Sunday, June 26, 2022
No menu items!
Homeअन्यचर्चित खबरभोजपुरः बाइक सवार से अवैध वसूली करने में जवान गिरफ्तार, प्राथमिकी दर्ज

भोजपुरः बाइक सवार से अवैध वसूली करने में जवान गिरफ्तार, प्राथमिकी दर्ज

जिले के कोईलवर इलाके में मंगलवार को पैसे वसूल रहा था जवान

वसूली का वीडियो वायरल होने पर एसपी की कडी कार्रवाई

बिहार। भोजपुर जिले में बाइक सवार युवकों से अवैध वसूली करना एक पुलिस जवान को काफी महंगा पड़ा। इस मामले में जवान को गिरफ्तार कर लिया गया। उसके खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज की गयी है। गिरफ्तार पुलिस जवान औरंगाबाद जिले के उपहारा थाना अंतर्गत बेला गांव निवासी महाबली कुमार है। वर्तमान में वह कोइलवर थाना अंतर्गत सकड्ड़ी चेकपोस्ट पर प्रतिनियुक्त था। उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। वह जिले के कोईलवर इलाके में प्रतिनियुक्त था।

वसूली का वीडियो वायरल होने के बाद बुधवार को एसपी सुशील कुमार के आदेश पर यह कार्रवाई की गयी। जानकारी के अनुसार आरा-पटना हाइवे पर पर कोइलवर थाना क्षेत्र में मंगलवार को लॉकडाउन को लेकर वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। इस दौरान एक जवान द्वारा कुछ बाइक चालकों को पैसे लेकर छोड़ दिया गया। इस बीच किसी द्वारा जवान का वीडियो बना लिया और उसे वायरल कर दिया गया। उक्त वायरल वीडियो की जंच पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर थानाध्यक्ष, कोईलवर द्वारा किया गया। जांच में मामला सही पाया गया।

वसूली का वीडियो वायरल होने पर एसपी की कडी कार्रवाई

पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर इस संबंध में थानाध्यक्ष कोईलवर द्वारा अपने लिखित आवेदन पर जवान महाबली कुमार के विरूद्ध मामला दर्ज किया एवं उसे गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया। एसपी श्री कुमार ने स्पष्ट तौर पर कहा कि इस तरह की गलती किसी भी कीमत पर बर्दास्त नहीं की जायेगी। ऐसा करने वालोँ के खिलाफ सख्त कानूनी व विभागीय कार्रवाई की जायेगी। विदित हो कि जिले में पहले भी पुलिसकर्मियों द्वारा अवैध वसूली का वीडियो वायरल होते रहा है। उन मामलों में एसपी के स्तर से कार्रवाई भी की जाती रही है। बावजूद इसके- पुलिस कर्मी अवैध वसूली से बाज नहीं आ रहे हैं।

- Advertisment -

Most Popular