Tuesday, November 29, 2022
No menu items!
Homeअन्यचर्चित खबरवायु सेना के चिनूक हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग

वायु सेना के चिनूक हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग

Chinook Helicopter-बक्सर जिले के धनसोई थाना क्षेत्र के मानिकपुर गांव के समीप इमरजेंसी लैंडिंग

खबरे आपकी खबरे आपकी डेस्क। तकनीकी खराबी के कारण एयरफोर्स के चिनूक हेलिकॉप्टर की बुधवार को बिहार के बक्सर जिले के धनसोई थाना क्षेत्र के मानिकपुर गांव के समीप में इमरजेंसी लैंडिंग की गई। हालांकि इस दौरान किसी तरह की क्षति नही हुई। हालांकि हेलीकॉप्टर में क्या तकनीकी खामी आयी थी। इसकी पुष्टि नही हो सकी है।

पढ़े- घूसखोर सीडीपीओ को निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया

वायु सेना के सभी अधिकारी सुरक्षित

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वायूसेना का चिनूक हेलीकॉप्टर यूपी के प्रयागराज (इलाहाबाद) से बिहार के बिहटा के लिए उडान भरा था। इसी बीच उसमें तकनीकी खराबी आ गई। जिसके कारण हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग धनसोई के माणिकपुर गांव में हुई। इस दौरान वायु सेना के सभी अधिकारी सुरक्षित रहें।

Chinook Helicopter

चिनूक हेलिकॉप्टर की खासियत है कि यह छोटे हेलीपैड और घनी घाटियों में भी उतर सकता है

बता दें कि अमरीका में निर्मित चिनूक हेलीकॉप्टर (Chinook Helicopter) भारी भरकम साजो सामान ले जाने में सक्षम है। चिनूक हेलीकॉप्टर में दो रोटर इंजन लगे होते हैं, यह बहुत ही नया कन्सेप्ट है। यह हेलीकॉप्टर बहुत तेजी से उड़ान भरने में सक्षम है। यही वजह है कि यह बेहद घनी पहाड़ियों में भी सफलतापूर्वक काम कर सकता है। इस हेलिकॉप्टर की खासियत है कि यह छोटे हेलीपैड और घनी घाटियों में भी उतर सकता है। चिनूक हेलीकॉप्टर 11 टन तक का भार उठा सकता है।

पढ़े- क्यों कहते है नितीश कुमार को देश के ‘एक्सपेरिमेंटल लीडर’एक नजर इधर भी

पढ़े- कॉलेज के प्रेमी के साथ फरार शादी शुदा महिला बरामद, प्रेमी हिरासत में

- Advertisment -

Most Popular