Saturday, October 16, 2021
No menu items!
Homeस्वास्थ्यआक्रोशित डाटा ऑपरेटरो ने किया हड़ताल,रजिस्ट्रेशन काउंटर बंद

आक्रोशित डाटा ऑपरेटरो ने किया हड़ताल,रजिस्ट्रेशन काउंटर बंद

data operators strike-बिहार सरकार व स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ जमकर की नारेबाजी

खबरे आपकी आरा। आरा शहर के सदर अस्पताल के ओपीडी विभाग में जिले के डाटा ऑपरेटरों ने वेतन नही मिलने के कारण हड़ताल कर दिया। हड़ताल दौरान उन्होंने ओपीडी भवन में चले रजिस्ट्रेशन काउंटर को भी बंद करवा दिया। इसके बाद सभी डाटा ऑपरेटरों ने महीनों से वेतन नहीं मिलने के कारण उनका गुस्सा भड़क उठा।जिसको लेकर जिले के सभी डाटा ऑपरेटरों ने सदर अस्पताल के ओपीडी भवन में एकत्रित होकर होकर बिहार सरकार एवं स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

data operators strike-वेतन नही मिलने के कारण डाटा ऑपरेटरो ने किया हड़ताल

इधर, सदर अस्पताल वैक्सीनेशन सेंटर में कार्यरत डाटा ऑपरेटर शिबू कुमार ने बताया कि हम सभी डाटा ऑपरेटर उर्मिला इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड एनजीओ के तहत आठ महीनों से कॉन्ट्रैक्ट पर काम कर रहे हैं। लेकिन उन्हें अभी तक सिर्फ तीन महीने का ही वेतन दिया गया है और पांच माह का वेतन अभी तक भुगतान नही हुआ है। जिसके कारण उनकी आर्थिक स्थिति काफी बिगड़ गई है।इस सिलसिले से उन्होंने उच्च पदाधिकारी को भी लिखित आवेदन दिया है।इसके बाद भी उन्हें अभी तक वेतन नहीं मिल पाया है। जिसके बाद सभी डाटा ऑपरेटर आक्रोशित होकर हड़ताल कर दिया।

पढ़ें- पार्टी में बना प्लान और शाम में गोलियों से भून दिया गया माले नेता का पुत्र

पढ़ें- आरा शहर के नगर थाना क्षेत्र पड़ोसी की पत्नी को भगा ले जाना वाला गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि उनकी मुख्य मांगे यह है कि उन्हें बकाये पांच महीने का वेतन तत्काल भुगतान किया जाए। इसके साथ ही हर माह का वेतन समय से दिया जाए।यदि उनकी मांगे पूरी नहीं हुई तो वह अपने हड़ताल को जारी रखेंगे। जबकि दूसरी ओर महिला डाटा ऑपरेटर इंदु कुमारी ने बताया कि जब से एनजीओ के अंतर्गत कॉन्ट्रैक्ट पर हमने जॉइनिंग किया है। अभी तक उसे वेतन नहीं मिला है। वेतन नही मिलने के कारण उनकी आर्थिक स्थिति इतनी बिगड़ गई है। यदि हमारी मांगे पूरी नहीं तो हड़ताल जारी रहेगा व यह हड़ताल तब तक जारी रहेगा जब तक हमारा बकाया पूरा वेतन ना मिल जाए।

ये भी पढ़ें-जिंदगी इम्तिहान लेती है… गाने वाले दारोगा दिलीप कुमार निराला की जिंदगी की शुरु हुई परीक्षा

ये भी पढ़ें-प्रेम प्रसंग और पैसे लेनदेन के बाद बातचीत बंद करने से नाराज युवक ने कथित प्रेमिका पर चलायी गोली

- Advertisment -
ad
ad
ad
ad
ad (2)
AD
ad
ad (2)
Ad

Most Popular