Tuesday, October 26, 2021
No menu items!
HomeNewsबिहारभोजपुर में उड़ीसा से मंगायी गयी गांजे और शराब की बड़ी खेप,...

भोजपुर में उड़ीसा से मंगायी गयी गांजे और शराब की बड़ी खेप, दो गिरफ्तार

Ganja and liquor – चरपोखरी थाना के दुलौर गांव स्थित मकान से मिली गांजे और शराब की खेप

आरा। जिले के चरपोखरी थाना क्षेत्र के दुलौर टोला गांव में पुलिस ने छापेमारी कर गांजे और शराब (Ganja and liquor) की बड़ी खेप बरामद की है। मौके से दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। इस दौरान दो कार, छह बाइक और दो मोबाइल बरामद किया गया है। शराब, गांजा और सभी वाहन एक निर्माणाधीन मकान में छुपा कर रखे गये थे। पकड़े गये तस्करों में सीवान के सिसवन थाना क्षेत्र के बावनडीह गांव निवासी नूर आलम व चांदी थाना क्षेत्र के जोकटा गांव निवासी उमाशंकर सिंह है। नूर आलम चालक है। जबकि उमाशंकर लोकल सप्लायर बताया जा रहा है। गांजे की खेप उड़ीसा से मंगायी गयी थी।

  • 937 किलो गांजा, 140 पेट्टी शराब, छह बाइक और दो कार जब्त
  • कार व बाइक की जांच और तस्कर गिरोह का नेटवर्क खंगालने में जुटी पुलिस

एसपी हर किशोर राय ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस के दौरान यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शुक्रवार की रात दुलौर टोला (सेमरांव) गांव निवासी अमरेंद्र सिंह उर्फ बीपी मंडल के निर्माणाधीन तीन मंजिले मकान में गांजे और शराब (Ganja and liquor) की खेप रखे जाने की सूचना मिली। इसके आधार पर चरपोखरी थाना इंचार्ज ओम प्रकाश और सीओ वीरेंद्र कुमार के नेतृत्व में टीम बना कर छापेमारी की गयी। इस दौरान निर्माणाधीन मकान के ग्राउंड फ्लोर में बनाये गये तहखाने से दो कार, छह बाइक, 140 पेट्टी शराब और 26 बोरो मे 937 किलो गांजा बरामद किया गया। साथ ही मौके से उमाशंकर सिंह और नूर आलम को गिरफ्तार कर लिया गया।

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार दोनों तस्करों से पूछताछ कर गिरोह के पूरे नेटवर्क की जानकारी ली जा रही है। गिरोह और धंधे में शामिल अन्य तस्करों की पहचान और धरपकड़ के लिये कार्रवाई की जा रही है। टीम में दारोगा सुबोध कुमार और विनोद कुमार शामिल थे। प्रेस कांफ्रेंस में पीरो एसडीपीओ अशोक कुमार आजाद भी शामिल थे।

  • गिरोह का उड़ीसा सहित अन्य राज्यों और जिलों से कनेक्शन

आरा। दुलौर टोला से जिस तस्कर गैंग का खुलासा हुआ है। उसका कनेक्शन उड़ीसा सहित अन्य राज्यों और बिहार के अन्य जिलों से है। पकड़े गये तस्करों से पूछताछ के बाद एसपी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गांजे की खेप उड़ीसा से मंगायी गयी थी। सीवान का रहने वाला नूर आलम एक गाड़ी से गांजे की खेप लाया था। उन्होंने बताया कि गांजे और शराब की जिले के अन्य इलाकों में सप्लाई की जानी थी। चांदी इलाके का रहने वाला उमाशंकर सिंह लोकल सप्लायर लग रहा है। उससे पूछताछ कर जानकारी ली जा रही। साथ ही इसकी भी जानकारी ली जा रही है कि शराब और गांजे (Ganja and liquor) की कहां-कहां डिलवरी की जानी थी। जब्त मोबाइल के जरिये भी गिरोह और इस धंधे में शामिल तस्करों की खोज की जा रही है। एसपी के अनुसार जब्त शराब में 180 एमएल 3984 बोतल, 375 एमएल का 672 बोतल,750 एमएल का 348 बोतल है।

  • गांजा और शराब बरामदगी को लेकर अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज

आरा। दुलौर टोला से शराब और गांजे की बरामदगी को लेकर अलग-अलग दो प्राथमिकी दर्ज की गयी है। पहली प्राथमिकी उत्पाद अधिनियम जबकि दूसरी एनडीपीएस एक्ट के तहत की गयी है। एसपी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जब्त चार पहिया वाहनों और बाइक की भी जांच की जा रही है। बता दें कि गांजे और शराब की खेप के साथ एक ब्रेजा कार और एक मारुति सुजुकी इको कार के अलावे और छह बाइक भी जब्त की गयी है। जब्त बाइक में दो अपाची, दो पैशन प्रो, एक बजाज और एक हीरो कंपनी की शामिल है।

देखें- खबरें आपकी – फेसबुक पेज – वीडियो न्यूज – अन्य खबरें

पंडित राजीव गांधी से लेकर अटल बिहारी बाजपेयी तक सभी प्रधानमंत्री का सुरक्षा अधिकारी रहा ये शख्स

- Advertisment -
ad
ad
ad
ad
ad (2)
AD
ad
ad (2)
Ad

Most Popular