Saturday, January 28, 2023
No menu items!
Homeअन्यचर्चित खबरसुरक्षा की कवायद: अश्वारोही सैन्य बल के घुड़सवार और चीता टीम कर...

सुरक्षा की कवायद: अश्वारोही सैन्य बल के घुड़सवार और चीता टीम कर रही पेट्रोलिंग

AshwaRohi police-सुबह-शाम गश्त लगा रहे एमएमपी के घुड़सवार, चीता टीम पूरे दिन एक्टिव

क्राइम कंट्रोल करने को लेकर एसपी की नयी पहल

26 January Republic Day
26 January Republic Day
kids

बैंक, ज्वेलरी शॉप और पेट्रोल पंप सहित अन्य संस्थानों की सुरक्षा सख्त

एसपी बोले: अपराध नियंत्र से समझौता नहीं, सड़क पर दिखेगी पुलिस

खबरे आपकी आरा शहर में क्राइम कंट्रोल करने को लेकर भोजपुर एसपी द्वारा एक नयी पहल की गयी है। पुलिस जवानों के साथ-साथ शहर में अब घोड़ों की टाप भी सुनाई देगी। खासकर बैंक, ज्वेलरी शॉप और पेट्रोल पंप सहित अन्य संस्थानों में लूट की घटनाओं की रोकथाम को लेकर सुरक्षा सख्त कर दी गयी है। इसके लिये एमएमपी के घुड़सवारों को पेट्रोलिंग में उतरा गया है। सात ही चीता टीम की भी मदद ली जा रही है। एमएमपी के घुड़सवार सुबह-शाम शहर में गश्त लगा रहे हैं। जबकि चीता टीम पूरे दिन एक्टिव मोड़ में रहती है। टीम के जवान सादे लिवास में बैंक, ज्वेलरी शॉप, और पेट्रोल पंप सहित अन्य संस्थानों पर नजर रख रहे हैं।

पढ़ें-आरा व्यवहार न्यायालय परिसर में आयोजित होगा लोक अदालत

एमएमपी के घुड़सवार मार्केट एरिया में सुबह और शाम में गश्त लगा रहे हैं। रविवार की सुबह एमएमपी के घुड़सवारों ने सांस्कृतिक भवन मोड़, जज कोठी, पकड़ी, कतीरा, स्टेशन रोड, करमन टोला, शिवगंज, जेल रोड, गोपाली चौक आदि इलाकों में गश्त भी लगायी। दोनों टीम बैंक, ज्वेलरी शॉप और पेट्रोल पंप सहित अन्य संस्थानों की सुरक्षा के अलावे छिनतई जैसी घटनाओं को अंजाम देने वालों पर भी पैनी नजर रख रही है।

पढ़े पूरी खबर:- जेल से हुआ इशारा,और सुपारी देकर करा दी व्ययसायी की हत्या,चार गिरफ्तार

बताया जा रहा है कि शहर में पेट्रोलिंग के लिये पहली बार AshwaRohi police अश्वारोही सैन्य बल के घुड़सवारों को लगाया गया है। बता दें कि शहर में आये दिन अपराधियों द्वारा ज्वेलरी शॉप और बैंक सहित अन्य संस्थान को निशाना बनाया जाता रहा है। व्यवसायियों से भी लूटपाट और छिनतई की जाती रही है। इस पर रोक लगाने को लेकर एसपी ने सुरक्षा की नयी पहल शुरू की है। उन्होंने बताया कि बैंक, ज्वेलरी शॉप और पेट्रोल पंप सहित अन्य संस्थानों की सुरक्षा को लेकर पेट्रोलिंग को तेज की गयी है। इसके लिये सुबह और शाम एमएमपी के घुड़सवारों से शहर में गश्त लगायी जा रही है। चीता टीम भी लगातार पेट्रोलिंग कर रही है।

हाई क्वालिटी के सीसीटीवी ओर गार्ड रखने के भी निर्देश

आरा शहर के ज्वेलरी शॉप, बैंक और पेट्रोल पंप सहित अन्य तरह वित्तीय संस्थानों की सुरक्षा को लेकर एसपी पूरी तरह एक्शन मोड में दिख रहे हैं। उनके आदेश पर पुलिस अधिकारी रोजाना बैंक और ज्वेलरी शॉप सहित बड़ी दुकानों की विजीट कर सुरक्षा का जायजा ले रहे हैं। हाई क्वालिटी के सीसीटीवी, सायरन और गार्ड रखने के भी निर्देश दिये गये हैं। कुछ रोज पहले व्यवसायियों के शिष्टमंडल से भी एसपी ने यह बात कही थी। एसपी ने कहा कि व्यवसायियों और बैंक को हर हाल में सुरक्षा दी जायेगी। इसके लिये नियमित पेट्रोलिंग की जा रही है। कहा कि अपराध नियंत्रण से किसी भी समझौता नहीं किया जायेगा। पुलिस हर हाल में सड़क पर दिखेगी। ताकि अपराधियों में भर बना रहे।

AshwaRohi police

अबतक बाइक व चार पहिया गाड़ी से होती रही पेट्रोलिंग

आरा शहर में अब तक चार पहिया गाड़ी और बाइक से ही गश्त लगायी जाती रही है। पहली बार AshwaRohi police एमएमपी के घुड़सवारों को उतारा गया है। बता दें कि शहरी आबादी की सुरक्षा की जिम्मेदारी टाउन और नवादा थाने पर है। इन दोनों थानों से जुड़े क्रास मोबाइल के जवान बाइक जबकि पुलिस बोलेरो व जिप्सी से पेट्रोलिंग करती रही हैं। चार पहिया वाहनों से भीड़-भाड़ इलाके में पहुंचने और लोगों को नियंत्रित करने में परेशानियां भी होती है। ऐसे में एमएमपी के घुड़सवार से पुलिस को मदद मिलेगी।

पढ़ें-शराब मामले में जब्त वाहनों के खिलाफ अब प्राथमिकी के साथ भेजना होगा अधिग्रहण का प्रस्ताव

KRISHNA KUMAR
KRISHNA KUMAR
Journalist
- Advertisment -
एवं बसंत पंचमी की शुभकामनाएं
एवं बसंत पंचमी की
khabreapki-youtube
khabreapki-youtube

Most Popular