Tuesday, July 27, 2021
No menu items!
Homeअन्यचर्चित खबरभोजपुर का मोस्टवांटेड छोटू मिश्रा गिरफ्तार, पिस्टल व कारतूस बरामद

भोजपुर का मोस्टवांटेड छोटू मिश्रा गिरफ्तार, पिस्टल व कारतूस बरामद

Chhotu Mishra arrested – ठेकेदार व बालू कारोबारी हत्या, रंगदारी सहित आधा दर्जन मामलों में था वांछित

पिछले वर्ष पुलिस से हुए मुठभेड़ में बच निकला था छोटू मिश्रा

इसी माह 4 जुलाई को ठेकेदार राजू यादव की गोली मार हुई थी हत्या

आरा। भोजपुर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। पुलिस ने मोस्टवांटेड अपराधी छोटू मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से एक पिस्टल व जिंदा कारतूस बरामद की है। उसकी गिरफ्तारी से पुलिस ने चैन की सांस ली है। इसकी पुष्टि भोजपुर एसपी राकेश कुमार दुबे ने शनिवार को प्रेसवार्ता के दौरान की।

एसपी राकेश कुमार दुबे ने बताया कि बीते रविवार को पोखरे के विवाद को लेकर शहर के अहिरपुरवा निवासी ठेकेदार व बालू कारोबारी राजू यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जिसमें छोटू मिश्रा एवं उसके गुर्गो का नाम आया था। जिसके बाद यह काफी चर्चा में आ गया था। इसके बाद एसपी के निर्देश पर सदर एसडीपीओ पंकज कुमार रावत के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया और इसकी गिरफ्तारी को लेकर लगातार छापेमारी की जा रही थी।

शनिवार को पुलिस को सूचना मिली कि मोस्ट वांटेड कुख्यात छोटू मिश्रा  कोईलवर थाना क्षेत्र कुल्हड़िया के कुबेरचक गांव में आया हुआ है।जिसके बाद सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी कर उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके पास से एक पिस्टल व पांच जिंदा कारतूस भी बरामद किया है। गिरफ्तार छोटू मिश्रा मूल रूप से रोहतास जिला के दिनारा थाना क्षेत्र के मधुकरपुर गांव निवासी है। वह वर्तमान में टाउन थाना क्षेत्र के आनंद नगर मोहल्ले में रहता था।

श्री दुबे ने बताया कि वह 6 महीनों से काफी सक्रिय था। उसके ऊपर हत्या रंगदारी सहित कई गंभीर मामले 10 है। जिसमें आधा दर्जन मामलो में वह फरार चल रहा था। हत्या में इसके गुर्गे भी शामिल है। उनकी भी पहचान हो गई है और जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पढ़ें-बापू के ऐतिहासिक भोजपुर आगमन को सौ वर्ष हुए पूरे

4 जुलाई को हुई थी राजू यादव की हत्या, मारी गई थी 11 गोलियां

आरा। बता दें कि छोटू मिश्रा ने इसी माह 4 जुलाई दिन रविवार टाउन थाना क्षेत्र के मोती टोला मोड़ पर ठेकेदार व बालू कारोबारी राजू यादव की गोलियों से भूनकर उसकी हत्या कर दी थी। उसे काफी करीब से गयारह गोलियां मारी गई थी। इसके पश्चात उसे इलाज के लिए शहर के बाबू को जारी स्थित निजी अस्पताल लाया जा रहा था, तभी उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया था। वही घटनास्थल से पुलिस ने लगभग एक दर्जन खोखा भी बरामद किया था। वही सूत्रों की माने तो ठेकेदार व बालू कारोबारी राजू यादव की हत्या के बाद उसने उसके भतीजे बजरंगी यादव को भी फोन पर जान से मारने की धमकी दी थी।

Chhotu Mishra arrested

डांस का शौकीन था छोटू मिश्रा

Chhotu Mishra arrested – बता दें कि 11 जनवरी को पुलिस के साथ छोटू मिश्रा की मुठभेड़ हुई थी। उसमें वह तो बच कर भाग निकला था, लेकिन उसकी मां गोली की शिकार हो गयी थी। वही बताया जाता है कि कुख्यात अपराधी छोटू मिश्रा एक सनकी टाइप का अपराधी था और वह नाचने-गाने का भी शौकीन था।

पुरस्कृत होगी पुलिस टीम

Chhotu Mishra arrested – मोस्ट वांटेड छोटू मिश्रा को गिरफ्तार करने वाली टीम ने बहुत ही सराहनीय काम किया है। इसको लेकर टीम को पुरस्कृत किया जाएगा। टीम में शामिल पुलिस अफसरों में नवादा थानाध्यक्ष संजीव कुमार, नगर थानाध्यक्ष शंभू कुमार भगत, कोईलवर थाना इंचार्ज कुंवर प्रसाद गुप्ता, डीआईयू के दरोगा राकेश कुमार,अवधेश कुमार एवं राजीव रंजन शामिल थे।

पढ़ें-घर में मिला युवक का शव-दुर्गन्ध आने पर परिवार वालों को हुई जानकारी

- Advertisment -
AD
Ad
Akash Yadav Murder Shahpur
Akash Yadav Murder Shahpur Bihar

Most Popular