Thursday, July 29, 2021
No menu items!
Homeस्वास्थ्यcovid-19आरा नगर निगम के चार केंद्रों पर आज होगा कोरोना टीकाकरण

आरा नगर निगम के चार केंद्रों पर आज होगा कोरोना टीकाकरण

Corona vaccination centers-45 से 60 तथा उससे अधिक आयु वर्ग के लोगों को दिया जाएगा कोरोना का वैक्सीन

कोरोना टीकाकरण से संबंधित महत्त्वपूर्ण सूचनाः

प्रशासन ने की अपीलः वार्ड पार्षद, बीएलओ, पीडीएस विक्रेता, आंगनवाड़ी सेविका/सहायिका आम नागरिकों को करें प्रोत्साहित

खबरे आपकी/बिहार: आरा नगर निगम के नगर आयुक्त के द्वारा जारी सूचना के अनुसार 04 जून (शुक्रवार) 2021 को आरा शहरी क्षेत्र के निम्न स्थलों पर 10 बजे पूर्वाह्न से 45 वर्ष और उससे ऊपर आयु के लोगो को कोविड 19 का वैक्सिनेशन किया जाएगा।

1-मॉडल स्कूल वार्ड नंबर-7
2- मुख्तारखाना विद्या भवन के पीछे
3- श्री जैन कन्या पाठशाला, वार्ड-22
4- जैन स्कूल आरा, वार्ड नंबर-22
इन जगहों के सभी बीएलओ, सभी पीडीएस विक्रेता, सभी आंगनवाड़ी सेविका/सहायिका, सभी विकास मित्र, कर दारोगा को निर्देश दिया गया है कि वे अपने स्तर से आम नागरिकों को प्रोत्साहित करें एवं टीकाकरण हेतु अधिक से अधिक लोगों को टीका केंद्र पर लाएं। साथ ही वार्ड पार्षदों से भी अपील किया गया है कि इस कोरोना टीकाकरण कार्य में लोगो को जागरूक एवं प्रोत्साहित कर अधिक से अधिक लोगों को लाएं तथा महामारी से लड़ने में सहयोग करें,टीकाकरण करवा कर आप लोगों को इस महामारी से बचाने में बहुमूल्य सहयोग कर सकते हैं।

पढ़े : सोन नदी ब्रिज के उपर से नदी में कूदे प्रेमी-प्रेमिका नदी के तेज धारा में बहते चले गए

Corona vaccination centers-भोजपुर में 4507 लोगों को दिया गया कोरोना का वैक्सीन

Corona vaccination centers
Corona vaccination centers


वैक्सीनेशन के दौरान 455 वायल का किया गया प्रयोग

सदर अस्पताल के लावारिस सेवा केन्द्र में 579 को दिया गया वैक्सीन

Corona vaccination centers भोजपुर जिले के विभिन्न केंद्रों पर गुरुवार को 4507 लोगों को कोरोना का वैक्सीन दिया गया। इस दौरान 455 वायल का प्रयोग किया गया। वैक्सीनेशन के दौरान 1 हेल्थ केयर वर्कर को प्रथम डोज तथा पांच हेल्थ केयर वर्कर को सेकंड डोज दिया गया। 277 फ्रंटलाइन वर्कर को प्रथम डोज तथा 8 को सेकंड डोज दिया गया। 18 से 45 आयु वर्ग के 3262 लोगों को कोरोना वैक्सीन का प्रथम डोज दिया गया। वहीं 45 से 60 आयु वर्ग के 697 लोगों को प्रथम डोज तथा 15 को सेकंड डोज दिया गया। 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के 233 लोगों को प्रथम डोज तथा 9 लोगों को सेकंड डोज दिया गया। आरा सदर अस्पताल में कुल 579 लोगों को कोरोना का वैक्सीन दिया गया। इसमें 18 से 45 आयु वर्ग के 346 लोगों को कोरोना वैक्सीन का प्रथम डोज दिया गया। वहीं 45 से 60 आयु वर्ग के 176 लोगों को कोरोना वैक्सीन का प्रथम डोज तथा 1 को द्वितीय डोज दिया गया। 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के 38 लोगों को कोरोना वैक्सीन का प्रथम डोज दिया गया।

पढ़े : ब्यूटी पार्लर व श्रृंगार स्टोर के आड़ में होता था शराब बिक्री का धंधा,ब्यूटिशियन गिरफ्तार

शहरी टीका एक्सप्रेस से 5 टीका केंद्रों पर लगाए गये कुल 190 टीके

अगले दस दिनो तक संचालित रहेगा “कोरोना टीकाकरण अब आपके द्वार” अभियान

आरा। नगर आयुक्त की देखरेख में एक दिन पूर्व से निर्धारित शहरी क्षेत्रों में टीकाकरण के अच्छे परिणाम दिखाई दिए। बताते चलें कि बुधवार की शाम को हुई बैठक में वार्ड 43, 44, 39, 10 एवं 16 में टीकाकरण स्थल चिन्हित किए गए तथा स्वास्थ्य विभाग सहित संबंधित माननीय वार्ड पार्षद, सीडीपीओ, महिला पर्यवेक्षिका, आंगनवाड़ी सेविका सहायिका, पीडीएस डीलर इत्यादि को प्रचार एवं टीकाकरण की तैयारी हेतु समुचित निर्देश दिए गए थे। सभी स्थलों पर प्रभावी टीम का गठन किया गया जिसका परिणाम हुआ कि वार्ड 43 में कुल 20 लोगो को, वार्ड 44 में भी 20, मिशन स्कूल में 40 लोगो को, झोपड़िया स्कूल में 90 लोगो एवं जिला स्कूल में कुल 20 लोगो को टीका लगाया गया। कोरोना टीकाकरण अब आपके द्वार अभियान शहरी क्षेत्रों में अगले 10 दिनों तक संचालित रहेगा। उक्त कार्य में स्वास्थ्य विभाग एवम अन्य के साथ आईसीडीएस की टीम काफी सक्रिय दिखाई दी।

पढ़े : क्राइम कंट्रोल की नयी पहल हाईवे से गली मोहल्ले तक 24 घंटे करेगी टीम चिता पेट्रोलिंग

- Advertisment -
AD
Ad
Bhojpur Police web Link
Akash Yadav Murder Shahpur
Sakdi murder case
Bhojpur Police web Link
Akash Yadav Murder Shahpur Bihar
Sakdi-murder-case-

Most Popular