Wednesday, February 28, 2024
No menu items!
Homeकरियरजॉब्सडाक विभाग में बेरोजगारों के लिए सुनहला अवसर

डाक विभाग में बेरोजगारों के लिए सुनहला अवसर

Bhojpur Buxar postal department-15 एवं 16 जुलाई को डाक जीवन बीमा का महालॉगिन डे मनेगा

भोजपुर व बक्सर के बेरोजगार युवक एवं युवतियों के लिए डाक विभाग में अवसर

आरा। भोजपुर डाक प्रमंडल,आरा द्वारा 15 जुलाई को डाक जीवन बीमा का महालॉगिन डे तथा 16 जुलाई को ग्रामीण डाक जीवन बीमा का महालॉगिन डे मनाने का निर्णय लिया गया है। डाक अधीक्षक ने बताया कि उक्त दोनों दिन अधिक से अधिक संख्या में डाक जीवन बीमा एवं ग्रामीण डाक जीवन बीमा का नया प्रस्ताव प्राप्त करने का लक्ष्य रखा गया है।

भोजपुर व बक्सर जिले के पढ़े- लिखे एवं बेरोजगार युवक एवं युवतियों के लिए डाक विभाग में एसएएस और एमपीकेबीवाई के अंतर्गत (एजेंट) अभिकर्ता बनकर वर्तमान समय में डाक-विभाग की विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत नया व्यवसाय करके कमीशन के रूप में अच्छी कमाई की जा सकती है। एसएएस एवं एमपीकेबीवाई के अंतर्गत बेरोजगार युवक और युवतियां भोजपुर एवं बक्सर जिले के किसी भी उप डाकघर अथवा प्रधान डाकघर में (एजेंट) अभिकर्ता बनकर अपना व्यवसाय कर सकते हैं। जिसमें एसएएस के तहत व्यवसाय करने पर 0.5% और एमपीकेबीवाई के तहत व्यवसाय करने पर 4% तक का कमीशन (एजेंट) अभिकर्ता के रूप में प्राप्त कर सकते हैं। पढ़ें- बीसीसीआई ने क्या कहा अपने विदेशी खिलाडियों से ?

डाक जीवन बीमा एवं ग्रामीण डाक जीवन बीमा हेतु डायरेक्ट एजेंट (अभिकर्ता) के लिए चाहिए निम्न योग्यताएं

Bhojpur Buxar postal department
Bhojpur Buxar postal department

इसी प्रकार भोजपुर एवं बक्सर जिले में बेरोजगार युवक और युवतियां भोजपुर डाक प्रमंडल, आरा के अंतर्गत डाक जीवन बीमा और ग्रामीण डाक जीवन बीमा का (एजेंट) अभिकर्ता बनकर भी एक अच्छी रकम कमीशन के रूप में प्राप्त कर सकते हैं। डाक जीवन बीमा एवं ग्रामीण डाक जीवन बीमा हेतु डायरेक्ट एजेंट (अभिकर्ता) के लिए निम्न योग्यताएं होनी चाहिए। पढ़ें- अश्लीलता की हांडी में लोकप्रियता की खिचड़ी पकाते भोजपुरी गायक

  • आयु:-18 से 50 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
  • मैट्रिक अथवा समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण (मान्यता प्राप्त बोर्ड अथवा संस्थान से)  होना चाहिए।
  • किसी भी बीमा कंपनी का पूर्व सलाहकार, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, महिला मंडल कार्यकर्ता, भूतपूर्व सैनिक, सेवानिवृत्त कर्मचारी, बेरोजगार व स्वरोजगार वाले युवक भी इसके पात्र होंगे।
  • बीमा उत्पाद की बिक्री करने का अनुभव, कंप्यूटर का ज्ञान, स्थानीय क्षेत्र का ज्ञान रखने वालों को वरीयता दी जाएगी।
  • उम्मीदवार किसी भी अन्य कंपनी के अभिकर्ता ना हो साथ ही साथ डाक विभाग द्वारा एतद् संबंधी समय-समय पर जारी अन्य शर्तें भी लागू होंगी।

पढ़ें- किसके परामर्श से लालू यादव के पार्टी का नाम रास्ट्रीय जनता दल रखा गया था ?

KRISHNA KUMAR
KRISHNA KUMAR
Journalist
- Advertisment -

Most Popular