Tuesday, May 21, 2024
No menu items!
HomeबिहारArrahभोजपुर एसपी ने दिये अपर थानाध्यक्षों को बेहतर पुलिसिंग के टिप्स

भोजपुर एसपी ने दिये अपर थानाध्यक्षों को बेहतर पुलिसिंग के टिप्स

Training to Additional Sho:  खबरे आपकी मुख्यालय की ओर से जारी दिशा-निर्देशों के अनुपालन, प्रतिदिन के साथ थानास्तर की पुलिसिंग को अधिक से अधिक जन-जन के करीब लाने का निर्देश दिया गया। कार्यशाला में एसपी की ओर से कहा गया है कि अपर थानाध्यक्ष स्वतंत्र रूप से काम करें।

  • हाइलाइट
    • आमजन की शिकायत को गंभीरता से लें, तुरंत करें मदद
    • अपर थानाध्यक्षों के लिए प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन

आरा: भोजपुर पुलिस ऑफिस में रविवार को अपर थानाध्यक्षों के लिए प्रशिक्षण (Training to Additional Sho) कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें एसपी प्रमोद कुमार की ओर से अपर थानाध्यक्षों को बेहतर पुलिसिंग के टिप्स दिये गये। अपर थानाध्यक्ष को उनकी जिम्मेदारियों की भी जानकारी दी गयी और इसके निर्वहन को लेकर निर्देशित किया गया।

Election Commission of India
Election Commission of India

कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें एसपी प्रमोद कुमार की ओर से अपर थानाध्यक्षों को बेहतर पुलिसिंग के टिप्स दिये गये। अपर थानाध्यक्ष को उनकी जिम्मेदारियों की भी जानकारी दी गयी और इसके निर्वहन को लेकर निर्देशित किया गया।

मुख्यालय की ओर से जारी दिशा-निर्देशों के अनुपालन, प्रतिदिन के साथ थानास्तर की पुलिसिंग को अधिक से अधिक जन-जन के करीब लाने का निर्देश दिया गया। कार्यशाला में एसपी की ओर से कहा गया है कि अपर थानाध्यक्ष स्वतंत्र रूप से काम करें। थानाध्यक्ष के नहीं रहने पर उनकी जिम्मेदारियां काफी बढ़ जाती हैं। उनको प्राथमिकी दर्ज करने से लेकर पब्लिक की शिकायतों तक का निपटारा करना होगा।

Shobhi Dumra - News
Vishnu Nagar Ara Crime
Shobhi Dumra - News
Vishnu Nagar Ara Crime
previous arrow
next arrow

कहा कि अगर किसी को हेल्प चाहिए, तो तुरंत उस तक पहुंचिए। उसकी हरसंभव मदद कीजिए। थानों में शिकायत लेकर आने वाले आमजनों को अधिकतम आधे घंटे के अंदर रिस्पांस मिलना चाहिए। उनकी शिकायतों को अच्छे से सुनना होगा। उस पर तत्काल एक्शन लेना होगा और आवेदन की रिसिविंग भी देना होगा। कार्यशाला में सभी थानों के अपर थानाध्यक्ष मौजूद थे।

- Advertisment -
Vikas singh
Vikas singh
Vikas singh
Vikas singh

Most Popular

Don`t copy text!