Wednesday, December 1, 2021
No menu items!
Homeराजनीतशाहपुर पंचायत चुनाव : पहले दिन विभिन्न पदों पर कूल 168 अभ्यर्थियों...

शाहपुर पंचायत चुनाव : पहले दिन विभिन्न पदों पर कूल 168 अभ्यर्थियों ने नामांकन दाखिल किया

खबरे आपकी Panchayat Election 2021 शाहपुर: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 11 वें चरण के तहत शाहपुर में पंचायतों के विभिन्न पदों पर नामांकन शुरू कर दिया गया। पहले दिन ही सभी पदों के लिए नामांकन दाखिल किया गया। जिसमें सबसे ज्यादा ग्राम पंचायतों के वार्ड सदस्य के पद पर नामांकन हुआ। नामांकन व अपलोडिंग का कार्य देर शाम तक चलता रहा।

शाहपुर में पंचायत चुनाव के अंतर्गत नामांकन के पहले दिन विभिन्न पदों के लिए कूल 168 अभ्यर्थियों ने नामांकन दाखिल किया। जिसमें मुखिया पद के लिए 11, सरपंच पद के लिए 9, पंचायत समिति सदस्य पद के लिए 9, पंचायत समिति सदस्य पद के लिए 9, वार्ड सदस्य पद के लिए 102 तथा 37 पंच सदस्य पद के लिए अभ्यर्थियों द्वारा नामांकन भरा गया। वही जिला परिषद के 5 अभ्यर्थियों द्वारा भी अपना नामांकन जगदीशपुर एसडीएम कार्यालय में दाखिल किया गया। इसकी जानकारी प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ राकेश कुमार ने दी।

Shahpur Panchayat Election 2021- सभी पदों के लिए बने 13 नामांकन काउंटर

Shahpur Panchayat Election
Shahpur Panchayat Election

शाहपुर प्रखंड कार्यालय परिसर में ही सभी पदों के लिए 13 नामांकन काउंटर बनाए गए है। जहां अभ्यर्थियों द्वारा मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य, वार्ड सदस्य तथा ग्राम कचहरी के पंच पद के लिए अभ्यर्थियों द्वारा नामांकन किया गया। चाक-चौबंद सुरक्षा के बीच शाहपुर में पंचायत चुनाव को लेकर नामांकन शुरू हुआ। पहले दिन ही नामांकन पत्रों को जांच के पूछताछ के लिए काउंटर पर अभ्यर्थियों की भारी भीड़ लग गई। जिसके बाद अभ्यर्थियों को समझाने के लिए निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ राकेश कुमार ने स्वयं ही कमान संभाल लिया।

उन्होंने अभ्यर्थियों द्वारा भरे हुए नाम निर्देशन पत्रों को देखा तथा उन्होंने अभ्यर्थियों को उनके द्वारा पूछे गए प्रश्नों की जानकारी देते हुए उन्हें संतुष्ट किया। जिसके बाद नामांकन कार्य में तेजी आयी। सभी काउंटरों पर सहायक निर्वाची पदाधिकारी के साथ-साथ उनके चार सहयोगी नामांकन के लिए उपस्थित रहे। साथ ही नामांकन के पश्चात सभी नाम निर्देशन पत्रों को निर्वाचन आयोग के साइट पर अपलोड करने का कार्य सुचारू रूप से चलता रहा। बीडीओ राकेश कुमार द्वारा सभी पदों के लिए अलग-अलग हेल्प डेस्क काउंटर बनाया गया है। सभी पर अधिकारी के साथ चार सहयोगी कर्मी भी लगाए गए है। प्रखंड कार्यालय में ही कंट्रोल रूम बनाया गया है। जिसका प्रभारी बीपीआरओ राजेश प्रसाद को बनाया गया है।

शाहपुर थानाध्यक्ष नित्यानंद शर्मा द्वारा सुरक्षा की जायजा

सुरक्षा को लेकर शाहपुर को पुलिस प्रशासन द्वारा पूरी तरह सील कर दिया गया था। प्रखंड कार्यालय के आसपास के सड़कों पर बैरियर लगाकर वाहनों के आवागमन को रोका गया था। पहले दिन पुलिस बल को भी काफी मशक्कत का सामना करनी पड़ी। थानाध्यक्ष नित्यानंद शर्मा द्वारा पेट्रोलिंग का लगातार सुरक्षा की जायजा लिया जाता रहा। इधर सभी चेकपोस्ट पर नामांकन को लेकर एसडीएम जगदीशपुर द्वारा मजिस्ट्रेट के साथ-साथ पुलिस बल की तैनाती के लिए आदेश जारी किया गया था। जिसके आलोक में मजिस्ट्रेट एवं पुलिस बल बैरियरों पर तैनात रहे

Dilip Kumar Ojhahttps://khabreapki.com/
Journalist, Shahpur, Bhojpur, Bihar, India
- Advertisment -
Jain Ornaments ad
Raj Auto AD
Sambhawana School Ad
Kids Campus Mission School AD
Jain Ornaments ad
Raj Auto AD
Sambhawana School Ad
Kids Campus Mission School AD
Nagarmal Ad
Heart care centre ad
Modern x Ray AD
Maa sharde Ad
Nagarmal Ad
Heart care centre ad
Ad
Modern x Ray AD
Maa sharde Ad

Most Popular