Tuesday, July 27, 2021
No menu items!
Homeअन्यचर्चित खबरअब अपराधियों को दबोचेगी टीम चीता, शहर से गांव तक रहेगी पैनी...

अब अपराधियों को दबोचेगी टीम चीता, शहर से गांव तक रहेगी पैनी नजर

Team Cheeta पुलिस ऑफिस से एसपी ने झंडी दिखाकर और सायरन बजा किया रवाना

हाईवे से गली मोहल्ले तक की होगी 24 घंटे पेट्रोलिंग, हर सदिंग्ध की होगी चेकिंग

हाईवे और गली मोहल्ले की पेट्रोलिंग लिये अलग-अलग बनी विंग

चारपहिया वाहन और बाइक से लगातार 24 घंटे पेट्रोलिंग करेगी टीम 

बाइकर्स टीम में 20 जवान व दो अफसर शामिल, हाईवे पेट्रोलिंग को अलग टीम

क्राइम कंट्रोल की नयी पहल, एसपी खुद करेंगे चीता टीम की मॉनिटरिंग 

खबरे आपकी/बिहार/आरा: Team Cheeta भोजपुर जिले में अब क्राइम कंट्रोल और अपराधियों की धरपकड़ के लिये ऑपरेशन चीता शुरू की गयी है। इसके तहत अब हाईवे से लेकर गली मोहल्ले तक की पेट्रोलिंग की जा रही है। बुधवार को इस ऑपरेशन की शुरुआत की गयी। एसपी राकेश कुमार दूबे द्वारा पुलिस ऑफिस में हरी झंडी दिखा टीम चीता को रवाना किया गया। झंडी मिलते ही बाइक और चार पहिया वाहन पर सवार चीता टीम के सदस्य सायरन बजाते निकल पड़े।

एसपी ने बताया कि चीता टीम की दो विंग बनायी गयी है। एक विंग जिले के हाईवे की पेट्रोलिंग करेगी जबकि दूसरी नुक्कड़, गली मोहल्लों और चौक-चौराहों पर गश्त करेगी। टीम 24 घंटे एक्टिव रहेगी और लगातार पेट्रोलिंग करती रहेगी। टीम पूरे जिले में अपराधियों व संदिग्धों की चेकिंग और धरपकड़ करेगी। किसी तरह की सूचना मिलने पर टीम द्वारा तुरंत कार्रवाई की जायेगी।

उन्होंने बताया कि आपराधिक घटनाओं के साथ अक्सर बदमाशों और संदिग्ध लोगों का जमावड़ा होने की सूचना मिलती रहती है। वहीं हथियारों और शराब आदि की भी सूचना मिलती रहती है। इस पर रोक लगाने और अपराधियों की धरपकड़ को लेकर जिलास्तर पर चीता टीम बनायी गयी है। सूचना मिलते ही टीम एक्शन में आ जायेगी। उन्होंने बताया कि भविष्य में एक नंबर जारी किया जायेगा। ताकि लोग उस नंबर पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकें। फिलहाल पुलिस कंट्रोल रूम में मिल रही शिकायत के आधार पर कार्रवाई की जा रही है। 

Team Cheeta-लॉकडाउन का अनुपालन से लेकर अवैध बालू के खेल तक रोकेगी

भोजपुर पुलिस की चीता टीम लॉकडाउन का अनुपालन कराने से लेकर अवैध बालू के खेल तक को रोकेगी। विधि-व्यवस्था और रोड जाम में भी कार्रवाई करेगी। एसपी राकेश कुमार दूबे ने बताया कि चीता टीम जिले के किसी भी थाना क्षेत्र में प्रभावी ढंग से हथियार और शराब सहित अन्य मादक पदार्थों को लेकर चेकिंग करेगी। अवैध शराब बनाने और बेचने, गेसिंग और सट्टेबाजी के धंधे की सूचना पर भी टीम त्वरित कार्रवाई करेगी। अवैध बालू के खनन, भंडारण और ढुलाई पर टीम की पैनी रहेगी और कार्रवाई करेगी। उन्होंने बताया कि टीम फरार चल रहे वांटेड की धरपकड़ के साथ ही यह टीम वाहन और मास्क की चेकिंग भी करेगी। 

आपराधिक गैंग और बाइक चोर गिरोहों पर टीम कसेगी नकेल

Team Cheeta आपराधिक गैंग और बाइक चोर गिरोह पर भी नजर रखेगी। गिरोह के सदस्यों की धरपकड़ भी करेगी। बता दें कि शहर में बाइक चोरी की घटनायें खूब होती है। गैंग के सदस्य बाइक की चोरी कर बेच देते हैं। कुछ लोग चोरी की बाइक खरीद उसकी सवारी करते हैं। टीम उन बाइक और सदस्यों की पहचान कर धरपकड़ करेगी। वहीं कुछ गैंग के सरगना जेल में बंद है। लेकिन उनके गूर्गे जिले में आपराधिक वारदात को अंजाम देते हैं। टीम उन गूर्गों पर नजर रख रही है।

जमावड़ा लगाने और मनचलो को सबक सिखायेंगे जवान

एसपी की नयी चीता टीम की नजर शहर से लेकर गांव तक रहेगी। इस दौरान युवतियों व महिलाओं से छेड़खानी करने वालों को सबक सिखायेगी। साथ ही गली, मोहल्लों और नुक्कड़ पर जमावड़ा लगाने वाले संदिग्धों पर नकेल भी कसेगी। एसपी ने बताया कि बाइक पर चीता टीम जवान लगातार गश्त लगाते रहेंगे।  इस दौरान कहीं भी संदिग्ध लोग मिले, तो उनकी चेकिंग और कार्रवाई की जायेगी। एसपी ने कहा कि अक्सर कॉलेज व स्कूल जाने वाली छात्राओं के अलावे बाजार में महिलाओं के साथ छेड़खानी और छींटाकशी की सूचना मिलती रहती है। टीम की इस पर भी नजर रहेगी और इस तरह करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। शराब पीने और नशे में घुमने वालों की भी यह टीम खबर लेगी। उन्होंने बताया कि टीम रात में होने वाली चोरी और छिनतई की घटनाओं पर भी रोक लगायेगी।

पढ़े : ब्यूटी पार्लर व श्रृंगार स्टोर के आड़ में होता था शराब बिक्री का धंधा,ब्यूटिशियन गिरफ्तार 

त्वरित रिस्पॉंस के लिये थानों से अलग रखे गये चीता टीम के सदस्य

चीता टीम एसपी के कंट्रोल में काम करेगी। इस टीम को थानों से अलग रखा गया है। एसपी राकेश कुमार दूबे ने बताया कि किसी शिकायत पर त्वरित रिस्पॉंस के लिये ऐसा किया गया है। उन्होंने बताया कि थानों में काफी रूटीन काम है। इस कारण कभी-कभी किसी शिकायत पर त्वरित कार्रवाई नहीं हो पाती है। इसे देखते हुये इस टीम को थानों के कंट्रोल से अलग रखा गया है। ताकि किसी भी तरह की शिकायत पर क्विक एक्शन लिया जा सके। 

एक्शन में आयी चीता टीम, पहले दिन शहर में पेट्रोलिंग

एसपी की हरी झंडी दिखाते ही चीता टीत एक्शन में आ गयी। पहले दिन बाइकर्स टीम द्वारा शहर में जबरदस्त पेट्रोलिंग की गयी। एक साथ दस बाइक पर सवार बीस जवान पूरे शहर में घूमते रहे। इस दौरान टीम ने शीशमहल, गोला मोहल्ला, आनंदनगर, विष्णुनगर, इब्राहिमनगर, रमगढिया, धरहरा, सिंडिगेट, गांगी और मिल्की मोहल्ला सहित अन्य इलाको में घूमती रही। इससे अपराधी, शरारती और अराजक किस्म के लोगों हड़कंप मचा रहा। 

Team Cheetah in Action
पुलिस ऑफिस से एसपी ने झंडी दिखाकर और सायरन बजा किया रवाना

चीता की बाइकर्स टीम में बीस जवान और दो अफसर

Team Cheeta जिलास्तर पर गठित चीता टीम की दो विंग है। पहली विंग हाईवे पेट्रोलिंग करेगी। जबकि दूसरी बाइकर्स टीम है। एसपी के अनुसार इस बाइकर्स टीम में बीस जवान और दो अफसरों की तैनाती की गयी है। इस टीम के सभी जवान बाइक चलाने में दक्ष हैं। वह हाईवे पेट्रोलिंग टीम चारपहिया वाहन पर रहेगी। टीम 12-12 घंटे की शिफ्ट में काम करेगी। यह टीम जिले की सभी हाईवे पर लगातार पेट्रोलिंग करती रहेगी। इसके लिये दो लग्जरी वाहनों की व्यवस्था की गयी है। इसमें टीम में चार अफसर और 16 जवान शामिल किये गये हैं।  अफसर और 16 जवान शामिल किये गये हैं। बता दें कि दोनों विंग हथियारों से लैस रहेगी। ताकि किसी भी स्थिति का मुकाबला किया जा सके।

पढ़े : 21 अक्टूबर 2018 में कुख्यात अपराधी हीरो ने की थी फायरिंग, मैनेजर हत्याकांड

पढ़े : हत्या का केस सुलह नहीं करने पर प्रतिशोध में वारदात,छह लोगों को किया आरोपित

- Advertisment -
AD
Ad
Akash Yadav Murder Shahpur
Akash Yadav Murder Shahpur Bihar

Most Popular