Saturday, March 6, 2021
No menu items!
Home स्वास्थ्य covid-19 भोजपुर: डीएम ने जिले के प्राइवेट चिकित्सकों के साथ कि समीक्षा बैठक

भोजपुर: डीएम ने जिले के प्राइवेट चिकित्सकों के साथ कि समीक्षा बैठक

कोविड-19 से बचाव एवं रोकथाम हेतु की बैठक

आरा। भोजपुर जिला पदाधिकारी रोशन कुशवाहा ने मंगलवार को कोविड-19 से बचाव एवं रोकथाम हेतु भोजपुर जिले के प्राइवेट चिकित्सकों के साथ समीक्षा बैठक की गयी। बैठक में भोजपुर सिविल सर्जन डॉ. ललितेश्वर प्रसाद झा समेत अन्य उपस्थित थे। जिसके महत्वपूर्ण बिन्दु निम्नवत् है।

मुबंई में हत्या की एक घटना को अंजाम देने के बाद भाग रहे आरोपित को आरा में गिरफ्तार कर लिया गया

सर्वसम्मति से प्राइवेट चिकित्सकों के द्वारा कोरोना महामारी के रोकथाम एवं बचाव हेतु बढ़ चढ़कर भाग लेने हेतु आश्वस्त किया गया। प्राइवेट क्लिनिक में रैपिड एंटीजन किट से कोविड-19 की जांच करने हेतु आईसीएमआर के पोर्टल पर आवेदन कर स्वीकृति लेने के संबंध में सभी चिकित्सकों को अवगत कराया गया। इस पर सभी चिकित्सकों द्वारा सहमति व्यक्त की गयी।

बिहार के शास्त्रीय संगीत में बाबू ललन जी के योगदान विषय पर ऑनलाइन वार्ता कार्यक्रम का हुआ आयोजन

प्राइवेट क्लिनिक में 20 प्रतिशत बेड कोरोना मरीज के इलाज हेतु स्वेच्छा से देने का आश्वासन कुछ प्राइवेट चिकित्सकों द्वारा दिया गया। अन्य चिकित्सकों से भी विचार करने का अनुरोध किया गया।

जिले में संचालित नर्सिंग होम के प्राइवेट चिकित्सकों को भी कोविड-19 के इलाज हेतु तैयारी हालत में रहने का निदेश दिया गया ।

 भोजपुर एसपी सुशील कुमार द्वारा नवादा एवं जगदीशपुर थाना इंचार्ज सहित 18 थाना इंचार्जो के वेतन भुगतान पर रोक

प्राइवेट चिकित्सकों के द्वारा यह भी आश्वासन दिया गया कि सरकारी व्यवस्था के अतिरिक्त उनके द्वारा भी प्रातः 9 बजे से संध्या 6 बजे तक विभिन्न विभाग के चिकित्सकों द्वारा आम जन को टेलीफोन/दूरभाष के माध्यम से चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराएंगे। सिविल सर्जन, भोजपुर को उक्त के संबंध में कार्य योजना तैयार करने हेतु निर्देशित किया गया।

और भी पढ़े – खबरें आपकी-फेसबुक पेज

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular