Monday, December 5, 2022
No menu items!
HomeNewsबिहारभोजपुर में चालक को बंधक बना लूटा गया ट्रक पटना से बरामद

भोजपुर में चालक को बंधक बना लूटा गया ट्रक पटना से बरामद

SP Sanjay Kumar Singh:गड़हनी थान के बगवां रेलवे क्रासिंग के पास सोमवार की तड़के की वारदात
चरपोखरी थाने के नगरांव के पास चालक को छोड़ ट्रक ले भागे थे बदमाश
पटना के सिंगोड़ी थाना क्षेत्र के चंदोसी गांव से बरामद किया गया ट्रक
चालक का मोबाइल व बिक्री के 52 हजार रुपये भी लूट ले गए बदमाश
सूमो सवार चार बदमाशों ने लूट की घटना को दिया था अंजाम

खबरे आपकी:आरा। भोजपुर में चालक को बंधक बना लूटा गये ट्रक को महज 12 घंटे में बरामद कर लिया गया। ट्रक पटना के सिंगोड़ी थाना क्षेत्र के चंदोसी गांव से बरामद किया है। चालक का लूटा गया मोबाइल भी बरामद कर लिया गया है। हालांकि लुटेरे पुलिस की पकड़ में नहीं आ सके हैं। ट्रक लूट की यह वारदात सोमवार की सुबह करीब दो बजे आरा-सासाराम स्टेट हाईवे पर गड़हनी थाना क्षेत्र के बगवां रेलवे क्रासिंग के नजदीक हुई थी। बगवां में ट्रक को कब्जे में लेने के बाद बदमाश चरपोखरी थाने के नगरांव के पास चालक को उतार ट्रक ले भागे थे। लुटेरों की संख्या चार थी। सभी सूमो कार पर सवार थे‌। उनकी उम्र 25 से 30 के बीच बतायी जा रही है। अपराधी चालक के मोबाइल और 52 हजार रुपये भी छीन ले गए थे। इसे लेकर यूपी के सुल्तानपुर के कच्छड़ा चिरानी पट्टी निवासी चालक घनश्याम गुप्ता के बयान पर चरपोखरी थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है।‌ उसमें सूमो पर सवार चार अज्ञात बदमाशों को आरोपित किया गया है।

SP Sanjay Kumar Singh:एसपी संजय कुमार सिंह द्वारा प्रेस कांफ्रेंस

एसपी संजय कुमार सिंह द्वारा प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी दी गयी। उन्होंने बताया कि लूट की घटना के बाद अपराधियों की धरपकड़ और ट्रक बरामदगी को लेकर एसडीपीओ राहुल सिंह के नेतृत्व में टीम गठित की गयी थी। टीम तकनीकी जांच और इनपुट के आधार पर पटना के सिंगोड़ी थाना क्षेत्र के चंदोसी गांव से ट्रक और चालक का मोबाइल बरामद कर लिया गया। लूट में शामिल अपराधियों की पहचान और धरपकड़ के लिए छापेमारी की जा रही है। इसके लिए पूर्व में ट्रक लूट की घटनाओं शामिल अपराधियों की खोज की जा रही है। टीम में डीआईयू इंचार्ज इंस्पेक्टर शंभू भगत, चरपोखरी थानाध्यक्ष निकुंज भूषण और दारोगा हरि प्रसाद शर्मा, डीआईयू के दारोगा सुदेह कुमार, मिथिलेश कुमार, सिपाही अमित कुमार, श्रवण कुमार कृष्ण कुमार और मदन कुमार शामिल थे।

ओवरटेक कर रोका, चालक को बंधक बनाया और फिर ले भागे ट्रक
दर्ज प्राथमिकी के अनुसार यूपी निवासी चालक सोमवार की रात करीब आठ बजे करकट लेकर हाजीपुर के राजापाकर पहुंचा था। वहां पर करकट अनलोड करने के बाद वह अकेले ही कोयला लोड करने रोहतास के डेहरी ऑन सोन जा रहा था। रात करीब साढ़े 11 बजे वह खाने के लिए गड़हनी के दुलारपुर स्थित लाइन होटल पर ठहरा था। वहां से करीब दो बजे वह ट्रक लेकर निकला।

बगवां रेलवे क्रासिंग पर मालगाड़ी गुजरने के कारण कुछ देर खड़ा रहा। उसके बाद एक किलोमीटर दूर आगे बढ़ने पर लाल रंग की सूमो द्वारा ओवरटेक कर ट्रक को रोक दिया गया। ट्रक का दरवाजा खोलते ही चार लोग अंदर आ गये और उसे अपने कब्जे में कर लिया। उसका मोबाइल और गाड़ी की चाबी छीन लिया गया। उस दौरान दो लोगों ने उसका गर्दन पकड़ सीट के नीचे झुका दिया और ट्रक लेकर भागने लगे। नगरांव मोड़ के पास बदमाशों ने उसे नीचे उतार दिया और ट्रक लेकर भाग निकले। करकट के 52 हजार रुपए और चालक का मोबाइल भी बदमाश छीन ले गये थे।

मोबाइल सर्विलांस के जरिए ट्रक का पीछा करते पालीगंज तक पहुंच गयी पुलिस
ट्रक लूट की वारदात के बाद छानबीन में जुटी पुलिस को मोबाइल सर्विलांस के जरिए सफलता मिली। पुलिस ट्रक चालक से लूटे गये मोबाइल के जरिए पीछा करते पटना के पालीगंज तक पहुंच गयी। वहां ट्रक बरामद कर लिया गया। हालांकि पुलिस द्वारा पीछा किये जाने की भनक लगते ही लूटेरे भाग निकले। बताया जा रहा है कि घटना के दौरान अपराधियों ने ट्रक चालक का मोबाइल भी छीन लिया था। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने मोबाइल का लोकेशन ट्रैक करना शुरू कर दिया।‌ उसमें पुलिस द्वारा ट्रक के पटना की ओर जाने की जानकारी मिली। उस आधार पर थानाध्यक्ष के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा पीछा किया गया। नतीजा हुआ कि ट्रक पालीगंज इलाके से बरामद कर लिया गया।

KRISHNA KUMAR
KRISHNA KUMAR
Journalist
- Advertisment -
Khabre Apki
Mantu Sonar Murder
Khabre Apki
Mantu Sonar Murder

Most Popular