Tuesday, November 29, 2022
No menu items!
Homeबिहारआरा भोजपुरआरा में हथियारों की खेप के साथ तस्कर गिरोह के तीन शातिर...

आरा में हथियारों की खेप के साथ तस्कर गिरोह के तीन शातिर सदस्य गिरफ्तार

आरा शहर के नवादा थाना क्षेत्र के चंदवा सूर्य मंदिर के समीप से पुलिस को मिली सफलता

हथियार तस्करों के पास से पांच पिस्टल, आठ मैगजीन व 24 गोलियां बरामद

गिरफ्तार सदस्यों में मुख्य सरगना और दो डिलेवरी ब्वॉय शामिल

पुलिस को देख गिरोह के दो सदस्य फरार, धरपकड़ में जुटी पुलिस

आरा। आरा शहर के नवादा थाना की पुलिस ने हथियार तस्कर (arms smuggler) गिरोह का खुलासा किया है। इस मामले में हथियारों की खेप के साथ पुलिस ने गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। (arms smuggler) तीनों को शहर के चंदवा सूर्य मंदिर के पास से गिरफ्तार किया गया। इनके पास से पांच पिस्टल, आठ मैगजीन, 24 गोलियां, तीन मोबाइल व दो बाइक बरामद की गयी है।

गिरफ्तार तस्करों (sumggler) में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मरवटिया गांव निवासी शबू उर्फ अर्जुन कुमार सिंह, महुली गांव निवासी छोटू सिंह और नवादा थाना क्षेत्र के रामनगर निवासी रोहित कुमार शामिल हैं। इनमें शबू उर्फ अर्जुन कुमार सिंह (arms smuggler) गिरोह का मुख्य सरगना है, जबकि दो अन्य डिलेवरी ब्वॉय हैं। हालांकि गिरोह के दो अन्य सदस्य पुलिस को देख भागने में सफल रहे। गैंग तस्करी के साथ अपराधियों को किराये पर भी हथियार (arms) की सप्लाई करता है।

एसपी हरकिशोर राय ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस में इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सोमवार की शाम सूचना मिली कि चंदवा सूर्य मंदिर के पास हथियारों (arms) की डील होने वाली है। इसके आधार पर नवादा थानाध्यक्ष संजीव कुमार के नेतृत्व में टीम बना छापेमारी करने का निर्देश दिया गया। टीम द्वारा द्वारा तुरंत सूर्य मंदिर की घेराबंदी कर दी गयी। तभी दो बाइक पर सवार पांच लोग (arms smuggler) मंदिर के पीछे पहुंचे। इनमें एक के पास बैग था। पुलिस ने सभी को घेरे में लेने का प्रयास किया, तो सभी भागने लगे। इस पर पुलिस ने खदेड़कर तीन को पकड़ लिया, जबकि दो भाग निकले। तलाशी के दौरान बैग से पकडे़ गये तीनों (arms smuggler) के पास से हथियार, मैगजीन, गोली, मोबाइल बरामद किये गये। दोनों बाइक भी जब्त कर ली गयी।

गिरफ्तार एवं फरार के विरुद्ध दर्ज की गई प्राथमिकी

आरा। पूछताछ के दौरान गिरफ्तार तस्करों (sumggler) ने भागे दोनों सदस्यों के नाम बताये हैं। उनकी निशानदेही पर दोनों की धरपकड़ के लिये छापेमारी की जा रही है। इस मामले में सभी पांचों तस्करों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है। 

अपराधियों को किराये पर भी करता है हथियार की सप्लाई

आरा। एसपी हर किशोर राय ने बताया कि गिरोह के सदस्य खरीद-बिक्री करने के साथ अपराधियों को किराये पर भी हथियार की सप्लाई करता है। दो से पांच हजार तक में किराये पर हथियार (arms) दिये जाते हैं। पूछताछ में तीनों (sumggler) ने यह बात स्वीकार की है।

पुलिस कर्मियों को किया जायेगा पुरस्कृत

आरा। एसपी ने बताया कि टीम में शामिल सभी पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत किया जायेगा। टीम में नवादा थानाध्यक्ष के अलावे डीआईयू के दारोगा प्रशांत कुमार व सुभाष राय, जवान शिव कुमार साह, मिथलेश कुमार, अविनाश कुमार, गोपाल कुमार राय, मनोहर लाल, ओमप्रकाश, प्रभाकर कुमार पंडित एवं धर्मेंद्र कुमार शामिल थे।

देखें: – खबरे आपकी – फेसबुक पेज

मामला भोजपुर के शाहपुर एसएफसी गोदाम पर तैनात महिला एजीएम की सरकारी राशन पर मनमानी का

आरा में सीनियर सिटीजन के टिकट पर यात्रा करते पकड़े गये दर्जन भर यात्री

संभावना स्कूल के 35 एनसीसी कैडेट्स को कमांडिंग आफिसर कर्नल तरसेम सिंह ने प्रदान किया ‘ए’ सर्टिफिकेट

- Advertisment -

Most Popular