Thursday, October 6, 2022
No menu items!
HomeNewsबिहारएसपी के साथ पहली मीटिंग में जिले के थानेदारों को मिला टास्क

एसपी के साथ पहली मीटिंग में जिले के थानेदारों को मिला टास्क

SP instructions-शराब मामले में जब्त वाहनों के खिलाफ अब प्राथमिकी के साथ भेजना होगा अधिग्रहण का प्रस्ताव

अवैध बालू, शराब धंधेबाजों और अपराधियों को गिरफ्तार करने का दिया गया निर्देश

बोले एसपी: शराब और अवैध बालू संबंधी केस को प्राथमिकता के तौर पर करें डिस्पोजल 

खबरे आपकी आरा। भोजपुर पुलिस शराब और अवैध बालू के धंधेबाजों की कमर तोड़ने में जुट गयी है। इसके तहत थानेदारों को अब शराब मामले में जब्त वाहनों के खिलाफ प्राथमिकी करने के साथ ही अधिग्रहण प्रस्ताव भी भेजना होगा। एसपी विनय तिवारी ने गुरुवार की रात थानेदारों के साथ मीटिंग में यह टास्क दिया। शराब और अवैध बालू के धंधेबाजों को हर हाल में गिरफ्तार करने का निर्देश भी दिया। कहा कि गिरफ्तारी नहीं होने स्थिति में धंधेबाजों की कुर्की-जब्ती की जाये। इसके लिये एसपी ने अवैध बालू और शराब से संबंधी केसों को प्राथमिकता के तौर पर डिस्पोजल करने पर भी जोर दिया।

पढ़ें- प्रयोगात्मक सुझाव देने वाले को भोजपुर पुलिस करेगी सम्मानित

देर रात तक चली मीटिंग में एसपी द्वारा सभी थानेदारों से शराब और अवैध बालू सहित गंभीर कांडों की समीक्षा की गयी। इन केसों के डिस्पोजल और आरोपितों की गिरफ्तारी की स्थिति की भी जानकारी ली। जब्त वाहनों के अधिग्रहण प्रस्ताव की भी गहन समीक्षा। जिन मामलों में वाहनों के अधिग्रहण का प्रस्ताव नहीं भेजा गया है। उसमें जल्द प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया गया। ताकि वाहनों की नीलामी की जा सके।

एसपी ने बताया कि थानेदारों को अवैध बालू को लेकर सरकार द्वारा जारी नये सर्कुलर की जानकारी दी गयी। थानेदारों को उसी के अनुसार कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया। क्राइम कंट्रोल और धरपकड़ को लेकर भी कुछ निर्देश दिये गये हैं। कहा कि शराब मामले में जब्त वाहनों का अधिग्रहण प्रस्ताव प्राथमिकी के साथ ही भेजने का निर्देश दिया गया है। सभी थानेदारों को इसका कड़ाई से पालन करना होगा।

SP instructions

पढ़ें- अज्ञात किशोरी का शव देख परिजनों ने छात्रा के होने का किया था दावा-हैदराबाद में पकड़ी गयी

एसपी ने मांगी सूची, हर दो दिन पर वर्चुअल मीटिंग कर गिरफ्तारी की करेंगें समीक्षा

SP instructions क्राइम कंट्रोल करने को लेकर एसपी द्वारा सभी थानेदारों को अपराधियों की गिरफ्तारी का सख्त आदेश दिया गया। इसके लिये थानेदारों से गंभीर हेड के कांडों के अपराधियों की लिस्ट की मांग की गयी है। साथ ही लिस्ट के हिसाब से उनकी गिरफ्तारी के लिये छापेमारी करने का टास्क दिया गया है। छापेमारी की सूचना भी देनी होगी। एसपी इसकी मॉनिटरिंग करेंगे। एसपी ने बताया कि हर दो दिन पर वर्चुअल मीटिंग के जरिये गिरफ्तारी की समीक्षा की जायेगी। इसके लिये सभी थानेदारों को हत्या, लूट, रेप, डकैती सहित गंभीर कांडों में वांछित और पहले से फरार चल रहे अपराधियों की सूची बनाने को कहा गया है। उसी सूची के अनुसार गिरफ्तारी को छापेमारी की जायेगी। हर रोज छापेमारी की जानी है। थानेदारों को इसकी अपडेट सूचना भी देनी होगी। 

पढ़े पूरी खबर:- जेल से हुआ इशारा,और सुपारी देकर करा दी व्ययसायी की हत्या,चार गिरफ्तार

पढ़ें- बैंक डकैती और जेवर व्यवसायी से दस लाख के जेवर लूट में अपराधियों तक नहीं पहुंच सकी पुलिस

KRISHNA KUMAR
KRISHNA KUMAR
Journalist
- Advertisment -
shayamji rai
shayamji rai shahpur
9999136320 9308750659
shayamji rai shahpur
k
Untitled design (1)
Untitled design (2)
Untitled design

Most Popular