Thursday, February 25, 2021
No menu items!
Home करियर शिक्षा पूर्ववर्ती छात्रों द्वारा आशीर्वाद समारोह-2021 का आगाज

पूर्ववर्ती छात्रों द्वारा आशीर्वाद समारोह-2021 का आगाज

HarPrasad Das Jain School – आशीर्वाद कार्यक्रम का उद्देश्य विद्यार्थियों को बोर्ड परीक्षा के लिए मानसिक रूप से तैयार करना

HarPrasad Das Jain School आरा। हर प्रसाद दास जैन स्कूल के सेंटअप छात्रों के लिए विद्यालय के पूर्वर्ती छात्रों ने आशीर्वाद समारोह का आयोजन किया। इसे ‘आशीर्वाद समारोह 2021’ नाम दिया गया था। दो दिवसीय कार्यक्रम में पूर्ववर्ती छात्रों ने बोर्ड परीक्षा 2021 में बैठने वाले छात्रों से मुलाकात की तथा उनके कैरियर और शिक्षा संबंधी विभिन्न पहलुओं पर बात की। जैन स्कूल में दो दिवसीय आशीर्वाद कार्यक्रम की शुरुआत छात्रों को तिलक लगाकर हुई। इन्हें प्रतीक स्वरूप कलम भी भेंट की गई। लगभग 275 बच्चे इस वर्ष परीक्षा में बैठ रहे हैं। इस आशीर्वाद कार्यक्रम का उद्देश्य विद्यार्थियों को बोर्ड परीक्षा के लिए मानसिक रूप से तैयार करना है।

बता दें कि गत दिनों HarPrasad Das Jain School पूर्वर्ती छात्रों की तरफ से विद्यालय के बोर्ड टॉपर को नकद धनराशि, शॉल, स्कूल बैग तथा एल्युमिनी पगड़ी देकर सम्मानित किया था। प्रथम टॉपर को 51 हजार नकद, द्वितीय टॉपर को 31 हजार तथा तृतीय‌ टॉपर को 21 हजार नकद धनरा‍शि प्रदान की गई थी। पूर्ववर्ती छात्रों की इस पहल से छात्र तथा शिक्षक वर्ग में एक नया उमंग देखने को मिल रहा है। दो दिवसीय आशीर्वाद समारोह में स्कूल शिक्षक तथा पूर्वर्ती छात्र दीपक कुमार सिन्हा, पूर्वर्ती छात्र मुकेश कुमार सिन्हा, ब्रजेश कुमार, ओम प्रकाश पांडेय तथा पिछले वर्ष के टॉपर आयुष सुमन ने छात्रों को टीका लगाया तथा कलम भेंट की। विद्यालय प्रधानाध्यापक कमलेश जैन ने छात्रों को पूर्वर्ती छात्रों से परिचय कराया। अवसर पर पूर्वर्ती छात्र मुकेश कुमार सिन्हा ने बताया कि इस कार्यक्रम की शुरूआत से बोर्ड परीक्षार्थियों का भटकाव कम होगा। पूर्ववर्ती छात्र आरबीआई के एजीएम अमिताभ दीपक ने बताया कि इसका उद्देश्य बच्चो में नया उत्साह भरना है।

Khabreapki.com देखें- खबरें आपकी – फेसबुक पेज – वीडियो न्यूज – अन्य खबरें

Mirganj Ara – आरा में हथियारबंद बदमाशो ने युवक को मारी गोली

counting of votes – आम नागरिकों के लिए भोजपुर जिला प्रशासन ने जारी किया निर्देश

Dhanjay murder case – हत्याकांड में अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी, पुलिस के समक्ष गंभीर चुनौती

देखें राजनीति जगत की खबरें – किस नेता को जीत का मंत्र दिया झारखंड के दिग्गज नेता सरयू राय ने

देखें स्वास्थ्य संबंधित खबरें – आरा शहर के चंदवा स्थित अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित हॉस्पिटल

- Advertisment -
Slider
Slider

Most Popular