Monday, October 3, 2022
No menu items!
Homeकारोबारडाक जीवन बीमा एवं ग्रामीण डाक जीवन बीमा के व्यवसाय हेतु चलाया...

डाक जीवन बीमा एवं ग्रामीण डाक जीवन बीमा के व्यवसाय हेतु चलाया जा रहा स्पेशल ड्राइव

वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए 8 से 14 जुलाई 20 तक चलाया जा रहा अभियान

आरा (मो. वसीम)। मुख्य डाक महाध्यक्ष, बिहार परिमंडल पटना अनिल कुमार के दिशा निर्देशानुसार भोजपुर डाक प्रमंडल के द्वारा वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए 8 से 14 जुलाई 2020 तक डाक जीवन बीमा एवं ग्रामीण डाक जीवन बीमा के व्यवसाय हेतु स्पेशल ड्राइव चलाया जा रहा है। उक्त ड्राइव में भोजपुर डाक प्रमंडल के सभी डाकघरों एवं उप डाकघरों के माध्यम से हजारों आम जनता को बीमा का लाभ मिलने की उम्मीद है।

समाहरणालय के किसी भी कार्यालय में आम जनता के प्रवेश पर रोक

डाक अधीक्षक सिद्धेश्वर कुमार ने दी जानकारी

गौरतलब हो कि डाक जीवन बीमा बाजार में उपलब्ध अन्य जीवन बीमा पॉलिसियों से अभी तक की सबसे कम प्रीमियम में सबसे ज्यादा रिटर्न की गारंटी देता है। डाक अधीक्षक सिद्धेश्वर कुमार ने बताया कि डाक जीवन बीमा एवं ग्रामीण डाक जीवन बीमा के लिए चल रहे इस स्पेशल ड्राइव में सभी सहायक डाक अधीक्षक, डाक निरीक्षक, जनसंपर्क निरीक्षक, उप डाकपाल, डाक सहायक, पोस्टमैन इत्यादि को सम्मिलित रूप से लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इससे पहले डाक जीवन बीमा सिर्फ सरकारी कर्मचारियों को ही मिल पाता था, लेकिन इस बार इसे सभी प्रोफेशनल जैसे प्राइवेट अध्यापक, डॉक्टर, वकील/अधिवक्ता आदि के लिए भी खोल दिया गया है।

Containment Zone के अंतर्गत सभी निजी/सार्वजनिक प्रतिष्ठान एवं मार्ग अगले आदेश तक पूर्णतयाः बंद

सभी डाकघरों एवं उप डाकघरों के माध्यम से हजारों आम जनता को बीमा का लाभ मिलने की उम्मीद

श्री कुमार ने आगे बताया कि लैप्सड पॉलिसियों के रिवाइवल के लिए सभी उप डाकपाल, डाक सहायक को डाक जीवन बीमा और सभी शाखा डाकपाल, सहायक शाखा डाकपाल को ग्रामीण डाक जीवन बीमा का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। साथ ही ग्रामीण डाक जीवन बीमा का व्यवसाय करने वाले अधिकारियों/कर्मचारियों को लक्ष्य आवंटित किया गया है।

इस स्पेशल ड्राइव को सफल बनाने के लिए डाक अधीक्षक ने भोजपुर डाक प्रमंडल के सभी अधिकारियों को विशेष दिशा-निर्देश जारी किए और कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए सभी प्रकार की सावधानी बरतने की भी अपील की। कोरोना वायरस जनित मानवीय संकट की घड़ी में ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस योजना का लाभ मिल सके यह सुनिश्चित करने को भी कहा।

डाक जीवन बीमा एवं ग्रामीण डाक जीवन बीमा के व्यवसाय हेतु चलाया जा रहा स्पेशल ड्राइव

बक्सर-श्रीत्रिदंडी-देव-समाधी-स्थल-मंदिर में गुरु पूर्णिमा महोत्सव मनाया गया

और भी पढ़े – खबरें आपकी-फेसबुक पेज

MD WASIM
MD WASIM
Journalist
- Advertisment -
shayamji rai
shayamji rai shahpur
9999136320 9308750659
shayamji rai shahpur

Most Popular