Tuesday, July 27, 2021
No menu items!
Homeस्वास्थ्यस्वच्छता ही स्वास्थ्य की कुंजी-रोशन कुशवाहा

स्वच्छता ही स्वास्थ्य की कुंजी-रोशन कुशवाहा

Lohia Swachh Bihar campaign : कोरोना महामारी ने स्वच्छता के प्रति सचेत किया

डॉ. नेमीचंद शास्त्री कन्या उवि में छात्राओं के बीच हुआ साबुन का वितरण

खबरे आपकी Lohia Swachh Bihar campaign आरा शहर के बाबू बाजार स्थित डॉ. नेमीचंद शास्त्री कन्या उच्च विद्यालय के प्रांगण में लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान एवं हिंदुस्तान युनिलीवर लिमिटेड के सौजन्य से साबुन वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। अध्यक्षता जिला पदाधिकारी रोशन कुशवाहा ने की। इस मौके पर जिला पदाधिकारी श्री कुशवाहा द्वारा विद्यालय के छात्राओं के बीच साबुन का वितरण किया गया।

छात्राओं को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि स्वच्छता ही स्वास्थ्य की कुंजी है। उन्होंने बताया कि यह साबुन वितरण कार्यक्रम एक सांकेतिक प्रक्रिया है। इसका मूल उद्देश्य सभी उपस्थित छात्राओं को स्वच्छता के प्रति जागरूक करना तथा छात्राओं के माध्यम से अपने परिवार के सदस्यों मोहल्लों एवं समाज के लोगों को भी स्वच्छता के प्रति जागरूक करना है।

पढ़े – पीरो प्रखंड के स्वास्थ्य प्रबंधक से स्पष्टीकरण

Lohia Swachh Bihar campaign कार्यक्रम में उपस्थित उप विकास आयुक्त ने छात्राओं को बताया कि कोरोना की महामारी ने स्वच्छता के प्रति हमें सचेत किया है, हमें अपनी दिनचर्या में हाथ धोने की प्रक्रिया को आदत के रूप में शुमार करना अतिआवश्यक है। जिला कार्यक्रम पदाधिकारी माध्यमिक शिक्षा कृष्ण मुरारी गुप्ता ने भी छात्रों को स्वच्छता के प्रति प्रेरित किया। निखिल कुमार (राज्य समन्वयक यूनिसेफ) ने लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान से छात्र-छात्राओं को अवगत कराया एवं विस्तार से इस कार्यक्रम की जानकारी दी। इस अवसर पर डॉ. नेमीचंद शास्त्री कन्या उच्च विद्यालय की प्रधानाचार्या उमा गुप्ता, विद्यालय सभी शिक्षक कर्मी, अभिषेक कुमार तथा सैकड़ों छात्राएं उपस्थित थी।

Lohia Swachh Bihar campaign
डॉ. नेमीचंद शास्त्री कन्या उच्च विद्यालय

पढ़े – खुले में खाद्य सामग्री बेचनेवाले प्रतिष्ठान को बंद करने का आदेश

- Advertisment -
AD
Ad
Akash Yadav Murder Shahpur
Akash Yadav Murder Shahpur Bihar

Most Popular