच्छ, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण...

आरा शहरी क्षेत्र में भारी वाहनों के परिचालन और प्रवेश पर लगी रोक

Ara urban area - पोलिंग पार्टी और पीसीसीपी के आवागमन को लेकर रूट चार्ट तैयार प्रशासन की अपील...