Thursday, June 20, 2024
No menu items!
Homeन्यूज़-रू-ब-रूदहेज की खातिर विवाहिता की हत्या, सनसनी

दहेज की खातिर विवाहिता की हत्या, सनसनी

woman murder in Ahile – नारायणपुर थाना क्षेत्र के अहिले गांव में मंगलवार की सुबह घटी घटना

आरा। भोजपुर के नारायणपुर थाना क्षेत्र के अहिले गांव में दहेज की खातिर एक विवाहिता की गले में फांसी लगाकर हत्या कर दी गई। हत्या का आरोप मायकेवालों ने ससुराल वालो पर लगाया जाता है। घटना को लेकर गांव एवं आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई है। घटना सोमवार देर रात की बतायी जाती है। सूचना मिलते ही नारायणपुर थाना इंचार्ज निकुंज भूषण घटनास्थल पर पहुंचे और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में करवाया।

Election Commission of India
Election Commission of India

मायकेवालों ने ससुराल वालों पर फांसी लगाकर हत्या करने का लगाया आरोप

woman murder in Ahile-जानकारी के अनुसार मृतका अहिले गांव निवासी मो.सलाउद्दीन मंसूरी की 19 वर्षीया पत्नी नाजिया खातून है। इधर, जहानाबाद जिले के सकुराबाद थाना क्षेत्र के रतनी बाजार गांव निवासी मृतका के पिता मो.जोहा मंसूरी ने ससुराल वालों पर दहेज प्रताड़ना को लेकर गले में तार बांधकर हत्या करने का आरोप लगाया है।

Ara Crime - CCTV of Firing -  आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो
Ara Crime - CCTV of Firing - आरा में फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो
woman murder in Ahile
अहिले गांव में दहेज की खातिर विवाहिता की हत्या

उन्होंने बताया कि वर्ष 2019 के अक्टूबर माह में उन्होंने अपनी पुत्री नाजिया खातून की शादी नारायणपुर थाना क्षेत्र के अहिले गांव निवासी मो.शमसुद्दीन मंसूरी के पुत्र मो.सलाउद्दीन से की थी। उन्होंने शादी में दहेज के तौर पर तीन लाख नगद रुपये, एक बाइक एवं सभी सामानों को देकर पूरे रीति रिवाज के साथ की थी। उसका पति शादी के एक वर्ष बाद कमाने के लिए सऊदी अरब चला गया और वह शादी से पहले भी वही रहता था।

पढ़ें-राजद के रजत जयंती पर बोले लालू प्रसाद यादव- हम मिट जाएंगे, झुकेंगे नही

उसके जाने के बाद उसकी सास, ननद एवं ससुर बराबर दहेज में फ्रीज, टीवी आदि को लेकर प्रताड़ित करते थे एवं उसके साथ मारपीट करते थे। इसकी शिकायत वह बराबर मायकेवालों से करती थी। सोमवार की रात ससुराल वालो ने उसके गले में तार बांधकर हत्या कर दी। जिसके इसकी सूचना उन्हें स्थानीय ग्रामीणों से मिली। सूचना मिलते ही मृतका के परिजन पहले गांव पहुंचे। इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना स्थानीय थाना को दी।

मृतका के परिजनों द्वारा स्थानीय थाना में उसके ससुराल वालों के द्वारा गले में तार बांधकर हत्या करने का आरोप संबंधित लिखित आवेदन भी दिया गया है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण पूरी तरह स्पष्ट हो पाएगा। बताया जाता है कि मृतका को 9 माह का एक पुत्र मो.आदिल है। घटना के बाद मृतका के घर में कोहराम मच गया है। घटना के बाद मृतका के परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल था।

पढ़ें-घर में मिला युवक का शव-दुर्गन्ध आने पर परिवार वालों को हुई जानकारी

- Advertisment -
khabre
khabre

Most Popular