Saturday, February 27, 2021
No menu items!
Home News वेब लिंक के माध्यम से मीठापुर एवं आर ब्लाॅक को जोङने वाली...

वेब लिंक के माध्यम से मीठापुर एवं आर ब्लाॅक को जोङने वाली उपरिगामी पुल का हुआ शिलान्यास

केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने किया शिलान्यास

पटना। रविशंकर प्रसाद, संचार, इलेट्राॅनिक्स एवं सूचना एवं प्रौधोगिकी और विधि एवं न्याय मंत्री, भारत सरकार ने शुक्रवार को वेब लिंक (web link) के माध्यम से मीठापुर से आर ब्लाॅक को जोङने वाली उपरगामी पुल का शिलान्यास किया।

मौके पर मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मैं भारत सरकार के मंत्री के साथ-साथ पटनासाहिब का सांसद भी हूं। उस क्षेत्र के विकास के लिए प्रोटोकाॅल तोङकर दानापुर रेल मंडल के अधिकारी (web link) सीधे मुझसे बात कर सकते हैं। ये उपरिगामी पूल इतना खुबसुरत बने कि, लोग उसे देखने लिए भी, इसका उपयोग करें। पटना साहिब स्टेशन पर भी एस्केलेटर एवं विश्रामगृह का कार्य प्रारम्भ किया जाए। सालीमपुर के स्टेशन निर्माण के कार्य को से जल्द पुरा किया जाए।

वहीं बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नन्द किशोर यादव ने कहा कि पुरे बिहार में 53 आरओबी के निर्माण शुरू होने वाला है। पटना साहिब स्टेशन पर एस्केलेटर एवं विश्रामागृह का कार्य यथाशीघ्र शुरू कराई जाए।

मंडल रेल प्रबंधक/दानापुर सुनील कुमार ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि दानापुर रेल मंडल हमेशा से ही यात्रियों की सुविधा एवं सुरक्षा को लेकर ही प्रयत्नशील एवं गम्भीर रहा है। विगत दिनों में यात्री सुविधा से सम्बंधित कई गुणात्मक कार्य मंडल में किये गए हैं।

(web link) अभी हाल के सर्वे में राजेंद्रनगर टर्मिनल स्टेशन को Indian Green Building Council (IGBC) के द्वारा 22अगस्त को “सिल्वर रेटिंग ” दिया गया है। यह पूर्व मध्य रेल का पहला स्टेशन है। दानापुर रेल मंडल ने रेल यात्रियों एवं आम लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कई अन्य कार्य किये हैं। स्टेशनों पर FOB का निर्माण, स्वचालित सीढियां, लिफ्ट इत्यादि की सुविधा यात्रियों को प्रदान की गई है।

इसके साथ ही साथ हमारे आमलोग जो रेल परिसर से गुजरते हैं उनकी भी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दानापुर रेल मंडल ने कई सुविधाएं जैसे आरओबी, फुट ओवरब्रिज की सुविधाएं प्रदान की है जिससे आम लोग इनका उपयोग कर सुरक्षित रूप से आवागमन कर सकें। इस दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए आम लोग सुचारू रूप से रेल लाइन के ऊपर होते आवागमन करें इसके लिए एक लाइट आरओबी का शिलान्यास का किया गया।

यह लाइट आरओबी मीठापुर तथा आर ब्लॉक के बीच बनेगा, जिससे दोनों जगहों के लोगों को आने जाने में सहूलियत होगी। यह कार्य काफी समय से लंबित था। कई तकनीकी समस्याएं एवं बाधाएं आ रही थी इस कार्य को शुरू करने में लेकिन हमारे केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद एवं विधायक नितिन नवीन के निरंतर प्रयास से एवं स्थानीय समस्याओं का निराकरण करते हुए आज यह सम्भव हो पाया।

सुजीत कुमार झा, वरीय मंडल अभियंता (समन्वय) की देखरेख में इस लाइट आरओबी का निर्माण 1.5 करोङ रूपये की लागत से 3 मीटर चौङा होगा।इसके पुल के निर्माण होने का लक्ष्य 31 दिसम्बर 2020 है।

इस अवसर पर वेब लिंक (web link) से जुड़े नंद किशोर यादव पथ निर्माण मंत्री,बिहार सरकार, अरुण सिंहा, विधायक कुम्हरार एवं नितीन नवीन, विधायक, बांकीपुर संजीव चौरसिया, विधायक, दीघा शिलान्यास स्थल पर उपस्थित हुए। संचालन आधार राज, वरीय मंडल वाणिज्य प्रबंधक एवं धन्यवाद ज्ञापन सुनील कुमार, मंडल रेल प्रबंधक ने किया।(web link)

देखें: – खबरे आपकी – फेसबुक पेज

नकली सोने की गुल्ली दिखाकर झटके दस हजार

बाणसागर जलाशय से मंगलवार को सोन नदी में छोडा गया 179375 क्यूसेक पानी

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular