Friday, September 27, 2024
No menu items!
Homeआरा भोजपुरShahpur Newsबाढ़ पीड़ितों के लिए शाहपुर प्रखंड कार्यालय के समक्ष एकदिवसीय धरना

बाढ़ पीड़ितों के लिए शाहपुर प्रखंड कार्यालय के समक्ष एकदिवसीय धरना

शाहपुर अंचल के दियारा इलाके को 'बाढ़ आपदा क्षेत्र' घोषित करने हेतु राजद,सीपीआई एवं आप की ओर से शाहपुर प्रखंड कार्यालय के समक्ष एकदिवसीय धरना आयोजित किया गया।

Shahpur flood victims: शाहपुर अंचल के दियारा इलाके को ‘बाढ़ आपदा क्षेत्र’ घोषित करने हेतु राजद,सीपीआई एवं आप की ओर से शाहपुर प्रखंड कार्यालय के समक्ष एकदिवसीय धरना आयोजित किया गया।

  • हाइलाइट :Shahpur flood victims
    • जीतिया पर्व होने के बावजूद काफी संख्या में पहुंची महिलाए

आरा: शाहपुर अंचल के दियारा इलाके को ‘बाढ़ आपदा क्षेत्र’ घोषित करने हेतु राजद,सीपीआई एव आप की ओर से शाहपुर प्रखंड कार्यालय के समक्ष एकदिवसीय धरना आयोजित किया गया। अध्यक्षता राजद नेता मदन यादव ने जबकि संचालन सीपीआई के जिला सचिव उतम प्रसाद ने किया। जीतिया पर्व होने के बावजूद धरने में महिलाओं की उपस्थिति काफी रही।

शाहपुर अंचल के दियारा क्षेत्र में बाढ़ की समस्या के कारण स्थानीय निवासियों का जीवन-यापन अत्यंत कठिन हो जाता है। इस समस्या को लेकर धरने में हिस्सा लेने वाले नेताओं एवं बाढ़ पीड़ितों ने एक स्वर में सरकार से मांग किया कि शाहपुर अंचल के दियारा इलाके को ‘बाढ़ आपदा क्षेत्र’ घोषित किया जाए।

वही गंगा नदी में विलीन हो चुके जवाइनिया गांव के बाढ़ पीड़ितों को क्षति मुआवजा, आवश्यक राहत सामग्री, आवासीय सहायता और पुनर्वास का मांग किया गया। धरना में शामिल लोगों द्वारा नारेबाजी करते हुए सरकार से शीघ्र कार्रवाई को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी शत्रुंजय कुमार सिंह को एक ज्ञापन सौपा ताकि बाढ़ से प्रभावित लोगों के लिए ठोस कदम उठाए जा सकें।

धरने में शामिल लोगों में सीपीआई नेता परमहंस पासवान, राजद के जिला सचिव राकेश यादव, युवा राजद अध्यक्ष भाई ब्राहमेश्वर, सीपीआई नेता मोइम शाह, शिवकुमार शाह , पवन कुमार, जय कुमार, अनिल यादव सहित सैकड़ों की संख्या में महिला एवं पुरुष शामिल रहें ।

RAVI KUMAR
RAVI KUMAR
बिहार के आरा (शाहपुर ) निवासी रवि कुमार एक भारतीय पत्रकार है एवं न्यूज पोर्टल के प्रमुख लोगों में से एक है।
- Advertisment -
Shahpur - Bhojpur -Fllod
Shahpur - Bhojpur -Fllod

Most Popular

Don`t copy text!