Saturday, February 27, 2021
No menu items!
Home खेल FIT INDIA FREEDOM RUN‘‘फिट इंडिया फ्रीडम रन‘‘ का आयोजन

FIT INDIA FREEDOM RUN‘‘फिट इंडिया फ्रीडम रन‘‘ का आयोजन

पटना। ललित चंद्र त्रिवेदी, महाप्रबंधक, पूर्व मध्य रेल के निर्देशन में पूर्व मध्य रेल क्रीड़ा संघ द्वारा रविवार को स्वस्थ रहने एवं दूसरों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से पाटलीपुत्र रेल परिसर में “फिट इंडिया फ्रीडम रन” FIT INDIA FREEDOM RUN का आयोजन किया गया।

ललित चंद्र त्रिवेदी, महाप्रबंधक, पूर्व मध्य रेल के निर्देशन में पाटलिपुत्र रेल परिसर में आयोजित हुआ कार्यक्रम

भोजपुर के नये एसपी हर किशोर राय से मिले कैट के पदाधिकारी,किया स्वागत

15 अगस्त से 02 अक्टूबर तक पूर्व मध्य रेल के पांचों मंडलों, वर्कशॉप एवं यूनिटों में FIT INDIA FREEDOM RUN फिट इंडिया फ्रीडम रन का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज पाटलिपुत्र खेल परिसर में अपर महाप्रबंधक पूर्व मध्य रेल अशोक कुमार द्वारा इस दौड़ का शुभारंभ गुब्बारे उड़ाकर किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में पूर्व मध्य रेल मुख्यालय के उच्चाधिकारीगण एवं रेल कर्मियों ने हिस्सा लिया।

अपर महाप्रबंधक ने अधिकारियों एवं कर्मचारियों को स्वास्थ्य के प्रति प्रोत्साहित करने हेतु स्वयं इस दौड़ का नेतृत्व किया। पूर्व मध्य रेल महिला कल्याण संगठन की सदस्याओं ने भी इस दौड़ में हिस्सा लिया। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग सहित कोविड-19 संबंधी सभी प्रोटोकॉल का पालन किया गया।

इस अवसर पर अपर महाप्रबंधक ने कहा कि FIT INDIA FREEDOM RUN “फिट इंडिया फ्रीडम रन” का उद्देश्य कोविड-19 संबधी सभी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आम जनता के बीच फिटनेस को प्रोत्साहित करना और नागरिकों को मोटापे, आलस, तनाव, चिंता एवं अन्य बीमारियों से मुक्ति दिलाने में मदद करना है।

मौजूदा समय एवं हालात के परिप्रेक्ष्य में प्रतिरोधक क्षमता बेहतर करने के लिए तंदुरुस्ती के मद्देनजर यह कार्यक्रम कहीं अधिक महत्वपूर्ण है । कोविड-19 से मुकाबला करने के लिए यह समय की मांग है।

विदित हो कि “फिट इंडिया फ्रीडम रन” FIT INDIA FREEDOM RUN प्रधानमंत्री द्वारा परिकल्पित फिट इंडिया मूवमेंट को मजबूत करने और नागरिकों के जीवन में फिटनेस को शामिल करने के लिए प्रोत्साहित करने का प्रयास है। खेल मंत्रालय द्वारा 15 अगस्त, भारत के 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शुरू होकर 02 अक्टूबर अर्थात महात्मा गांधी की 151 वीं जयंती तक सबसे बड़ी देशव्यापी दौड़ “फिट इंडिया फ्रीडम रन” FIT INDIA FREEDOM RUN का आयोजन किया जा रहा हैै।

भारतीय रेलवे द्वारा “फिट इंडिया फ्रीडम रन” FIT INDIA FREEDOM RUN को रेल परिवारों के सम्मिलित प्रयासों से इसे अखिल भारतीय स्तर पर आयोजन करते हुए जागरूकता में पूरी तरह से सहयोग कर रहा है।

इस पहल को सफल बनाने के लिए पूर्व मध्य रेल के सभी मंडलों, वर्कशाप एवं यूनिटों में बड़ी संख्या में रेलवे अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ-साथ परिजनों एवं रिश्तेदारों को भी शामिल कर “फिट इंडिया फ्रीडम रन” FIT INDIA FREEDOM RUN अभियान की जन-जन तक पहुंचाने में बड़ी भागीदारी सुनिश्चित कर रहा है। यह जानकारी मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने दी।

देखें: – खबरे आपकी – फेसबुक पेज

एसपी ने ARA आरा जिले के सभी बड़े शराब माफियों को गिरफ्तार करने का निर्देश जारी कर दिया

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular