Tuesday, July 27, 2021
No menu items!
Homeराजनीतएक जमाना था मोदी को अछूत मानते थे नीतीश-शिवानंद

एक जमाना था मोदी को अछूत मानते थे नीतीश-शिवानंद

Shivanand Tiwaryये भी एक जमाना है मोदी को “आदरणीय” कहते है नीतीश तो थोड़ी पीड़ा होती है

खबरे आपकी (ब्यूरो)। पूर्व सांसद शिवानंद तिवारी ने नीतीश कुमार द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आदरणीय कहकर संबोधित करने पर आड़े हाथों लिया। उन्होंने आर सी पी सिंह पर भी तंज कसा। राम चंद्र बाबू उल्हा हो गए। बहुत उड़ रहे थे। नीतीश कुमार ने बहुत ही कायदे से उनके पर कतर दिए.

केंद्रीय मंत्रिमंडल में जदयू के शामिल होने के सवाल पर रामचंद्र बाबू के बोलने का अंदाज ऐसा था। जैसे नीतीश कुमार की ओर से ही बोल रहे हैं। लेकिन दूसरी ओर नीतीश जी जब दिल्ली पहुंचे तो पत्रकारों के सवालों के जवाब में उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल में हिस्सेदारी ‘आदरणीय’ प्रधानमंत्री जी तय करेंगे। यह उनके ऊपर है. उनसे मुलाकात की कोई बात नहीं है। ‘पता नहीं कहां से यह सब चल रहा है’!

Nitish used to consider Modi an untouchable - Shivanand
एक जमाना था मोदी को अछूत मानते थे नीतीश-शिवानंद

नीतीश जी ने ऐसे कहा जैसे उनको भनक ही नहीं हो कि यह कहां से चल रहा है! दरअसल नीतीश कुमार ने राम चंद्र बाबू को शुरू में ढील दिया। कहां तक ये उड़ सकते हैं। उसके बाद उनकी औकात बताने के लिए बहुत ही मासूम अंदाज में वह धागा काट दिया। जिसके सहारे वे उड़ रहे थे। अब आगे रामचंद्र बाबू की स्थिति क्या रहती है यह देखना दिलचस्प रहेगा।

पढ़ें – पीरो के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अभय कुमार को 80000 रुपये घूस लेते निगरानी की टीम ने रंगेहाथ दबोचा

पढ़ें – बिहार में दो पक्षो में हिंसक झडप, तीन की मौत-डीएम, एसपी समेत अन्य अफसरो ने संभाली कमान

दिल्ली में पत्रकारों के साथ बातचीत में नीतीश जी ने प्रधानमंत्री के नाम के साथ ‘आदरणीय’ जोड़ा। इसके पहले मैंने (Shivanand Tiwary) उनको आदरणीय प्रधानमंत्री जी कहते नहीं सुना था। याद आ रहा है कि एक जमाना था जब नरेंद्र मोदी से छुआने में नीतीश जी को परहेज था। उनकी नजरों में मोदी जी का व्यक्तित्व विभाजन कारी और अकलियतों के लिए डरावना था। आज जब उनके मुंह से उन्हीं नरेंद्र मोदी जी के नाम के साथ आदरणीय लगाते देखा तो थोड़ी पीड़ा भी हुई। सत्ता के लिए आदमी क्या-क्या कर सकता है। यह उसीका एक नमूना है।

पढ़ें – आरा सर्किट हाउस के समीप आभूषण व्यवसायी को बंधक बना करीब साढ़े छह लाख के जेवर लूट

पढ़ें – शाहपुर के ज्ञानस्थली स्कूल के समीप से दो माह पूर्व लूटी गई बाइक को पुलिस ने बरामद कर लिया

- Advertisment -
AD
Ad
Akash Yadav Murder Shahpur
Akash Yadav Murder Shahpur Bihar

Most Popular