Thursday, October 6, 2022
No menu items!
HomeNewsबिहारथाने के मुंशी और चौकीदार तक से एसपी करेंगे सीधा संवाद

थाने के मुंशी और चौकीदार तक से एसपी करेंगे सीधा संवाद

खबरे आपकी आरा। SP order भोजपुर के सबसे युवा एसपी विनय तिवारी की नयी पुलिसिंग दिखेगी। इसके तहत एसपी मुंशी से लेकर चौकीदार तक से सीधा संवाद करेंगे। ताकि इलाके की अपराध सहित हर बिंदु की फीडबैक मिल सके। इसे लेकर एसपी द्वारा जल्द मुंशी और चौकीदार के साथ बैठक की जायेगी। एसपी ने बताया कि थाने के हर स्टाफ से सीधा संवाद स्थापित की जायेगी। इसका उद्देश्य थाने की हर गतिविधि और स्थिति की जानकारी लेना है।

पढ़ें- प्रयोगात्मक सुझाव देने वाले को भोजपुर पुलिस करेगी सम्मानित

फीडबैक के आधार पर होगी कार्रवाइएसपी

बताया जा रहा है कि चौकीदारों के साथ संवाद स्थापित करने से एसपी को अपराध, शराब और अवैध बालू सहित अन्य मामलों की अपडेट फीडबैक मिलती रहेगी। साथ ही हर पुलिस कर्मियों की समस्या की भी जानकारी मिलेगी। एसपी के अनुसार फीडबैक के आधार पर कार्रवाइ भी की जायेगी। बताते चलें कि चौकीदार को पुलिस विभाग के महत्वपूर्ण सूचना सूत्र माना जाता है। चौकीदार के जरिये पुलिस गांव-देहात और दूरदराज के इलाके की हर गतिविधियों पर नजर रखती है।

एसपी अब चौकीदार के माध्यम से हर छोटी-बड़ी गतिविधियों की जानकारी लेने की तैयारी में हैं। इधर, माना जा रहा है कि एसपी हर पुलिस कर्मियों के साथ अलग-अलग मीटिंग कर अफसरों की कार्य क्षमता  और दक्षता को भी परखने की कोशिश में हैं। 

पढ़ें- अज्ञात किशोरी का शव देख परिजनों ने छात्रा के होने का किया था दावा-हैदराबाद में पकड़ी गयी

थानास्तर पर करना होगा हर फरियादी की शिकायतों का निपटारा

SP order थानेदारों को अब थाने पर आने वाले हर फरियादियों की शिकायतों का निपटारा करना होगा। ताकि किसी को शिकायत लेकर एसपी तक नहीं जाना पड़े। इसे लेकर एसपी विनय तिवारी द्वारा मीटिंग में थानेदारों को सख्त आदेश दिया गया है।

sp order
SP Vinay Tiwari

उन्होंने कहा कि हर थाने में ओडी अफसर तैनात हैं। उनकी यह ड्‌यूटी है कि कोई फरियादी निराश नहीं लौटे। फरियादी के शिकायतों का हर हाल में निपटारा करना होगा। मामले की जांच की जाये और अगर प्राथमिकी करनी हो, तो करें। लेकिन उनके पास शिकायत नहीं आनी चाहिए। कहा कि अगर उनके पास प्राथमिकी दर्ज कराने के लिये शिकायत आयी, तो संबंधित अफसर और थानेदार पर कार्रवाई तय है। कहा कि थाने आने वाले हर फरियादी के साथ ढंग से पेश आना होगा।

पढ़े पूरी खबर:- जेल से हुआ इशारा,और सुपारी देकर करा दी व्ययसायी की हत्या,चार गिरफ्तार

पढ़ें- बैंक डकैती और जेवर व्यवसायी से दस लाख के जेवर लूट में अपराधियों तक नहीं पहुंच सकी पुलिस

- Advertisment -
shayamji rai
shayamji rai shahpur
9999136320 9308750659
shayamji rai shahpur
k
Untitled design (1)
Untitled design (2)
Untitled design

Most Popular