Tuesday, July 27, 2021
No menu items!
HomeNewsपुलिस के प्रति नजरिया बदले लोग-हर किशोर राय

पुलिस के प्रति नजरिया बदले लोग-हर किशोर राय

Cat In Bhojpur – व्यापारी संघ संवाद कार्यक्रम का हुआ आयोजन

खबरे आपकी बिहार/आरा शहर के होटल ग्रांड में रविवार को Cat In Bhojpur कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) भोजपुर शाखा द्वारा “व्यापारिक गतिविधियों में पुलिस का सहयोगात्मक रुख” जिले के व्यापारी संघ संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। कार्यक्रम का उदधाटन मुख्य अतिथि एसपी हर किशोर राय (आईपीएस), विशिष्ट अतिथि कैट शाखा बिहार के अध्यक्ष अशोक कुमार वर्मा, शाहाबाद कैट के प्रमंडल उपाध्यक्ष बबल कश्यप, भोजपुर चाय के जिलाध्यक्ष प्रेम पंकज उर्फ ललन, महासचिव आदित्य विजय जैन, कैट वैशाली के जिलाध्यक्ष वरुण प्रकाश, सदर एसडीपीओ पंकज कुमार रावत, पीरो एसडीपीओ अशोक कुमार आजाद ने संयुक्त रूप से किया। संचालन के भोजपुर जिला कैट के अध्यक्ष प्रेम पंकज उर्फ ललन, स्वागत महासचिव आदित्य विजय जैन एवं घन्यवाद ज्ञापन पंकज प्रभाकर ने किया।

मुख्य अतिथि एसपी ने कैट से जुड़े व्यवसायियों से किया सीधा संवाद

व्यवसायियों के प्रासंगिक सुझाव पर अमल करने का दिया आश्वासन

इस मौके पर एसपी हर किशोर राय ने कहा कि व्यवासायियो का यह एक महत्वपूर्ण फोरम व तबका है। आपलोगो के आर्थिक गतिविधियों से लोगों को रोजगार मिलता है। समाज आगे बढ़ता है। सरकार को टैक्स के रूप में राजस्व मिलता है। उन्होंने कहा कि पुलिस समाज का आईना है। पुलिस हमेशा सजगता से कार्य करती है। पुलिस अपने कार्य के दौरान अपराधियों को जेल भेजती है। नियम का उल्लंघन करने वालों पर जुर्माना करती है। इसलिए पुलिस सभी को खुश नहीं रह सकती। पुलिस के प्रति लोगों का नजरिया बदलना चाहिए। पुलिस के कनीय अफसर व जवानो के प्रति सहानुभूति रखें।

उन्होनें कहा कि शहर को ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने, पार्किंग की व्यवस्था करने, बस स्टैंड को शहर से बाहर ले जाने आदि के लिए भोजपुर पुलिस प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि मैं सेवा भाव की सोच लेकर पुलिस की सेवा में आया हूं। ताकि लोगों की कठिनाइयों को दूर कर सकूं। उन्होंने आश्वासन दिया कि वे खुद तथा थाना स्तर पर व्यवसायियों के साथ प्रति माह मीटिंग करेंगे और उनकी समस्याओं का निराकरण करेंगे। आज के इस संवाद कार्यक्रम में लोगों ने जो प्रासंगिक सुझाव दिया है। उस पर अमल किया जाएगा।

जात पर नहीं जमात पर विश्वास रखें- अशोक वर्मा

इस मौके पर कैट के प्रदेश अध्यक्ष अशोक कुमार वर्मा ने कहा कि कैट में पूरे भारत में आठ करोड़ सदस्य है। इसमें 40 हजार छोटे-बड़े ऑर्गेनाइजेशन जुड़े हैं। पूरे बिहार में छह लाख व्यापारी सदस्य हैं। उन्होंने कहा कि हमें जात पर नहीं जमात पर विश्वास रखना चाहिए। तभी हम किसी संगठन को आगे बढ़ा सकते हैं। जो व्यवसायी चोरी के सामान खरीदता है। उस पर पुलिस कार्रवाई करें। वैसे लोगों को हम सामाजिक बहिष्कार करेंगे। उन्होंने एसपी से थाना स्तर पर शांति समिति की तरह व्यापारी कमेटी का गठन करने का सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि पटना एवं दरभंगा प्रमंडल में यह कार्य प्रारंभ हो गया है। खासकर ग्रामीण क्षेत्रों के व्यापारियो को इस कमेटी को जोड़ें। उन्होंने सुझाव दिया कि आपके व्यापार में महिलाओं एवं बच्चियों का बहुत बड़ा योगदान रहता है। उनके लिए सार्वजनिक जगह पर शौचालय एवं यूरिनल बनाने के लिए जिला प्रशासन एवं नगर निगम प्रशासन से अनुरोध करें। कहा कि जो व्यवसायी ज्यादा जीएसटी, इनकम टैक्स देते हैं। उन्हें जरूरत पड़ने पर प्रशासन को शस्त्र का लाइसेंस देना चाहिए। इससे व्यापारियों का आत्मबल बढ़ेगा।

पढ़े :- लाइनर गिरफ्तार : एसपी बोले: हत्या के पीछे जेल में बंद रंजीत चौधरी की साजिश

शाहाबाद कैट के उपाध्यक्ष बबल कश्यप ने कहा कि कोई भी जाति का व्यक्ति जो व्यवसाय करता है। वह व्यवसायी कहलाता है। व्यवसायियों को संगठित रहने की आवश्यकता है। सम्मान हमेशा समूह को मिलता है। आप सुरक्षित तरीके से व्यापार करें। निश्चित रूप से आप सम्मान के पात्र होंगे। सदर एसडीपीओ पंकज कुमार रावत ने कहा कि किसी भी देश के विकास का पैमाना आर्थिक गतिविधियां तय करती है। पुलिस की जिम्मेदारियां बढ़ रही है। प्रशासन व्यवसायियो को सहयोग करने के लिए तत्पर है। उन्होंने कहा कि कोइलवर पुल के पास जल्द ही ट्रैफिक थाना के निर्माण के लिए एसपी महोदय प्रयासरत है। उन्होंने व्यवसायियों से कहा कि कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। इसलिए आप सभी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। ग्राहकों से अनुरोध करें कि वे मास्क लगाएं तथा उन्हें अन्य तरह से जागरूक करे।

पढ़े :- चिकेन बनी फांसः गले में हड्डी अटकने से गयी युवक की जान

इस मौके पर Cat In Bhojpur के जिलाध्यक्ष प्रेम पंकज उर्फ ललन ने कई तरह के सुझाव दिए। उन्होंने कहा कि शहर में चुंगी वसूली के नाम पर लूट सा मच गया है। फर्जी पर्ची के आधार पर गलत तरीके से वाहन चालकों से पैसा वसूला जा रहा है। इस पर रोक लगानी चाहिए। स्वागत भाषण करते हुए Cat In Bhojpur के महासचिव आदित्य विजय जैन ने कहा कि जिला स्तर पर यह प्रथम बैठक है। पुलिस जागती है तो हम सोते हैं। नगर में ट्रैफिक जाम तथा बढ़ रहे अपराध पर उन्होंने चिंता जताते हुए उन्होंने वन-वे ट्रैफिक व्यवस्था लगाने, पार्किंग की व्यवस्था करने, क्रॉस मोबाइल दस्ते से पेट्रोलिंग कराने, आर्म्स का सत्यापन थाने के बजाय घर पर आकर करने आदि का सुझाव दिया।

Cat In Bhojpr
Cat In Bhojpur

Cat In Bhojpur कार्यक्रम के दौरान सभी अतिथियों को अंग वस्त्र, फलों की टोकरी एवं मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में राहुल बदलानी, संजय जलान, मुन्ना सिंह, पवन जयसवाल, सोनू राय अजय आकाश, मिठाई लाल, संजीव कुमार पांडेय, सन्नी शाहाबादी, बब्लू सिंह, सुनील कुमार, संजय कुमार, सत्य प्रकाश केसरी, संतोष कुमार, राजेश कुमार, आलोक अंजन, राजीव रंजन, अजीत कुमार, सोनू कुमार, राजीव कुमार, हर्षराज, समेत कई लोग मौजूद रहें।

- Advertisment -
AD
Ad
Akash Yadav Murder Shahpur
Akash Yadav Murder Shahpur Bihar

Most Popular